scorecardresearch

GT vs SRH Playing 11 Dream 11: हैदराबाद- गुजरात के मैच में उमरान और फर्ग्युसन पर होगी नजर, ऐसी हो सकती है दोनों की प्लेइंग 11

GT vs SRH Playing 11 Prediction: गुजरात टाइटंस (GT) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) दोनों शानदार फॉर्म में हैं। गुजरात नंबर दो और हैदराबाद नंबर तीन पर है।

गुजरात टाइटंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद। (फोटो- एएनआई)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में बुधवार को गुजरात टाइटंस (GT) का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होगा। दोनों टीमें शानदार फॉर्म में हैं। गुजरात की टीम अबतक सिर्फ एक मैच हारी है। हैदराबाद ने ही उसे हराया है। वह सात मैच में 6 जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है। वहीं हैदराबाद की टीम 7 में से 5 मैच जीती है और अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है। टीम शुरुआती दो मुकाबलों में हार के बाद लगातार पांच जीत दर्ज की।

गुजरात की टीम में मैथ्यू वेड की जगह शामिल हुए रिद्धिमान साहा का भी बल्ले से प्रदर्शन लचर रहा है। विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में टीम के पास अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज का विकल्प हैं। शुभमन गिल ने दो बड़ी पारियां खेली है, लेकिन वह सात मैचों में 207 रन ही बना पाये है। कप्तान हार्दिक पांड्या (छह मैचों में 295 रन) को डेविड मिलर (सात मैचों में 220 रन) का अच्छा साथ मिला है, लेकिन फिनिशर की भूमिका में अभिनव मनोहर और राहुल तेवतिया को अपनी बल्लेबाजी में निरंतरता लानी होगी।

हैदराबाद के लिए अभिषेक शर्मा (सात मैचों में 220 रन) और राहुल त्रिपाठी (सात मैचों 212 रन) जैसे युवा भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन टीम के लिए सकारात्मक पहलू है। कप्तान केन विलियमसन ने भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके अलावा एडेन मार्कराम और विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन भी लय में हैं। इस मैच में दोनों टीमों के तेज गेंदबाजों की शानदार भिड़ंत देखने को मिलेगी। गुजरात के लॉकी फर्ग्यूसन के 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार का जवाब हैदराबाद के युवा भारतीय गेंदबाज उमरान मलिक लगभग इसी गति से देंगे। हैदराबाद की गेंदबाजी की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका के युवा मार्को येनसेन (पांच मैच में छह विकेट) उमरान मलिक (सात मैच में 10 विकेट) ने शानदार गेंदबाजी की है।

वहीं यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन (सात मैच में 15 विकेट) और अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (सात मैच में नौ विकेट) भी बेहतरीन लय में हैं। टीम में एक बदलाव हो सकता है। वाशिंगटन सुंदर की जगदीश सुचित की जगह टीम में वापसी हो सकती है। गुजरात के पास अनुभवी राशिद खान है, जिन्होंने मौजूदा सत्र में ज्यादा विकेट नहीं लिये है लेकिन रन रोकने में कामयाब रहे है। तेज गेंदबाजी में फर्ग्यूसन (सात मैच में नौ विकेट को मोहम्मद शमी (सात मैच में 10 विकेट) और अलजारी जोसेफ (दो मैच में तीन विकेट) का शानदार साथ मिल रहा है।

गुजरात टाइटंस संभावित प्लेइंग 11
रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी।

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित प्लेइंग 11
अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, जगदीश सुचित/वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, मार्को जानसेन, उमरान मलिक, टी नटराजन।

गुजरात टाइटंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद ड्रीम 11 टीम के लिए सुझाई गई प्लेइंग इलेवन नंबर 1:

शुभमन गिल, केन विलियमसन, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या, अभिनव मनोहर, निकोलस पूरन, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मार्को येनसेन, टी नटराजन, मोहम्मद शमी।

कप्तान: केन विलियमसन, उप-कप्तान: हार्दिक पांड्या, विकेटकीपर: निकोलस पूरन।

गुजरात टाइटंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद ड्रीम 11 टीम के लिए सुझाई गई प्लेइंग इलेवन नंबर 2:

केन विलियमसन, अभिषेक शर्मा, हार्दिक पांड्या, अभिनव मनोहर, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान, जे सुचित, उमरान मलिक, टी नटराजन।

कप्तान: हार्दिक पांड्या, उप-कप्तान: राशिद खान, विकेटकीपर: निकोलस पूरन।

पढें IPL 2022 (Ipl News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.