ताज़ा खबर
 

IPL 2019: धोनी की CSK को हराकर MI ने रचा इतिहास, बना दिया यह अनोखा रिकॉर्ड

IPL 2019: मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास में 100 मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई है। मुंबई ने अब तक 175 मैच खेले हैं जिनमें 75 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

Author Published on: April 4, 2019 8:43 AM
IPL 2019: इस वजह से मुंबई बनेगा आईपीएल 2019 का चैंपियन। (source – IPL Ofiicial site)

IPL 2019 MI vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का 15वां मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ढेरों कीर्तिमान बने। इस मैच में मुंबई ने मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को 37 रनों से हरा दिया। यह चेन्नई की इस संस्करण की पहली हार है। इसी के साथ मुंबई इंडियंस आईपीएल के इतिहास में 100 मैच जीतने वाली पहली टीम बन गई है। मुंबई ने अब तक 175 मैच खेले हैं जिनमें 75 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस मैच में 21 गेंदों पर 12 रन बनाए। इन 12 रनों के साथ धोनी ने आईपीएल में अपने 4000 रन पूरे कर लिए और ऐसा करने वाले वह चेन्नई के दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले सुरेश रैना यह अपलब्धि हासिल कर चुके हैं। इतना ही नहीं इस मैच में ब्रावो ने एक विकेट लिया और उस विकेट के साथ ब्रावो ने चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए 100 विकेट पूरे किए। बता दें इस मैच में हार्दिक पांड्या ने पहले बल्ले से आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 25 रन बनाए और फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट भी चटकाए। उन्हें इस ऑलराउंड परफॉरमेंस के लिए मैन ऑफ़ दा मैच भी चुना गया।

बुधवार को खेले गए इस मैच में मुंबई ने सूर्यकुमार यादव (59) और क्रुणाल पांड्या (42) के अलावा अंत में हार्दिक पांड्या (25) और केरन पोलार्ड (17) की आतिशी पारी के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए थे। चेन्नई की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 133 रन ही बना सकी। इस मैच में मुंबई ने खेल के तीन विभागों में चेन्नई को मात दी। उसने शानदार बल्लेबाजी के बाद सटीक गेंदबाजी और बेहतरीन फिल्डिंग के दम पर जीत हासिल की। इस जीत के साथ मुंबई अंकतालिका में एक स्थान ऊपर आ गया है। मुंबई अब छठे स्थान पर है वहीं चेन्नई सुपर किंग्स अब भी शीर्ष पर बना हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
जस्‍ट नाउ
X