ताज़ा खबर
 

IPL 2018, MI vs DD: हार्दिक पंड्या ने गजब का कैच पकड़ ग्‍लेन मैक्‍सवेल को किया आउट, देखें वीडियो

IPL 2018: ओपनर जैसन रॉय (53 गेंदों पर नाबाद 91) और ऋषभ पंत (47) के विस्फोटक पारियों की बदौलत दिल्ली ने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में सात विकेट से हराया।

IPL 2018, MI vs DD: ग्‍लेन मैक्‍सवेल का कैच हार्दिक पंड्या ने बाउंड्री पर पकड़ा। (Photo: IPL)

भारत के हार्दिक पंड्या क्रिकेट के बेहतरीन फील्‍डर्स में से गिने जाते हैं। अपने कॅरिअर में उन्‍होंने कुछ अविश्‍वसनीय कैच लपके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्‍करण में भी पंड्या ने ऐसा ही एक कैच पकड़ा। शनिवार (14 अप्रैल) को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के बल्‍लेबाज ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने कवर्स के ऊपर शॉट मारा। गेंद काफी ऊपर हवा में चली गई। मिड-ऑफ पर फील्डिंग कर रहे पंड्या भागते-भागते आए और डाइव लगाकर दोनों हाथों से गेंद लपक ली। कैच पकड़ने के बाद हार्दिक ने कुछ इशारा किया जिससे मैक्‍सवेल खुश नहीं दिखे।

गेंदबाजी कर रहे क्रुणाल पंड्या भागते हुए अपने भाई के पास पहुंचे और उन्‍हें गले लगा लिया। हार्दिक पंड्या के कैच की तारीफ पूर्व क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ ने भी की। कैफ ने लिखा, ”हार्दिक द्वारा पकड़ा गया मैक्‍सवेल का कैच उतना ही अच्‍छा है जितना आप आउटफील्‍ड में देखेंगे। अपने बाईं तरफ दौड़ना, गेंद पर नजर बनाए रखने और बैलेंस मेंटेन रखना। सुपर कैच।”

क्रुणाल के दोनों विकेट्स शानदार कैच के रूप में आए। पहले कीरोन पोलार्ड ने लॉन्‍ग ऑन पर बेहतरीन कैच पकड़ा, उसके बाद हार्दिक ने यह कैच लपका। क्रुणाल ने कुल 3 ओवर डाले जिसमें उन्‍होंने 7 के औसत से 21 रन दिए। हालांकि इसके बावजूद मुंबई इंडियंस आखिरी ओवर तक चले मैच में हार गई।

ओपनर जैसन रॉय (53 गेंदों पर नाबाद 91) और ऋषभ पंत (47) के विस्फोटक पारियों की बदौलत दिल्ली ने वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में सात विकेट से हराया। दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया जिसे दिल्ली ने 20वें ओवर की अंतिम गेंद पर तीन विकेट पर 195 रन बनाकर हासिल कर लिया।

दिल्ली की तीन मैचों में यह पहली जीत है जबकि मुंबई को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App