scorecardresearch

IPL 2022: Baby AB के बाद अब जूनियर मलिंगा के चर्चे, डेब्यू गेंद पर ही विकेट लेकर मचाई धूम

गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ मैच से जूनियर मलिंगा चर्चा में हैं। यह गेंदबाज कोई और नहीं श्रीलंका के मथीशा पथिराना हैं। चेन्नई की तरफ से खेलते हुए 19 साल के इस तेज गेंदबाज का एक्शन लसिथ मलिंगा से मिलता है।

मथीशा पथिराना (फोटो: iplt20.com)

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में मुंबई इंडियंस की ओर से डेवाल्ड ब्रेविस को मुंबई इंडियंस (MI) की ओर से खेलते हुए देखा जा चुका है। 19 साल यह दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ‘बेबी एबी’ के नाम से फेमस है। गुजरात टाइटंस (GT) और चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के खिलाफ मैच से जूनियर मलिंगा चर्चा में हैं। यह गेंदबाज कोई और नहीं श्रीलंका के मथीशा पथिराना हैं। चेन्नई की तरफ से खेलते हुए 19 साल के इस तेज गेंदबाज का एक्शन लसिथ मलिंगा से मिलता है।

गुजरात के खिलाए दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने ड्रीम आईपीएल डेब्यू किया। पहली ही गेंद पर उन्होंने शुभमन गिल को पवेलियन भेजा दिया। पथिराना ने फुललेंथ गेंद फेंकी और गिल को एलबीडब्ल्यू दिया गया। ओपनर बल्लेबाज ने रिव्यू लिया, लेकिन जीटी कोई फायदा नहीं हुआ। पथिराना ने इस मैच में 3.1 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने हार्दिक पांड्या को भी आउट किया। उनको महेश थीक्षाना की जगह सीएसके की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

चूंकि एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है, इसलिए टीम प्रबंधन ने चार बदलाव किए और पथिराना को आजमाने का फैसला किया। कीवी तेज गेंदबाज एडम मिल्ने के चोटिल हो जाने के बाद पथिराना को सीएसके टीम में शामिल किया गया था। 19 साल और 148 दिन के क्रिकेटर मथीशा पथिराना का जन्म कैंडी में हुआ था और उन्होंने अभी तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला है। हालांकि, उन्होंने इस साल की शुरुआत में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया था।

मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने पथिराना की तारीफ की। उन्होंने कहा, ” मुझे लगता है कि पथिराना एक बेहतरीन डेथ बॉलर हैं। कुछ हद तक मलिंगा से मिलता-जुलता। उनके एक्शन से गलती की गुंजाइश काफी बड़ी है। स्लिंगी एक्शन से उन्हें ज्यादा उछाल नहीं मिलता है। वह स्लोर वन भी डाल सकते हैं। हम नए खिलाड़ियों को पर्याप्त समय देने की कोशिश करेंगे। मुझे लगता है कि उनको मौका देना महत्वपूर्ण है, जिन्हें 11 में जगह बनाने का मौका नहीं मिला है। “

चेन्नई ने ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के 53 रनों की पारी की मदद से 20 ओवर में 5 विकेट पर 133 रन बनाए। गुजरात ने पांच गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया। रिद्धिमान साहा (नाबाद 67) ने मौजूदा सत्र का तीसरा अर्धशतक बनाकर गुजरात टाइटंस को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ सात विकेट से जीत दिलाई।

पढें IPL 2022 (Ipl News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट