scorecardresearch

KKR vs LSG Playing 11 Dream 11: लखनऊ के खिलाफ कोलकाता को बड़ी जीत की जरूरत, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Kolkata Knight Riders vs Lucknow Super Giants Playing 11 Prediction : कोलकाता को प्लेऑफ में पहुंचने की धुंधली उम्मीदों को बनाए रखने के लिए अपने अंतिम लीग मुकाबले में बड़ी जीत की जरूरत है। लखनऊ की टीम इस मैच को जीतकर तालिका में शीर्ष दो में जगह बनाने की कोशिश करेगी।

कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम लखनऊ सपरजायंट्स । (फोटो- IPL T20.COM)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) का मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) से होगा। श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम को 13 मैचों में छह जीत से 12 अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है और अगर टीम इस मैच को बड़े अंतर से जीतने में सफल रहती है तब भी उसे प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए अन्य मैचों के नतीजे पर निर्भर रहना होगा। वहीं लखनऊ की टीम प्ले-ऑफ में जगह पक्की करने से एक कदम दूर है। टीम के 13 मैचों में 16 अंक है।

कोलकाता की टीम ने पिछले दो मैचों में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज कर अपनी उम्मीदों को बनाए रखा है। टीम ने पिछले मैच में आंद्रे रसेल के ऑलराउंड प्रदर्शन और गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से मात दी। इस मैच में शीर्ष क्रम के लड़खड़ाने के बाद रसेल और सैम बिलिंग्स ने टीम को छह विकेट पर 177 रन तक पहुंचाया और फिर गेंदबाजों ने शानदार तरीके से अपना काम किया।

अजिंक्य रहाणे मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मौजूदा सत्र से बाहर हो गए। पिछले सत्र के नायक वेंकटेश अय्यर ने इस सत्र में निराश किया। नितीश राणा और श्रेयस अय्यर लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं। चोट से उबरने के बाद उमेश यादव ने टिम साउदी का अच्छा साथ दिया और रसेल ने भी कुछ अहम विकेट लिए। सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती की स्पिन जोड़ी ने भी पिछले कुछ मैचों में लय हासिल कर ली।

लखनऊ की टीम इस मुकाबले में लगातार दो हार के सिलसिले को तोड़ना चाहेगी। इन दोनों मैचों में टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया है। टीम कप्तान लोकेश राहुल पर जरूरत से ज्यादा निर्भर है। उन्होंने सत्र में दो शतक लगाए हैं, लेकिन पिछले तीन मैच में बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे है। यही हाल अनुभवी क्विंटन डिकॉक का भी है। उन्होंने पिछली दो पारियों में 11 और सात रन ही बनाए हैं। हालांकि दीपक हुड्डा लगातार रन बना रहे हैं।

लखनऊ की टीम को युवा आयुष बडोनी और मार्कस स्टोइनिस का बेहतर इस्तेमाल करना चाहेगी। टीम की गेंदबाजी सत्र के ज्यादा मैचों में अच्छी रही लेकिन पिछले मैच में उनके खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को तेजी से रन बनाने में परेशानी नहीं हुई। लखनऊ को अगर इस मैच में जीत दर्ज करनी है तो आवेश खान, मोहसिन खान, जेसन होल्डर और रवि बिश्नोई को अच्छी गेंदबाजी करनी होगी।

लखनऊ सुपरजायंट्स संभावित प्लेइंग 11
क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, क्रुणाल पांड्या, आयुष बडोनी / मनीष पांडे, मार्कस स्टोइनिस / एविन लुईस, जेसन होल्डर, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, दुष्मंथा चमीरा, अवेश खान

कोलकाता नाइटराइडर्स संभावित प्लेइंग 11
वेंकटेश अय्यर, बाबा इंद्रजीत / शेल्डन जैक्सन, नितीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती

लखनऊ सुपरजायंट्स बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स ड्रीम 11 के लिए सुझाई गई टीम -1

1 केएल राहुल, 2 वेंकटेश अय्यर, 3 दीपक हुड्डा, 4 क्रुणाल पांड्या, 5 नीतीश राणा, 6 आंद्रे रसेल, 7 सैम बिलिंग्स, 8 जेसन होल्डर, 9 सुनील नरेन, 10 मोहसिन खान, 11 अवेश खान।

कप्तान: केएल राहुल, उप-कप्तान: दीपक हुड्डा, विकेटकीपर: सैम बिलिंग्स।

लखनऊ सुपरजायंट्स बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स ड्रीम 11 के लिए सुझाई गई टीम -2

1 केएल राहुल, 2 क्विंटन डी कॉक, 3 दीपक हुड्डा, 4 नीतीश राणा, 5 क्रुणाल पांड्या, 6 आंद्रे रसेल, 7 जेसन होल्डर, 8 टिम साउथी, 9 रवि बिश्नोई, 10 उमेश यादव, 11 अवेश खान ।

कप्तान: नीतीश राणा , उपकप्तान: आंद्रे रसेल , विकेटकीपर: क्विंटन डी कॉक।

पढें IPL 2022 (Ipl News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट