scorecardresearch

वीरेंद्र सहवाग ने फाफ डुप्लेसिस को विराट से बेहतर कप्तान बताया, कहा- कोहली तो 2-3 मैच में ही…

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल 2022 में आरसीबी के शानदार प्रदर्शन के लिए नए कप्तान फाफ डुप्लेसिस और कोच संजय बांगड़ की भूमिका को श्रेय दिया और बताया कि विराट कोहली और फाफ की कप्तानी में क्या अंतर है।

फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली। (फोटो: iplt20.com)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने लगातार तीसरे सीज़न में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के प्लेऑफ में जगह बनाई। हालांकि, 2022 सीजन में आरसीबी की टीम एकदम लग दिखाई दी है। खिलाड़ियों को अपनी भूमिका के बारे में जानकारी है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल 2022 में आरसीबी के शानदार प्रदर्शन के लिए नए कप्तान फाफ डुप्लेसिस और कोच संजय बांगड़ की भूमिका को श्रेय दिया और बताया कि विराट कोहली और फाफ की कप्तानी में क्या अंतर है।

आरसीबी 14 मैचों में आठ जीत के साथ लीग चरण में चौथे स्थान पर रही। सीजन के अंतिम लीग मैच में मुंबई इंडियंस की दिल्ली कैपिटल के खिलाफ जीत पर आईपीएल 2022 में प्लेऑफ में जगह बनाई। एलिमिनेटर में आरसीबी का मुकाबला बुधवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा।

इस सीजन के दूसरे प्लेऑफ मैच से पहले क्रिकबज से बात करते हुए सहवाग ने कहा कि जहां कोहली कुछ खराब मैचों के बाद अपनी टीम को बदलते देते थे, वहीं फाफ और बांगड़ ने टीम में निरंतरता लाने में काफी मदद की है, जिससे टीम को मदद मिली है। इसके लिए उन्होंने रजत पाटीदार और अनुज रावत का उदाहरण दिया।

सहवाग ने कहा, “संजय बांगड़ के मुख्य कोच बनने और नए कप्तान के आने से आरसीबी की सोच बदली है। हमने देखा है कि विराट कोहली कैसे सोचते थे। वह 2-3 मैचों में कोई प्रदर्शन नहीं करने के बाद खिलाड़ियों को बदल देते थे। लेकिन बांगड़ और डुप्लेसिस ने पूरे समय टीम को लगभग स्थिर रखा है। अनुज रावत के लिए पाटीदार को मौका देने को छोड़कर, मुझे नहीं लगता कि उन्होंने खराब प्रदर्शन के कारण कोई बदलाव किया है।

सहवाग ने यह भी बताया, “अगर कोई भारतीय खिलाड़ी कप्तान होता और विराट कोहली ने उन्हें कुछ सलाह दी होती तो शायद उन्हें दबाव में इसे स्वीकार करना पड़ता। तो डुप्लेसिस के कप्तान होने से यह बदल गया है। संजय बांगड़ ने कोहली के साथ भी काम किया है और वह उनसे इस बारे में बातचीत कर सकते हैं। हालांकि वह सलाह देते हैं, टीम कुछ और करना चाहती है।”

पढें IPL 2022 (Ipl News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट