ताज़ा खबर
 

IPL 2018, RCB vs RR Highlights: राजस्थान ने दर्ज की 19 रन से जीत

VIVO IPL 2018, RCB vs RR: संजू सैमसन ने 45 गेंदों में 10 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 92 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसके दम पर टीम ने आरसीबी को विशाल लक्ष्य दिया।
RCB vs RR: विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए 30 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-11 में रविवार (15 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच 15 अप्रैल को मुकाबला खेला गया। बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान 4 विकेट के नुकसान पर 217 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए आरसीबी 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 198 रन ही बना सका। आरसीबी को पारी के पहले ही ओवर में ब्रैंडन मैक्कलम (4) के रूप में झटका लगा। इसके बाद विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए 30 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए। कोहली के बाद डीविलियर्स (20) कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि मंदीप सिंह ने 25 गेंदों में नाबाद 47 और वॉशिंगटन सुंदर ने 19 बॉल पर 35 रन की तेजतर्रार पारी जरूर खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। राजस्थान की तरफ से गौतम, बेन स्टोक्स, डॉर्ची शॉर्ट और बेन को 1-1, जबकि श्रेयस गोपाल को 2 सफलता हाथ लगी।

राजस्थान को अजिंक्य रहाणे (36) के रूप में पहला झटका लगा। वहीं डॉर्ची शॉर्ट 11 रन बनाकर पवेलियन लौटे। सलामी जोड़ी के पवेलियन लौटने के बाद संजू सैमसन और बेन स्टोक्स (27) के बीच 49 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को मजबूती दी। संजू सैमसन ने 45 गेंदों में 10 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 92 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसके दम पर टीम ने आरसीबी को विशाल लक्ष्य दिया। विपक्षी टीम की ओर से क्रिस वोक्स और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

IPL 2018, RCB vs RR Cricket Score Updates:

आखिरी ओवर बेन के हाथों में। पहली बॉल पर मंदीप ने डबल लिया। अगली दो गेंदों पर चौका। चौथी बॉल पर मंदीन ने डाउन द ग्राउंड चौका लगाया। इस ओवर से कुल 16 रन बने। राजस्थान ने 19 रन से जीत दर्ज की।

-बेन अपने तीसरे ओवर में। पहली गेंद पर सिंगल। अगली बॉल को मंदीप ने डीप एक्स्ट्रा कवर में खेलकर डबल लिया। चौथी बॉल पर सुंदर ने छक्का लगाया। इस ओवर से कुल 13 रन बने। आरसीबी- 170/5 (18)

-जयदेव उनादकट पारी का 17वां ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर सुंदर ने वाइड लॉन्ग ऑन की दिशा में छक्का लगाया। अगली गेंद पर सिंगल। तीसरी और चौथी बॉल पर मंदीप ने चौका जड़ा। आरसीबी- 157/5 (17)

बेन अपने दूसरे ओवर में। पहली ही बॉल पर पवन नेगी आउट। बैंगलोर की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है। वॉशिंगटन सुंदर बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। तीसरी गेंद पर मंदीप सिंह ने चौका जड़ा। आरसीबी- 134/5 (15)

-जयदेव उनादकट अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली चार गेंदों पर सिंगल। अगली बॉल पर डीविलियर्स ने गैप में चौका लगाया। इस ओवर से कुल 9 रन बने। आरसीबी को जीत के लिए 104 रन की दरकार है। आरसीबी- 114/3 (12)

-आरसीबी ने 10 ओवर में 2 विकेट खोकर 100 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 57, जबकि एबी डीविलियर्स 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। आरसीबी इस वक्त 10.14 के रन रेट से बल्लेबाजी कर रही है।

श्रेयस गोपाल को गेंदबाजी पर लगा दिया गया है। पहली गेंद पर सिंगल। अगली बॉल पर कोहली ने छक्का जड़ा। आखिरी गेंद पर क्विंटन डी कॉक, डॉर्ची के हाथों कैच आउट। एबी डीविलयर्स चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। आरसीबी- 81/2 (8)

-बेन स्टोक्स को गेंदबाजी सौंप दी गई है। पहली ही गेंद पर कोहली ने मिड विकेट के ऊपर से चौका निकाला। अगली दो गेंदों पर सिंगल। पांचवीं बॉल पर कोहली ने डीप बैकवर्ड प्वाइंट पर चौका लगाया। आरसीबी- 64/1 (6)

-गौतम अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली बॉल पर सिंगल। अगली गेंद पर कोहली ने कवर्स के बीच से चौका लगाया। तीसरी गेंद डॉट। आखिरी बॉल पर क्विंटन डी कॉक ने अपनी पारी का पहला चौका लगाया। आरसीबी- 29/1 (3)

आरसीबी की ओर से ब्रैंडन मैक्कल और क्विंटन डी कॉक बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। गौतम के हाथों में गेंद। पहली ही बॉल पर मैक्कलम ने चौके के साथ टीम का खाता खोला। अगली दो बॉल डॉट। चौथी गेंद पर मैक्कम बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट। कप्तान कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। आरसीबी- 5/1 (1)

उमेश यादव पारी के आखिरी ओवर में। पहली  बॉल पर त्रिपाठी ने डबल लिया। अगली गेंद पर त्रिपाठी ने छक्का लगाया। तीसरी बॉल पर चौका। अगली डिलीवरी नो बॉल, फ्री हिट पर सैमसन ने छक्का जड़ा। पाचंवीं बॉल पर सिक्स। आरसीबी को जीत के लिए 218 रन की दरकार। 

-क्रिस वोक्स तीसरे ओवर के साथ। दूसरी गेंद पर डीप मिड विकेट की दिशा में सैमसन ने छक्का लगाया। अगली तीन गेंद पर सिंगल और सैमसन का अर्धशतक पूरा। छठी बॉल पर बटलर ने छक्का जड़ा। राजस्थान- 157/3 (17)

-युजवेंद्र चहल अपने आखिरी ओवर में। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। तीसरी बॉल पर सिंगल। अगली डिलीवरी वाइड। इस ओवर से कुल 4 रन बने। राजस्थान 8.6 के रनरेट से बल्लेबाजी करता हुआ।

युजवेंद्र चहल ने तीसरे ओवर की दूसरी बॉल पर बेन स्टोक्स को क्लीन बोल्ड किया। स्टोक्स 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे। राजस्थान को तीसरा झटका लगा। पांचवें नंबर पर जोस बटलर आ चुके हैं। आखिरी बॉल पर बाई के रूप में चौका। राजस्थान- 112/3 (13)

-वॉशिंगटन सुंदर के आखिरी ओवर की शुरुआत सैमसन ने छक्के के साथ की। अगली गेंद पर सिंगल। अंतिम तीन बॉल पर एक-एक रन के लिए दौड़। 11 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर राजस्थान ने 86 रन बना लिए हैं।

-राजस्थान ने 9 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 68 रन बना लिए हैं। बेन स्टोक्स 5, जबकि संजू सैमसन 11 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम 7.56 के रन रेट से बल्लेबाजी कर रही है।

युजवेंद्र चहल अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। अगली बॉल पर सिंगल। पांचवीं गेंद पर डॉर्ची शॉर्ट क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट। टीम को दूसरा झटका लग चुका है। राजस्थान- 54/2 (7)

-युजवेंद्र चहल चौथे गेंदबाज के रूप में लगाए जा चुके हैं। तीसरी बॉल पर रहाणे ने चौका जड़ा। अगली गेंद पर सिंगल। आखिरी बॉल पर डॉर्ची ने भी हाथ खोलते हुए बाउंड्री जड़ी। राजस्थान- 43/0 (5)

-वॉशिंगटन सुंदर अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली तीन गेंदों पर सिंगल। अगली गेंद पर रहाणे ने घुटने के बल बैठकर बैकवर्ड स्क्वायर लेग की दिशा में चौका लगाया। पांचवीं बॉल पर डाउन द ग्राउंड सिक्स। राजस्थान- 22/0 (3)

राजस्थान की ओर से सलामी जोड़ी के रूप में अजिंक्य रहाणे और डॉर्ची शॉर्ट क्रीज पर आ चुके हैं। गेंद वॉशिंगटन सुंदर के हाथों में। पहली बॉल डॉट। अगली गेंद पर रहाणे ने सिंगल के साथ टीम का खाता खोला। तीसरी और चौथी बॉल पर कोई रन नहीं। राजस्थान- 1/0 (1)

-आरसीबी ने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबीडी विलियर्स के शानदार अर्धशतक के सहारे किंग्स इलेवन पंजाब को चार विकेट से हराकर सीजन की पहली जीत हासिल की थी।

आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। घरेलू फैंस के बीच विराट कोहली की टीम शानदार प्रदर्शन करना चाहेगी। वहीं अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में राजस्थान के भी हौसले बुलंद हैं।

-आरसीबी की ओर से दो मैचों में अब तक 52 रन बनाने वाले कप्तान विराट कोहली एक बड़ी पारी खेलकर टीम को प्रेरित करना चाहेंगे। पिछले मुकाबले में शून्य पर आउट होने वाले ब्रैंडन मैक्कुलम भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे।

टीमें :

राजस्थान: अजिंक्य रहाण (कप्तान), डी आर्की शॉट, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन, जॉस बटलर (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट, बेन लॉगलिन।

बैंगलोर: क्विंटन डी काक (विकेटकीपर), ब्रैंडन मैककलम, विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, मंदीप सिंह, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस वोक्स, पवन नेगी, कुलवंत खेजरोलिया, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App