ताज़ा खबर
 

क्‍या IPL 2018 के बाद रिटायर होंगे हरभजन सिंह? दिल की बात रखी सामने

IPL 2018: हरभजन ने सीएसके और टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि सीएसके में ज्यादा उम्र के खिलाड़ी होने के कारण टीम को सीजन की शुरुआत में काफी ज्यादा आलोचना का सामना करना पड़ा था, लेकिन धोनी ने सब लोगों को जवाब दे दिया।

IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी हरभजन सिंह (फोटो सोर्स- ट्विटर/@harbhajan_singh)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीजन 11 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की तरफ से खेलने वाले स्पिनर हरभजन सिंह ने रिटायरमेंट और भविष्य की योजनाओं को लेकर बड़ी बात कही है। क्रिक ट्रेकर के मुताबिक हरभजन सिंह अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं लेना चाहते। उनका कहना है कि वह अभी रिटायर नहीं होना चाहते और वह आगे भी खेलना चाहते हैं। इसके अलावा उन्होंने युवराज सिंह और गौतम गंभीर के मामले पर भी कहा कि वे दोनों भी ऐसा ही सोचते हैं, वे दोनों भी अभी अपने फैन्स के लिए आगे खेलना जारी रखेंगे। हरभजन सिंह ने कहा, ‘मैं अभी रिटायर नहीं होना चाहतदा और इस वक्त केवल अपने फैन्स के लिए खेलना चाहता हूं। ऐसा ही कुछ युवराज सिंह और गौतम गंभीर पर भी लागू होता है।’

क्रिकेट जगत में बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम करने वाले हरभजन सिंह दक्षिण अफ्रिका के क्रिकेटर एबी डिविलियर्स के रिटायरमेंट के फैसले से काफी हैरान हैं। आईपीएल-11 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) की तरफ से खेलने वाले डिविलियर्स के संन्यास लेने के फैसले पर उन्होंने कहा, ‘डिविलियर्स का रिटायरमेंट लेना मेरे लिए बहुत हैरान करने वाला था, उन्होंने अपने करियर के पीक प्वाइंट पर यह फैसला लिया।’

हरभजन ने सीएसके और टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि सीएसके में ज्यादा उम्र के खिलाड़ी होने के कारण टीम को सीजन की शुरुआत में काफी ज्यादा आलोचना का सामना करना पड़ा था, लेकिन धोनी ने सब लोगों को जवाब दे दिया। उन्होंने कहा, ‘एमएस धोनी ने एक बार फिर इस आईपीएल में खुद को साबित कर दिया है और अपने आलोचकों को भी जवाब दे दिया है। उन्होंने एक तरह से वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह भी पक्की कर ली है। जिसने भी चेन्नई की टीम में ज्यादा उम्र के खिलाड़ी होने को लेकर सवाल खड़े किए थे, उन्हें भी जवाब मिल गया है। एक बार फिर आईपीएल के फाइनल में पहुंचकर अच्छा लग रहा है।’ बता दें कि हरभजन सिंह चौथी बार आईपीएल के फाइनल में खेल रहे हैं। उनके अलावा रोहित शर्मा भी चार बार आईपीएल के फाइनल में खेल चुके हैं। रविवार (27 मई) को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल 11 का फाइनल मुकाबला है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 IPL 2018 Final, CSK vs SRH: भारतीय दर्शक यहां देख सकते हैं चेन्नई-हैदराबाद मैच
2 IPL 2018 Final, CSK vs SRH: अपने मोबाइल भी देख सकेंगे आईपीएल मैच, जानिए कैसे…
3 IPL 2018 Final, CSK vs SRH: चेन्नई का पलड़ा रहा है हैदराबाद पर भारी, आंकड़े खुद हैं सबूत
ये पढ़ा क्या?
X