ताज़ा खबर
 

IPL 2018, MI vs DD: लगातार तीसरा मैच आखिरी ओवर में हारी मुंबई इंडियंस, दिल्‍ली को इन्‍होंने दिलाई जीत

IPL 2018, MI vs DD: मुंबई की तीनों हार आखिरी ओवर में हुई हैं। चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे, किंग्‍स इलेवन पंजाब को 11 रन और शनिवार को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी।

Author April 14, 2018 8:31 PM
IPL 2018: मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा। (Photo: PTI)

ओपनर जैसन रॉय (53 गेंदों पर नाबाद 91) और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (47) के विस्फोटक पारियों की बदौलत दिल्ली डेयरडेविल्स ने शनिवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में तीन बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में सात विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में अपनी जीत दर्ज कर ली। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे दिल्ली ने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर तीन विकेट पर 195 रन बनाकर हासिल कर लिया। रॉय ने छह चौके और इतने ही छक्के लगाए। दिल्ली की तीन मैचों में यह पहली जीत है जबकि मुंबई को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है।

दिलचस्‍प बात यह है कि मुंबई की तीनों हार आखिरी ओवर में हुई हैं। चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे, सनराइजर्स हैदराबाद को 11 रन और शनिवार को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी। तीनों मौकों पर मुंबई इंडियंस स्‍कोर बचा पाने में नाकाम रही। शनिवार के मैच में घटिया फील्डिंग के चलते मुंबई ने कई मौके गंवाए।

HOT DEALS
  • Lenovo K8 Note 64 GB Venom Black
    ₹ 10892 MRP ₹ 15999 -32%
    ₹1634 Cashback
  • I Kall K3 Golden 4G Android Mobile Smartphone Free accessories
    ₹ 3999 MRP ₹ 5999 -33%
    ₹0 Cashback

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम के लिए सूर्यकुमार यादव (53) और एविन लेविस (48) ने शानदार शुरुआत की। मेजबान टीम इस शानदार शुरुआत के दम पर निर्धारित 20 ओवरों की समाप्ति पर सात विकेट पर 194 रन बनाने में सफल रही। लेविस और यादव ने पहले विकेट के लिए 9 ओवरों में 102 रनों की साझेदारी की। लेविस इसी स्कोर पर 28 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के लगाने के बाद आउट हुए। इसके बाद इशान किशन (44), यादव का साथ देने आए। इन दोनों की साझेदारी रंग नहीं ला सकी। यादव 109 के योग पर राहुल तेवतिया की गेंद पर पगबाधा करार किए गए। यादव ने 32 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया।

इशान ने इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए अच्छी साझेकारी की और स्कोर को 166 तक पहुंचाया। इशान को इसी योग पर डेनियल क्रिस्टीयन ने आउट किया। इशान ने 23 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए। इशान के आउट होने के बाद कप्तान रोहित का साथ देने आए केरन पोलार्ड (0) कुछ नहीं कर सके क्रिस्टीयन की अगली ही गेंद पर आउट हुए। उनका विकेट भी 166 के कुल योग पर गिरा। रोहित भी 179 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए।

रोहित ने 15 गेंदों पर दो चौके लगाए। क्रूणाल पंड्या ने 11 रन बनाए जबकि हार्दिक पांड्या दो रन बना सके। अकीला धनंजय और मयंक मरक डेय चार-चार रन बनाकर नाबाद लौटे। दिल्ली की ओर से ट्रेंट बाउल्ट, क्रिस्टीयन और तेवतिया ने दो-दो सफलता पाई जबकि मोहम्मद समी को एक सफलता मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App