ताज़ा खबर
 

IPL 2018: जॉस बटलर ने शिवम मावी के ओवर में कूटे 28 रन, देखें वीडियो

IPL 2018: तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर बटलर ने 'थर्ड मैन' की ओर चौका लगाकर अपना इरादा जता दिया। इस ओवर में मावी की दूसरी गेंद पर बटलर ने शानदार छक्का लगाया। मावी की तीसरी गेंद पर बटलर ने फिर चौका लगाकर दर्शक दीर्घा को झूमने पर मजबूर कर दिया।

जॉस बटलर ने एक ओवर में 28 रन बनाए

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का यह सीजन बेहद ही रोमांचक दौर में अब पहुंच चुका है। हर मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। मंगलवार (15 मई) को हुए एक अहम मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रॉस बटलर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज शिवम मावी के एक ही ओवर में 28 रन कूट डाले।

हर गेंद पर लगी बाउंड्री: तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर बटलर ने ‘थर्ड मैन’ की ओर चौका लगाकर अपना इरादा जता दिया। इस ओवर में मावी की दूसरी गेंद पर बटलर ने शानदार छक्का लगाया। मावी की तीसरी गेंद पर बटलर ने फिर चौका लगाकर दर्शक दीर्घा को झूमने पर मजबूर कर दिया। मावी की चौथी तेज ऑफ स्टंप से बाहर जा रही थी। बटलर नने इस गेंद पर शानदार चौका जड़ा। जबकि पांचवी गेंद पर बटलर ने एक और गगनचुंबी छक्का लगाया। शिवम मावी ने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद में अपनी रणनीति बदल ली, लेकिन बटलर ने जल्द ही इसे भांप लिया और ‘स्क्वॉयर लेग’ की तरफ चौका जड़कर इस ओवर में कुल 28 रन बटोर डाले।

आईपीएल के इस सीजन में नाइट राइडर्स के गेंदबाज शिवम मावी के नाम अपने एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड दर्ज है। दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ हुए उस मुकाबले में शिवम मावी ने अपने एक ओवर में 29 रन दिये थे और अब राजस्थान के बल्लेबाज ने उनके एक ओवर में 28 रन बनाया है। बहरहाल अपने होम ग्राउंड ईडन गार्डन स्टेडियम में खेलते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को रोमांचक मुकाबले में छह विकेट से हरा दिया।

अच्छी शुरुआत के बावजूद कोलकाता के गेंदबाजों ने राजस्थान रॉयल्स की टीम को 142 रनों पर ही रोक दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने दो ओवर शेष रहते ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।इस मुकाबले में केकेआर के गेंदबाज कुलदीप यादव ने चार ओवर में 20 रन देकर राजस्थान रॉयल्स के चार बल्लेबाजों को आउट किया। यह जीत कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए प्लेऑफ में बने रहने के लिए बेहद जरुरी थी। 13 में से 7 मैच जीकर तीसरे स्थान पर बरकरार केकेआर लीग में अपना आखिरी मुकाबला जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App