IPL 2018: रिकॉर्ड जीत दर्ज कर CSK क्रिकेटर्स ने तोड़े कई रिकॉर्ड, SRH के नाम हुआ शर्मनाक आंकड़ा - IPL 2018 Winner Team, VIVO IPL 2018 Final, CSK vs SRH Final Highlights: Dhoni led csk breaks many records SRH got this shameful tag - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IPL 2018: रिकॉर्ड जीत दर्ज कर CSK क्रिकेटर्स ने तोड़े कई रिकॉर्ड, SRH के नाम हुआ शर्मनाक आंकड़ा

IPL 2018 Winner Team, VIVO IPL 2018 Final, CSK vs SRH Final Highlights: सीएसके के शेन वाटसन ऐसे पहले खिलाड़ी बन गये हैं जिन्होंने आईपीएल के फाइनल में 100 रन लगाये और उसकी टीम ने प्रतिद्वंदी टीम का स्कोर पीछा कर उन्हें हराया। वहीं हैदराबाद सनराइजर्स के लिए शर्मनाक रिकॉर्ड ये रहा कि एक आईपीएल में किसी भी टीम ने दूसरी टीम को चार बार नहीं हराया है, लेकिन सीएसके इस टूर्नामेंट में सनराईदर्स हैदाराबाद को चार बार पटखनी दी।

IPL 2018 की ट्राफी जीतने के बाद सीएसके कप्तान धोनी अपनी पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ।

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2018 का खिताब जीतने के साथ ही कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये। वहीं हैदराबाद सनराइजर्स के नाम कई ऐसे रिकॉर्ड आए, जिसे ये टीम कभी अपने नाम के साथ जोड़ना पसंद नहीं करेगी। इस जीत के साथ ही सीएसके आईपीएल के इतिहास में इस टूर्नामेंट को तीसरी बार जीतने वाली दूसरी टीम बन गई। मुंबई इंडियंस भी इस टाइटल को तीन बार जीत चुकी है। सीएसके के शेन वाटसन ऐसे पहले खिलाड़ी बन गये हैं जिन्होंने आईपीएल के फाइनल में 100 रन लगाये और उसकी टीम ने प्रतिद्वंदी टीम का स्कोर पीछा कर उन्हें हराया। वहीं हैदराबाद सनराइजर्स के लिए शर्मनाक रिकॉर्ड ये रहा कि एक आईपीएल में किसी भी टीम ने दूसरी टीम को चार बार नहीं हराया है, लेकिन सीएसके इस टूर्नामेंट में सनराईदर्स हैदाराबाद को चार बार पटखनी दी।

इस गेम के साथ ही सुरेश रैना आईपीएल के तीन फाइनल खेलने वाले खिलाड़ी बन गये हैं। उन्होंने ये तीनों मैच एक ही टीम के लिए खेला है। एमएस धोनी ने आईपीएल के चार फाइनल खेले हैं, लेकिन एक बार उन्होंने राइजिंग पुणे सुपर ज्याइंस का प्रतिनिधित्व किया है। क्रिकेटर करन शर्मा ने लगातार तीसरी बार आईपीएल का टाइटल जीता है। 2016 में जब उन्होंने ट्राफी जीती थी तो वे सनराइजर्स हैदराबाद के साथ थे। पिछले साथ वे मुंबई इंडियंस के साथ थे, इस साल वे चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ हैं।

चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर तीसरी बार आईपीएल खिताब जीता। सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर छह विकेट पर 178 रन बनाये। चेन्नई शेन वाटसन के नाबाद 117 की मदद से दो विकेट पर 181 रन बनाकर चैंपियन बना।सनराइजर्स के कप्तान केन विलिमयसन ने हार पर निराशा जतायी लेकिन साथ ही उन्होंने वाटसन की भी तारीफ की।
विलियमसन ने कहा, ‘‘हमें लग रहा था कि हमने चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था लेकिन शेन वाटसन की तारीफ करनी होगी। मैं चेन्नई को बधाई देता हूं। यह निराशाजनक है क्योंकि हमने सत्र में अधिकतर समय अच्छा प्रदर्शन किया। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने अपनी तरफ से अच्छे प्रयास किये। हम खिताब नहीं जीत पाये लेकिन कई सकारात्मक पहलू हमारे साथ जुड़े। प्रत्येक टीम संतुलन स्थापित करने की कोशिश करती है लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं कि हमारे पास अच्छा गेंदबाजी आक्रमण था और यह हमारे लिये बहुत मजबूत पक्ष था।’’ सनराइजर्स के कोच टॉम मूडी ने भी माना कि वाटसन की पारी ने अंतर पैदा किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App