scorecardresearch

IPL 2022: धोनी ने लगाया अटकलों पर विराम, अगले साल चेन्नई से ही खेलेंगे रविंद्र जडेजा

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में टॉस के दौरान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वे अगले साल भी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते दिखाई देंगे। वहीं जानकारी सामने आई है कि रविंद्र जडेजा भी अगले साल चेन्नई के लिए खेलते दिखेंगे।

रॉबिन उथप्पा, रविंद्र जडेजा, अंबाती रायुडू और महेंद्र सिंह धोनी। (फोटो: आईपीएल ट्विटर)

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुक्रवार को कहा कि वह ‘निश्चित तौर’ पर इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र में खेलेंगे। ऐसा नहीं करना उस शहर के प्रति ‘अनुचित’ होगा जिससे चेन्नई सुपरकिंग्स को अपना नाम मिला और जो शहर उन्हें अपना समझता है। इसके साथ ही 40 साल के धोनी ने अगले साल इस लुभावनी टी20 लीग में अपने खेलने को लेकर लग रही अटकलों पर भी विराम लगा दिया।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सुपरकिंग्स के मौजूदा सत्र के अंतिम मैच के टॉस के दौरान धोनी ने कहा, ‘‘निश्चित तौर पर मैं अगले साल खेलूंगा। चेन्नई को धन्यवाद नहीं कहना, चेन्नई में नहीं खेलना अनुचित होगा। यह सुपरकिंग्स के प्रशंसकों के साथ अच्छा बर्ताव नहीं होगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘2023 मेरा अंतिम साल होगा या नहीं, यह हमें देखना होगा।’’ तमिलनाडु में पूर्व भारतीय कप्तान धोनी के प्रशंसकों की कोई कमी नहीं है। कुछ समय पहले सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हुआ था, जिसमें उनका एक प्रशंसक तमिलनाडु के कुडालोर में अपने घर को चेन्नई सुपरकिंग्स के पीले रंग में पेंट कर रहा था और दीवार पर धोनी की तस्वीरें बनी थी।

चेन्नई के लिए खराब रहा सीजन- दो दिन पहले सुपरकिंग्स के एक निराश प्रशंसक के पत्र पर धोनी के जवाब ने लोगों का दिल जीत लिया था। चार बार के चैंपियन सुपरकिंग्स के लिए आईपीएल का मौजूदा सत्र सबसे बदतर अभियान में से रहा है और टीम काफी पहले ही प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी। सुपरकिंग्स के धोनी (206 रन), अंबाती रायुडू (271) और रॉबिन उथप्पा (230) जैसे अधिकांश सीनियर खिलाड़ियों के लिए मौजूदा सत्र काफी अच्छा नहीं रहा, जो टीम की विफलता का अहम कारण रहा। इसके अलावा टीम को चोटिल तेज गेंदबाज दीपक चाहर की भी कमी खली और टीम जोश हेजलवुड को भी अपने साथ जोड़ने में नाकाम रही।

अगले साल चेन्नई से ही खेलेंगे रविंद्र जडेजा- सीएसके के प्रशंसकों के लिए एक और अच्छी खबर यह है कि स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अगले साल पीली जर्सी में वापस दिखाई देंगें। जडेजा को आईपीएल 2022 की शुरुआत में कप्तानी सौंपी गई थी और फिर उन्होंने अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कप्तानी वापस धोनी को सौंप दी।

फिर जडेजा चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए। ऐसे में रिपोर्ट्स आईं कि उनके और फ्रेंचाइजी के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। जडेजा को इंस्टाग्राम पर सीएसके ने अनफॉलो कर दिया, जिससे अफवाहों को हवा। अब ESPNcricinfo की एक रिपोर्ट के अनुसार वह भी आईपीएल 2023 में चेन्नई के कैंप का हिस्सा होंगे, जो कि फ्रेंचाइजी के प्रशंसकों के लिए एक अच्छी खबर है।

पढें IPL 2022 (Ipl News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट