ताज़ा खबर
 

IPL 2018: डेविड वॉर्नर की जगह केन विलियमसन को मिली सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी

IPL 2018: केपटाउन टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के दोषी पाए गए डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक साल का प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही अब स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर आईपीएल सीजन-11 में भी नहीं खेल सकेंगे।

डेविड वॉर्नर। (Photo Courtesy: IPL)

डेविड वॉर्नर पर आईपीएल में खेलने पर लगे बैन के बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने सीजन-11 के लिए टीम की कमान केन विलिमयसन को सौंप दी है। हालांकि, इससे पहले शिखर धवन का नाम भी इस लिस्ट में शुमार था, लेकिन फ्रेंचाइजी ने विलियसन पर ज्यादा भरोसा जताया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में गेंद से छेड़छाड़ के दोषी पाए गए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक साल का प्रतिबंध लगा दिया। इसके साथ ही अब स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर आईपीएल सीजन-11 में भी नहीं खेल सकेंगे।

केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट को गेंद पर पीला टेप लगाते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने यह बात मानी थी गेंद से छेड़खानी टीम की योजना थी। हालांकि, इसके बाद डेविड वॉर्नर ने इंस्‍टाग्राम पर एक पोस्‍ट शेयर कर बॉल टैम्‍परिंग विवाद से क्रिकेट को नुकसान होने पर दुख जताया है।

David Warner with Candice Warner

पिछले सीजन अपनी मिस्ट्री स्पिन से सभी को प्रभावित करने वाले राशिद खान को खरीदने के लिए हैदराबाद ने राइट टू मैच का उपयोग किया। वहीं, बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन के लिए हैदराबाद ने दो करोड़ रुपए की कीमत चुकाई है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन मोहम्मद नबी (1 करोड़), केन विलियमसन (3 करोड़), रिद्धिमान साहा (5 करोड़), शिखर धवन (5.20 करोड़), मनीष पांडे (11 करोड़), श्रीवत्स गोस्वामी (1 करोड़), यूसुफ पठान (1.90 करोड़), सिद्धार्थ कौल (3.80 करोड़), सचिन बेबी (20 लाख), बिपुल शर्मा (20 लाख), संदीप शर्मा (3 करोड़), कार्लोस ब्रैथवेट (2 करोड़), मेहदी हसन (20 लाख), बिली स्टैनलेक (50 लाख), शाकिब अल हसन (2 करोड़), रिकी भुई (20 लाख), बेसिल थंपी (95 लाख), तन्मय अग्रवाल (20 लाख), राशिद खान (9 करोड़), टी नटराजन (40 लाख), सैय्यद खलील अहमद (3 करोड़), भुवनेश्वर कुमार (8.50 करोड़), दीपक हुडा (3.6 करोड़) और सिद्धार्थ कौल (3.8 करोड़) को अपने साथ जोड़ा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2018: स्टीव स्मिथ के बाद अब डेविड वॉर्नर की भी हुई आईपीएल सीजन-11 से छुट्टी
2 IPL 11: राजस्‍थान रॉयल्‍स से स्‍टीव स्‍मिथ बाहर, इन पांच में से कोई खिलाड़ी हो सकता है अच्‍छा विकल्‍प
3 IPL 11: डेविड वॉर्नर के बाद अब शिखर धवन को सौंपी जा सकती है सनराइजर्स हैदराबाद की कमान