ताज़ा खबर
 

कोहली को कप्तानी का ‘ज्ञान’ दे गए महेंद्र सिंह धोनी! पढ़ें RCB पर जीत के बाद क्या बोले कैप्टन कूल

IPL 2018: मैच खत्म होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि यह जरूरी है आपके दिमाग में हमेशा यह बात रहे कि कितने ओवर बचे हैं? और इन डेथ ओवरों में कौन गेंदबाजी करेगा?

Author Updated: April 26, 2018 11:58 AM
महेंद्र सिंह धोनी। (Photo Courtesy: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग्स की शानदार जीत की चर्चा सभी कर रहे हैं। खासकर टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की धमाकेदार पारी और यादगार सिक्सर ने लोगों को उनका दीवाना बना दिया है। एक बात यह भी है कि इस प्रदर्शन से महेंद्र सिंह धोनी ने साबित कर दिया है कि आखिर क्यों उन्हें ‘कैप्टन कूल’ कहा जाता है? दिलचस्प बात यह भी है कि बुधवार (25 अप्रैल) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर आतिशी जीत के बाद कप्तान धोनी ने बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली को कप्तानी का ज्ञान भी दिया।

क्या कहा महेंद्र सिंह धोनी ने: मैच खत्म होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि यह जरूरी है आपके दिमाग में हमेशा यह बात रहे कि कितने ओवर बचे हैं? और इन डेथ ओवरों में कौन गेंदबाजी करेगा? इस बात का ध्यान रखना भी जरूरी है कि उस विकेट पर कौन गेंदबाज सबसे अच्छी गेंदबाजी कर सकता है? जिसे आप गेंद थमाएंगे। जीत या हार हो सकती है , लेकिन ऐसे समय पर सही फैसले लेना बहुत जरूरी है।

दरअसल इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की हार के बाद टीम के कप्तान विराट कोहली के फैसलों पर आलोचक सवाल उठा रहे हैं। आलोचकों का कहना है कि इस मुकाबले में अच्छी लय में गेंदबाजी कर रहे यजुवेंद्र चहल का इस्तेमाल डेथ ओवर में करना चाहिए था। खासकर जब महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर हो, क्योंकि लेग स्पिन धोनी की कमजोरी है। इसके लिए जरूरी था कि कप्तान चहल के कुछ ओवर बचा कर रखते।

मैच के खत्म होने के बाद कप्तान धोनी ने यह भी कहा कि जब आप बल्लेबाजी कर रहे हो तो जरुरी है कि क्रिज पर मौजूद दूसरे बल्लेबाज की भी मदद करें। उन्हें बताएं कि आपकी बैटिंग स्टाइल के खिलाफ गेंदबाज कौन सी रणनीति अपना सकता है? महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि यह सभी चीजें मैच के दौरान काफी मायने रखती हैं। यह एक फिनिशर का काम भी है कि वो मैदान पर अपने साथी बल्लेबाज से उसकी बल्लेबाजी और मैदान पर रन बनाने को लेकर चर्चा करता रहे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 IPL 2018, CSK vs RCB: एबी डिविलियर्स ने जड़ा टूर्नामेंट का सबसे लंबा छक्‍का, देखें वीडियो
2 IPL 2018, CSK vs RCB: महेंद्र सिंह धोनी ने दिखाई चीते जैसी फुर्ती, कमेंटेटर भी हुए हैरान
3 IPL 2018: इस्‍तीफा देने के बाद गौतम गंभीर ने दी यह सफाई, फैंस की ताबड़तोड़ प्रतिक्रियाएं आईं
ये पढ़ा क्‍या!
X