scorecardresearch

अपनी जिंदगी के लिए सचिन तेंदुलकर नहीं इस भारतीय दिग्गज से कराएंगे बैटिंग, कुमार संगकारा ने लसिथ मलिंगा को बताया

जस्थान रॉयल्स की ओर से इंस्टाग्राम पर जारी वीडियो में कुमार संगकारा ने गुरुवार को लसिथ मलिंगा के साथ बातचीत के दौरान अपनी जिंदगी के लिए बल्लेबाजी करने के लिए सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाड़ी की जगह राहुल द्रविड़ को चुना।

राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा। (फोटो- iplt20.com)

क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाने वाले टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ के विशेषज्ञ और पूर्व खिलाड़ी मुरीद हैं। श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा भी इनमें शामिल हैं। राजस्थान रॉयल्स की ओर से इंस्टाग्राम पर जारी वीडियो में कुमार संगकारा ने गुरुवार को लसिथ मलिंगा के साथ बातचीत के दौरान अपनी जिंदगी के लिए बल्लेबाजी करने के लिए सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज खिलाड़ी की जगह राहुल द्रविड़ को चुना।

मलिंगा के सवाल का जवाब देते हुए द्रविड़ ने कहा कि राहुल द्रविड़ इस भूमिका में अविश्वसनीय हैं। उन्होंने कहा, ” द वॉल और उसके पीछे एक कारण है।” संगकारा वर्तमान में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) के साथ हैं और वह फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक और मुख्य कोच हैं। इस बीच फ्रेंचाइजी ने इस साल मलिंगा को अपना तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया।

राजस्थान प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के करीब है और संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम शुक्रवार को अपने अंतिम लीग मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) से भिड़ेगी। महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली टीम पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। ऐसे में राजस्थान जीत दर्ज करके न सिर्फ प्लेऑफ में बल्कि टॉप-2 में भी जगह बनाना चाहेगी।

बता दें कि राजस्थान वर्तमान में आईपीएल 2022 की अंक तालिका में 13 मैचों में आठ जीत और पांच हारी है और 16 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। अपने पिछले गेम में टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 24 रन से हरा दिया था। ट्रेंट बोल्ट ने टीम के लिए दो विकेट लिए थे। लखनऊ की टीम नंबर-2 और गुजरात टाइटंस पहले नंबर पर है।

राजस्थान के आने वाले मैच में सभी की निगाहें जोस बटलर और युजवेंद्र चहल पर होंगी। बटलर वर्तमान में ऑरेंज कैप की दौड़ में 13 मैचों में 627 रन के साथ सबसे आगे हैं, जिसमें तीन शतक और तीन अर्द्धशतक शामिल हैं। इस बीच चहल पर्पल कैप की दौड़ में 13 मुकाबलों में 24 विकेट लेकर सबसे आगे चल रहे हैं।

पढें IPL 2022 (Ipl News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.