ताज़ा खबर
 

IPL 2018: इस्‍तीफा देने के बाद गौतम गंभीर ने दी यह सफाई, फैंस की ताबड़तोड़ प्रतिक्रियाएं आईं

IPL 2018: आपको बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स को अपने छह मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा है। इनमें कप्तान गौतम गंभीर केवल 85 रन बना पाये जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। इसके बाद गंभीर ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया।

IPL 2018: गंभीर ने टीम की खराब परफॉर्मेंस की जिम्‍मेदारी लेते हुए कप्‍तानी छोड़ने का फैसला किया है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में शायद यह पहला मौका है जब किसी टीम के कप्तान ने टीम के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेते हुए कप्तान के पद से अपना इस्तीफा दे दिया हो और अपना पूरा वेतन भी ना लेने का फैसला किया हो। दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी छोड़ने का ऐलान ट्विटर पर किया तो कई लोगों की प्रतिक्रियाएं आईं। हालांकि इस ट्वीट में गंभीर ने यह भी साफ कर दिया है कि वो अभी आईपीएल में खेलेंगे। गंभीर के अचानक कप्तानी छोड़ने के फैसले के बाद सोशल साइट ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा कि ‘यह पूरी तरह गलत फैसला है। हमलोग तीन-चार मुकाबले ही हारे हैं, बाकी कप्तानों ने भी मैच गंवाया है, लेकिन कप्तानी छोड़ने का फैसला मंजूर नहीं है’। फिर इसी यूजर ने आगे लिखा कि ‘दिल्ली के आदमी का सपोर्ट कर रहा हूं इसका मतलब यह नहीं की आम आदमी पार्टी से हूं’।

अभिषेक पूरी नाम के एक यूजर ने लिखा कि ‘गौतम गंभीर उनमें से नहीं जो टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ दें, निश्चित तौर से ऐसा करने के लिए उनपर दबाव रहा होगा’। स्नेहा सेन ने लिखा कि ‘आप एक बहादुर इंसान है। ठीक है अब इसे भूल जाइए। और अब आईपीएल में अपने बल्ले के जलवे से यह साबित कर दीजिए कि आप बेहतरीन बल्लेबाज हैं’। गौतम गंभीर के इस फैसले से दुखी उनकी एक प्रशंसक शर्मिष्ठा ने लिखा कि ‘मैं आपके फैसले का सपोर्ट करती हूं लेकिन मैं खुश नहीं हूं’।

आपको बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स को अपने छह मैचों में से पांच में हार का सामना करना पड़ा है। इनमें कप्तान गौतम गंभीर केवल 85 रन बना पाये जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है। इसके बाद गंभीर ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। गौतम गंभीर ने ऐलान कर दिया है कि वह इस सत्र में फ्रेंचाइजी से कोई वेतन भी नहीं लेंगे। इधर सूत्रों के हवाले से ख़बर यह भी है कि आईपीएल के बाद गौतम गंभीर अपने क्रिकेट करियर को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। अपने करियर से जुड़े एक सवाल के जवाब में गंभीर ने कहा है कि इसपर फैसला करना अभी बहुत जल्दीबाजी होगा। मुझे देखना होगा कि मेरा खेल किस तरफ आगे बढ़ रहा है उसके बाद मैं सोच-विचार कर इसपर फैसला लूंगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App