scorecardresearch

अश्विन के बाद देवदत्त पडिक्कल पर बौखलाए रियान पराग, लोग बोले- गरबा क्वीन, सूर्यकुमार यादव ने भी लिए मजे

रियान पराग फील्डिंग के दौरान देवदत्त पडिक्कल पर गुस्सा करते हुए देखा गया। इससे पहले राजस्थान की बल्लेबाजी के दौरान आखिरी ओवर में रन आउट होने के बाद रविचंद्रन अश्विन के साथ भी कुछ ऐसा ही व्यवहार किया। पराग के रवैये की आलोचना की गई।

रियान पराग। (फोटो- आईपीएल ट्विटर)

राजस्थान रॉयल्स (RR) के युवा खिलाड़ी रियान पराग ने मंगलवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ क्वालीफायर 1 के दौरान ऐसी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जो लोगों को पसंद नहीं आया। उन्हें फील्डिंग के दौरान देवदत्त पडिक्कल पर गुस्सा करते हुए देखा गया। इससे पहले राजस्थान की बल्लेबाजी के दौरान आखिरी ओवर में रन आउट होने के बाद रविचंद्रन अश्विन के साथ भी कुछ ऐसा ही व्यवहार किया। पराग के रवैये की आलोचना की गई। मुंबई इंडियंस के स्टार सूर्यकुमार यादव ने उनपर तंज कसा।

लोगों ने सोशल मीडिया पर पराग को ट्रोल किया। एक यूजर ने लिखा, “गरबा क्वीन रियान पराग का एटीट्यूड ऐसा है मानो ने उन्होंने 700 से ज्यादा रन बनाए हैं।” एक अन्य यूजर ने इसे ओवरएक्टिंग बताया। एक यूजर ने लिखा भाई रियान परगा तेरे में किस बात का एटीट्यूड है भाई? एक यूजर ने लिखा कि मुख्य समस्या यह है कि रियान पराग सोचते हैं कि वह विराट कोहली हैं, लेकिन वास्तव में उन्होंने विजय शंकर जितना भी कुछ हासिल नहीं किया है। एक यूजर ने उन्हेंने क्रिकेट इतिहास का सबसे अपरिपक्व युवा क्रिकेटर बताया।

रियान पराग के रिएक्शन पर स्टार क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने तंज कसते हुए ट्वीट किया, “मैदान पर गजब का रवैया।” गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। रॉयल्स ने जोस बटलर की 56 गेंदों में 89 रनों की पारी खेली और 20 ओवरों में छह विकेट पर 188 रन बनाए।

राजस्थान का स्कोर गुजरात के लिए चुनौतीपूर्ण माना जा रहा था, लेकिन हार्दिक पांड्या (27 गेंदों पर 40 नाबाद) और डेविड मिलर (38 गेंदों में 68 रन) ने शतकीय साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी। मैच काफी रोमांचक रहा। आखिरी ओवर में गुजरात को जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी। प्रसिद्ध कृष्णा की लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्का जड़कर डेविड मिलर ने मैच खत्म कर दिया।

मैच के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने कहा, ‘‘मुझे गर्व है कि टीम में शामिल सभी 23 खिलाड़ी अलग हैं। वे सभी अलग तरह की चीजें मुकाबले में लेकर आते हैं। मैंने मिलर से सिर्फ इतना कहा कि अगर आपके आसपास अच्छे लोग हैं तो आपको अच्छी चीजें मिलती हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं देख सकता हूं कि जो खिलाड़ी अंतिम एकादश में शामिल नहीं हैं वे भी चाहते हैं कि टीम अच्छा प्रदर्शन करे। राशिद ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन किया लेकिन मुझे मिलर पर अधिक गर्व है। मैंने उसे कहा कि खेल का सम्मान करना चाहिए। मुंबई इंडियंस के खिलाफ हमने गलती कर दी थी और यहां चाहते थे कि खेल का सम्मान करें। हम दोनों ही मैच को खत्म करना चाहते थे।’’

पढें IPL 2022 (Ipl News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट