ताज़ा खबर
 

IPL 2018, CSK vs RR : शेन वाट्सन के दम चेन्नई ने राजस्थान को दी 64 रन से मात

VIVO IPL 2018, CSK vs RR: चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से शेन वाट्सन ने 57 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्के और 9 चौकों की मदद से 106 रन बनाए।

सुरेश रैना 29 बॉल में 46 रन बनाकर आउट हुए।

इंडियन प्रीमिययर लीग (IPL) सीजन-11 में शुक्रवार (20 अप्रैल) को चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच खेला गया, जिसमें चेन्नई ने 64 रन से जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 5 विकेट खोकर 204 रन बनाए। टारगेट का पीछा करते हुए राजस्थान 18.3 ओवर में महज 140 रन बनाकर सिमट गया। राजस्थान को हेनरिक क्लासेन के रूप में पहला झटका लगा। क्लासेन 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए संजू सैमसन (2) भी कुछ खास नहीं कर सके। हालांकि जोस बटलर (22) ने बेन स्टोक्स के साथ मिलकर पारी को संभालने की जरूर कोशिश की। बेन स्टोक्स 37 गेंदों में 45 रन बनाकर आउट हुए। 19वें ओवर की दूसरी और तीसरी बॉल पर करण शर्मा ने लगातार विकेट झटककर टीम को जीत दिलाई। चेन्नई की ओर से दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर, ड्वेन ब्रावो और करण शर्मा को 2-2 सफलता हाथ लगी। उनके अलावा शेन वाट्सन और इमरान ताहिर ने 1-1 शिकार किए।

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को अंबाति रायडू (12) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद रैना-वाट्सन के बीच शानदार 81 रन की साझेदारी हुई, जिसने टीम को मजबूती दी। रैना 29 बॉल में 46 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले 11.5 ओवर में अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला। श्रेयस गोपाल की गेंद रैना के पैड में अटक गई। रैना विकेटकीपर की ओर मुड़े और उन्होंने पैर को झटक गेंद को बाहर निकाला। इस दौरान उन्होंने अपना शानदार फुटवर्क दिखाया। अगर बॉल विकेट से टकरा जाती, तो इससे वह बोल्ड हो सकते थे। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में टीम के खाते में महज 5 ही रन जोड़ सके। वाट्सन ने महज 51 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। वाट्सन पारी की 119वीं गेंद पर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 57 गेंदों का सामना करते हुए 6 छक्के और 9 चौकों की मदद से 106 रन बनाए। उनके अलावा ड्वेन ब्रावो ने भी 24 रन की पारी खेली। विपक्षी टीम की ओर से श्रेयस गोपाल को 3, जबकि बेन लॉकलिन को 2 सफलता हाथ लगी।

IPL 2018, CSK vs RR Highlights:

करण शर्मा अपने दूसरे ओवर के साथ। दूसरी गेंद पर उनादकट क्लीन बोल्ड। राजस्थान को नौंवां झटका लगा। अगली बॉल पर लॉगलिन धोनी के हाथों कैच आउट। इसी के साथ चेन्नई 64 रन से जीता।

-चेन्नई ने करण शर्मा को छठे गेंदबाज के रूप में लगा दिया है। पहली पांच बॉल पर सिंगल। आखिरी गेंद को घुटने के बल बैठकर उनादकट ने डीप एक्स्ट्रा कवर में चौके के लिए भेजा। राजस्थान- 130/5 (17)

शेन वाट्सन को उनका तीसरा ओवर सौंपा गया। पहली बॉल पर सिंगल। अगली गेंद डॉट। चौथी बॉल पर गौतम, धोनी के हाथों कैच। चेन्नई को सातवां झटका लगा। चेन्नई जीत के करीब पहुंच चुकी है। श्रेयस गोपाल बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। राजस्थान- 115/7 (15)

ब्रावो अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली बॉल पर सिंगल। अगली डिलीवरी वाइड। दूसरी बॉल पर सैम बिलिंग्स के हाथों त्रिपाठी कैच आउट। इसी के साथ राजस्थान की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी  है। लास्ट बॉल पर बिन्नी ने फाइन लेग की दिशा में चौका लगाया। राजस्थान- 103/5 (13)

ड्वेन ब्रावो ने पहली ही गेंद पर जोस बटलर को इमरान ताहिर के हाथों कैच कराया। चेन्नई को चौथी सफलता हाथ लगी। मैदान पर राहुल त्रिपाठी आ चुके हैं। दूसरी, तीसरी और चौथी बॉल पर सिंगल। इस ओवर से महज 7 रन। राजस्थान- 82/4 (11)

-शेन वाट्सन अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली दो गेंदों पर सिंगल। अगली गेंद पर स्टोक्स ने अपनी पहली बाउंड्री लगाई। इस ओवर से कुल 20 रन बने। राजस्थान ने मैच में कुछ तेजी दिखाई है। राजस्थान- 67/3 (9)

-राजस्थान ने 7 ओवर में 3 विकेट खोकर 43 रन बना लिए हैं। जोस बटलर 5, जबकि बेन स्टोक्स 9 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। टीम को 78 बॉल में 162 रन की दरकार। राजस्थान का रन रेट 6.14 है।

4.3 ओवर में क्रीज से आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में रहाणे गति से बीट हुए और बोल्ड। राजस्थान को तीसरा झटका लग चुका है। चहर को ये दूसरी सफलता हाथ लगी है। मैदान पर जोस बटलर आ चुके हैं। राजस्थान- 34/3 (5)

दीपक चहर अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली दो गेंदें डॉट। तीसरी बॉल पर रहाणे ने डबल निकाला। चौथी गेंद पर सिंगल। अगली बॉल पर सैमसन ने दो रन बटोरे। लास्ट बॉल पर सैमसन, करन शर्मा के हाथों कैच। टीम को दूसरा झटका लगा। राजस्थान- 31/2 (3)

-राजस्थान की ओर से सलामी जोड़ी के रूप में अजिंक्य रहाणे और हेनरिक क्लासेन क्रीज पर आ चुके हैं। गेंद दीपक के हाथों में। पहली डिलीवरी वाइड और टीम का खाता खुला। दूसरी बॉल पर क्लासेन का कैच स्लिप पर वाट्सन से छूटा। इस ओवर में 2 वाइड डिलीवरी रही। पांचवीं बॉल पर रहाणे ने क्रीज से आगे बढ़कर छक्का लगाया। लास्ट गेंद पर रहाणे ने फाइन लेग की दिशा में चौका लगाया। राजस्थान- 14/0 (1)

पारी का आखिरी ओवर लॉकलिन के हाथों में। पहली बॉल पर सिंगल। दूसरी गेंद डॉट। अगली डिलीवरी वाइड। तीसरी बॉल पर ब्रावो ने डबल लिया और चेन्नई के 200 रन पूरे। अगली डिलीवरी वाइड। चौथी गेंद पर ब्रावो ने स्ट्राइक वाट्सन को दी। पांचवीं बॉल पर वॉट्सन विकेटकीपर के हाथों कैच। चेन्नई ने राजस्थान को 205 रन का टारगेट दिया।

-उनादकट अपने स्पेल का आखिरी ओवर डालते हुए। पहली गेंद पर सिंगल। अगली बॉल पर वाट्सन ने सिंगल के साथ अपना शतक पूरा किया। चौथी बॉल पर ब्रावो ने डीप बैकवर्ड प्वाइंट पर चौका लगाया। अगली गेंद पर संजू सैमसन ने ब्रावो का कैच टपकाया। हालांकि चौका जरूर रोक लिया। इस ओवर से कुल 9 रन। चेन्नई- 184/4 (18)

श्रेयस गोपाल ने अपने चौथे ओवर की शुरुआत सैम बिलिंग्स के विकेट के साथ की। मैदान पर ड्वेन ब्रावो आ चुके हैं। दूसरी गेंद डॉट। तीसरी बॉल पर सिंगल। चौथी गेंद पर ब्रावो ने डबल लिया। इस ओवर से कुल 4 रन।  चेन्नई- 165/4 (16)

श्रेयस गोपाल अपने तीसरे ओवर के साथ। पहली बॉल पर सिंगल। अगली गेंद पर गौतम ने धोनी का कैच पकड़ा। पहले गेंद उनके हाथों से छिटक गई थी लेकिन बाद में उन्होंने इस कैरी किया। चेन्नई को दूसरा झटका लगा। चेन्नई- 153/3 (14)

गोपाल अपने दूसरे ओवर में। पहली ही गेंद पर रैना ने चौका लगाया। अगली बॉल डॉट। तीसरी बॉल पर रैना ने चौका लगाया। पांचवीं बॉल पर रैना, गौतम के हाथों कैच। टीम को दूसरा झटका लगा। चेन्नई- 131/2 (12)

-राजस्थान ने 10 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 107 रन बना लिए हैं। शेन वाट्सन 62, जबकि सुरेश रैना 28 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। चेन्नई इस वक्त 10.62 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है।

-गोपाल अपने पहले  ओवर के साथ। पहली बॉल पर सिंगल। दूसरी बॉल डॉट। अगली दो गेंदों पर सिंगल। इस ओवर से कुल 4 रन चेन्नई के खाते में आए। गोपाल ने कसी हुई गेंदबाजी की। चेन्नई- 78/1 (8)

लॉकलिन अपने पहले ओवर के साथ। पहली दो गेंदों पर सिंगल। तीसरी बॉल को कट करने की कोशिश में रायडू विकेटकीपर के हाथों कैच। राजस्थान को इसी के साथ पहला झटका लगा। क्रीज पर सुरेश रैना आ चुके हैं। चेन्नई- 53/1 (5)

-जयदेव उनादकट को राजस्थान ने तीसरे गेंदबाज के रूप में लगा दिया  है। पहली दो बॉल पर कोई रन नहीं। तीसरी गेंद पर वाट्सन ने डीप स्क्वायर लेग की दिशा में छक्का लगाया। अगली दो बॉल डॉट। लास्ट गेंद पर वाट्सन ने डीप मिड विकेट की दिशा में छक्का जड़ा। चेन्नई- 37/0 (3)

चेन्नई की ओंंर से सलामी बल्लेबाज के रूप में अंबाति रायडू और शेन वाट्सन क्रीज पर आ चुके हैं। स्टुअर्ट बिन्नी के हाथों में गेंद। पहली ही डिलीवरी नो-बॉल करार। फ्री हिट पर वाट्सन ने डाउन द ग्राउंड चौका लगाया। दूसरी गेंद पर फिर से चौका। अगली दो गेंदें डॉट। पांचवीं बॉल पर राहुल त्रिपाठी ने वाट्सन का कैच टपकाया। चेन्नई- 14/0 (1)

-अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में राजस्थान को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले मैच में नौ विकेट से पीटा था। इसके बाद टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लगातार दो मैच जीते।

राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। धोनी बिल्कुल फिट हैं। वहीं सुरेश रैना की भी मैच में वापसी हुई है। उन्हें मुरली विजय के स्थान पर मौका दिया गया है।

-इस मैदान पर दिसंबर-2017 के बाद से कोई मैच नहीं हुआ है। यहां फास्ट बॉलर को मदद मिल सकती है। पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला टीम ले सकती है।

-रॉयल्स के लिए अब तक संजू सैमसन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 185 रन जुटाए हैं, जिसमें रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ नाबाद 92 रन की पारी भी शामिल है लेकिन उन्हें अन्य बल्लेबाजों का पर्याप्त साथ नहीं मिला है।

टीमें :

राजस्थान- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, हेनरिक क्लासेन, जॉस बटलर (विकेटकीपर), स्टुअर्ट बिन्नी, के गौतम, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, बेन लॉगिन।

चेन्नई- महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान एवं विकेटकीपर), शेन वाटसन, अंबाति रायडु, सुरेश रैना, सेम बिलिंग्स, रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चहर, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2018 Match 1, CSK vs RR : जानें कहां देख सकते हैं चेन्नई बनाम राजस्थान आईपीएल मैच का प्रसारण
2 VIVO IPL 2018 Match 17, CSK vs RR: मोबाइल पर ऐसे देखें चेन्नई वर्सेज राजस्थान क्रिकेट मैच
3 IPL 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम जुड़ा ये कीर्तिमान, कोई नहीं कर पाया है ये कारनामा
ये पढ़ा क्या?
X