ताज़ा खबर
 

IPL 11: डेविड वॉर्नर के बाद अब शिखर धवन को सौंपी जा सकती है सनराइजर्स हैदराबाद की कमान

IPL 2018: बॉल टेम्परिंग मामले में विवादों का सामना कर रहे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने इंडियन प्रीमियर लीग-2018 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटने का फैसला किया है।

शिखर धवन। (Photo Courtesy: IPL)

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद डेविड वॉर्नर को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर फ्रेंचाइजी जल्द नए कप्तान के नाम का ऐलान कर देगी लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि शिखर धवन को टीम की कमान सौंपी जा सकती है। अगर ऐसा होता है, तो ये पहली बार होगा कि आईपीएल के किसी सीजन में सभी टीमों के कप्तान भारतीय ही होंगे।

बॉल टैंपरिंग मामले में विवादों का सामना कर रहे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने इंडियन प्रीमियर लीग-2018 में सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटने का फैसला किया है। केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान वॉर्नर के साथ-साथ स्टीव स्मिथ और कैमरून बैंक्रॉफ्ट भी बॉल टेम्परिंग मामले में फंसे हैं। वॉर्नर से पहले स्मिथ ने सोमवार (26 मार्च) को आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। स्मिथ पर बॉल टेम्परिंग की योजना तैयार करने का आरोप है।

इस मामले पर सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के सनमुगम ने कहा, “हालिया मामलों को देखते हुए वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। टीम के नए कप्तान की घोषणा जल्द ही की जाएगी।”

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने बॉल टैंपरिंग मामले में दोषी पाए गए स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा दिया है। स्मिथ आईपीएल सीजन-11 में भी नहीं खेल सकेंगे। हालांकि वॉर्नर को आईपीएल खेलने की छूट दे दी गई है। केपटाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बैनक्रॉफ्ट को गेंद पर पीला टेप लगाते हुए कैमरे में कैद किया गया था। बाद में स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट ने यह बात मानी थी गेंद से छेड़खानी टीम की योजना थी। इसके बाद सीए ने स्मिथ और वार्नर को तीसरे टेस्ट मैच के बाकी दिनों से पदों से हटा दिया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App