ताज़ा खबर
 

IPL 2018: नाजुक मोड़ पर राजस्थान रॉयल्स पर मंडराया संकट, अहम सदस्यों ने छोड़ा टीम का साथ

IPL 2018: राजस्थान 13 में से 6 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है। राजस्थान को प्लेऑफ की उम्मीदें बचाए रखने के लिए आरसीबी के खिलाफ अगला मुकाबला हर हाल में जीतना होगा लेकिन...

राजस्थान रॉयल्स। (Photo Courtesy: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-11 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार (15 मई) को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हरा दिया। इसी के साथ केकेआर 13 में से 7 मैच जीतकर तीसरे पायदान पर आ गया है। वहीं राजस्थान 13 में से 6 मैच जीतकर चौथे स्थान पर है। राजस्थान को प्लेऑफ की उम्मीदें बचाए रखने के लिए आरसीबी के खिलाफ अगला मुकाबला हर हाल में जीतना होगा लेकिन इससे पहले ही टीम को झटका लग चुका है। नाजुक मोड़ पर राजस्थान के बेन स्टोक्स, जोस बटलर और मेटॉर शेन वॉर्न टीम का साथ छोड़ स्वदेश लौट गए हैं। तीनों ने ही सोशल मीडिया पर इस बात का खुलास किया है।

इस वक्त किंग्स इलेवन पंजाब 12 प्वाइंट्स के साथ पांचवें और मुंबई इंडियंस 10 प्वाइंट्स के साथ छठे स्थान पर है लेकिन गौर करने वाली बात ये है कि इन दोनों ही टीमों ने फिलहाल 12-12 मुकाबले खेले हैं और उसके पास 2-2 मैच शेष हैं। सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुका है। वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स इस दौड़ से बाहर हो चुका है।

Emilysears-&-Shane-Warne

कोलकाता ने मंगलवार को खेले गए मैच में पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए राजस्थान को अच्छी शुरुआत के बाद भी 19 ओवरों में 142 रनों पर ढेर कर दिया। मेजबान टीम ने इस आसान से लक्ष्य को 18 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। कोलकाता के लिए क्रिस लिन ने 45 रन बनाए। कप्तान दिनेश कार्तिक ने नाबाद 37 रनों की पारी खेली। सनील नरेन ने सिर्फ सात गेंदों में दो चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 21 रन बनाए।

इससे पहले, राजस्थान के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके। राजस्थान ने अपना पहला विकेट 63 रनों पर खोया था, लेकिन बाकी के नौ विकेट वह सिर्फ 79 रनों के भीतर ही खो बैठी। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी ने 27 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा अंत में तेज गेंदबाज जयदेवन उनादकट ने 18 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए। राजस्थान के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्णा और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट लिए। शिवम मावी और सुनील नरेन को एक-एक सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App