ताज़ा खबर
 

IPL 2018: जीत के बाद भर आईं CSK के कई खिलाड़‍ियों की आखें, पढ़‍िए किसने क्‍या कहा

PL 2018 Winner Team, VIVO IPL 2018 Final, CSK vs SRH Final Highlights: धोनी ने कहा कि उम्र नहीं फिटनेस मायने रखती है। 33 साल के रायडू पूरी तरह से फिट हैं और मैदान पर काफी समय गुजारने के बाद भी उनकी फिटनेस देखने लायक होती है।

साथी खिलाड़ियों के साथ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा दिया। इस शानदार जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों की आंखें भर आईं। इस जीच पर अलग-अलग खिलाड़ियों ने प्रतिक्रियाएं दी हैं।

शेन वाट्सन – चेन्नई सुपर किंग्स की इस जीत के हीरो रहे शेन वाट्सन। शानदार जीत के बाद शेन वाट्सन ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो यह मेरे लिए सबसे खास सीजन था। शुरुआत के उन 10 गेंदों के बाद मैं सिर्फ यह आशा कर रहा था कि हर गेंद पर कम से कम एक रन निकालूं। नए गेंद के साथ भुवनेश्वर ने बेहतरीन गेंदबाजी की। यह अच्छा था कि मैं कुछ बाउड्रीज लगाने में कामयाब हो गया। उन्होंने कहा कि जब गेंद स्विंग नहीं कर रही थी तो हम रन बनाने में कामयाब हुए। भावुक होते हुए शेन वाट्सन ने कहा कि स्टिफन फ्लेमिंग और धोनी को मुझसे काफी उम्मीदें थीं और टीम के लिए ऐसा प्रदर्शन कर वाकई मुझे काफी खुशी हुई है।

शेन वॉटसन। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

एम एस धोनी – चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि फाइनल में पहुंचने के बाद सभी खिलाड़ियों को यह पता होता है कि उन्हें क्या करना है। क्षेत्ररक्षण के समय खिला़ड़ियों को फिल्डिंग के समय अपना रोल निभाना होता है। अगर बल्लेबाजी के दौरान मध्यक्रम में कठिनाइयां आएं तो आपको मालूम होता है कि नए आने वाले बल्लेबाज के लिए इतना आसान नहीं है। ऐसी कोई योजना नहीं थी कि रायडू की जगह फाफ डु प्लेसिस को उतारा जाए। लेकिन ब्रावो एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो हमेशा तैयार रहते हैं। कई लोग यह कह रहे थे कि 27 तारीख को फाइनल हो रहा है, मेरी जर्सी का नंबर 7 है और सातवीं बार हम फाइनल में हैं तो हम जीत जाएंगे। लेकिन यह सब चीजें कोई मतलब नहीं रखती सिर्फ इतना ही मतलब है कि अंत में हम जीतने में कामयाब रहे। धोनी ने कहा कि उम्र नहीं फिटनेस मायने रखती है। 33 साल के रायडू पूरी तरह से फिट हैं और मैदान पर काफी समय गुजारने के बाद भी उनकी फिटनेस देखने लायक होती है।

महेंद्र सिंह धोनी।

लुंगी नगिडी- लुंगी नगिडी ने कहा कि यह सचमुच अद्भुत है। आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा होना वाकई एक बेहतरीन बात है। कई लोगों को ऐसा एक्सपीरियंस नहीं मिल पाता है। डेथ ओवरों में आपके कंधे पर गेंदबाजी का जिम्मा हो और आप बेहतरीन प्रदर्शन करें तो इससे काफी खुशी होती है।

IPL 2018: भुवनेश्वर कुमार और लुंगी एनगिडी (फोटो सोर्स- एपी फोटो/बीसीसीआई फोटो)

रवींद्र जडेजा – विजेता टीम का हिस्सा होना अच्छी बात है। हम लोगों ने टीम भावना के साथ खेला और मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। दो साल के बाद हम लोगों ने इसमें हिस्सा लिया और अब चैंपियन बनकर काफी खुशी हो रही है।

ravindra jadeja, ravindra jadeja catch, ravindra jadeja dhoni, Mahendra singh dhoni, ipl, ipl 2018, ipl 2018 time table, mi team 2018 players list, csk team 2018 players list, mi team 2018 squad, mi vs csk, ipl 2018 schedule, ipl 2018 team, ipl team 2018, ipl team 2018 players list, ipl scehdule 2018, ipl time table 2018, ipl team players list 2018, KKR vs CSK, कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स, Kolkata Knight Riders vs Chennai Super Kings रवींद्र जडेजा और महेन्द्र सिंह धोनी। (फाइल फोटो)

श्रदुल ठाकुर – यह बहुत अच्छा है। पिछले साल मैं फाइनल में पहुंचने वाली टीम का हिस्सा था लेकिन हमलोग जीत नहीं पाए थे। लेकिन इस साल हमलोग जीत गए और यह अतुल्नीय है। मेरे दिमाग में यही था कि डेथ ओवरों में मुझे बेहतरीन गेंदबाजी करनी है।

ड्वेन ब्रावो – ड्वेन ब्रावो ने कहा कि यह मेरे लिए खास समय है। हम सभी चेन्नई में सिर्फ एक ही मुकाबला खेल सके। हम लोगों ने मैच के दौरान अपना फोकस बनाए रखा, जिसकी बदौलत हम जीते। फाइनल जीतने से अच्छा कुछ नहीं होता। ब्रावो ने वाट्सन की तारीफ करते हुए कहा कि वाट्सन एक वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं।

ड्वेन ब्रावो। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

अंबाती रायडू – इस बल्लेबाज ने कहा कि पिछले दो सालों से टीम ने एक साथ नहीं खेला था। मैंने इसके लिए वाकई काफी कठिन मेहनत की थी और इस जीत से मुझे काफी खुशी हुई है।

हरभजन सिंह- हरभजन सिंह ने कहा कि चौथी बार मैं विजेता टीम का हिस्सा हूं और यह मेरे लिए काफी खुशी की बात है। वाट्सन की तारीफ करते हुए हरभजन ने कहा कि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल में हमने फिंगर (ऊंगली) स्पिनरों की जगह रिस्ट (कलाई) स्पिनरों को ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी करते हुए देखा है। मुझे उम्मीद है अगले साल इसमें कुछ बदलवा आएगा।

IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी हरभजन सिंह (फोटो सोर्स- ट्विटर/@harbhajan_singh)

दीपक चहर – इस आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले दीपक चहर ने कहा कि नई गेंद से बॉल डालना मेरे लिए काफी अच्छा रहा। मैं चांस मिलने का इंतजार कर रहा था और इस साल मुझे मौका मिल गया। उन्होंने टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उन्होंने मुझपर विश्वास जताया। उन्होंने कहा कि यह हर किसी का सपना होता है कि वो आईपीएल खेले और जीते, मेरे लिए यह किसी सपने के सच होने जैसा है।

IPL 2018: महेंद्र सिंह धोनी के लिए मास्टरस्ट्रोक साबित हुए दीपक चहर(फोटो-वीडियो से)

स्टीफन फ्लेमिंग- टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि हर साल हमलोगों के लिए कुछ अलग होता है। दूसरी टीमों की तरह हम हर साल अपनी टीमों में ज्यादा बदलाव नहीं करते। एक बात है कि टीम के खिलाड़ी ज्यादा उम्र के हैं लेकिन मैदान पर उनकी दक्षता देखने में बनती है। स्टीफन फ्लेमिंग ने टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की प्रशंसा करते हुए कहा कि जब वो मैदान पर जाते हैं तो उन्हें बहुत अच्छे से पता होता है कि उन्हें क्या करना है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App