ताज़ा खबर
 

MI vs DD: रोहित शर्मा ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड, कभी नहीं रखना चाहेंगे याद

IPL 2018: ऐसा पहली बार हुआ है जब आईपीएल में रोहित शर्मा अपने सभी मैचों को मिलाकर भी 300 रनों का आंकड़ा नहीं पार कर सके। आईपीएल के इस सीजन में रोहित शर्मा ने कुल 286 रन बनाए। जबकि इससे पहले हुए आईपीएल के सभी सीजन में रोहित शर्मा ने 300 रनों का आकंड़ा जरूर छुआ है।

रोहित शर्मा। (Photo Courtesy: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 में 56 लीग मैचों के बाद अब प्लेऑफ की बारी है। लीग का अंतिम मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच रविवार (20 मई) को खेला गया। इस मुकाबले से पहले इसी दिन दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियंस के बीच भी एक मजेदार मैच खेला गया। इस मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस को हराकर प्लेऑफ में जाने का उसका सपना तोड़ दिया। यह सीजन मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा के लिए कोई खास अच्छा नहीं रहा। रोहित शर्मा ने इस सीजन में शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया।

ऐसा पहली बार हुआ है जब आईपीएल में रोहित शर्मा अपने सभी मैचों को मिलाकर भी 300 रनों का आंकड़ा नहीं पार कर सके। आईपीएल के इस सीजन में रोहित शर्मा ने कुल 286 रन बनाए। जबकि इससे पहले हुए आईपीएल के सभी सीजन में रोहित शर्मा ने 300 रनों का आकंड़ा जरूर छुआ है। इतना ही नहीं अब तक रोहित शर्मा और सुरेश रैना ही ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने आईपीएल के सभी सीजन में 300 रनों का आंकड़ा पार किया था, लेकिन इस सीजन में रोहित शर्मा अपना रिकॉर्ड बनाए रखने में नाकामयाब हो गए हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स से हारने के बाद आईपीएल में मुंबई इंडियंस का सफर खत्म हो चुका है। पिछली बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी मुंबई इंडियंस ने आईपीएल इतिहास में अब तक  तीन बार यह खिताब अपने नाम किया है। प्ले ऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी दिल्ली ने आखिरी लीग मैच जीतकर मुंबई इंडियंस को भी प्लेऑफ से बाहर कर दिया। इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने तय ओवरों में 174 रन बनाए थे। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 163 रनों पर ही ढेर हो गई। दिल्ली डेयरडेविल्स ने मुंबई इंडियंस को 11 रनों से हरा दिया।

इस मैच में बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शानदार 64 रन बनाए। पंत के अलावा विजय शंकर ने नाबाद 64 रन बनाए। इस मैच के बाद अब ऋषभ पंत आईपीएल के इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ऋषभ पंत ने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन को पीछे छोड़ते हुए यह स्थान हासिल किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App