ताज़ा खबर
 

IPL 2018: सटोरियों ने अभी से बता दिया, इस बार कौन सी टीम जीतेगी ट्रॉफी

IPL 2018: अभी तक खिताबी जीत से महरूम रहने वाली विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस बार अपने सूखे को खत्म करना चाहेगी। कोहली ने भी अपनी टीम में काफी बदलाव किए हैं।

IPl 2018: इस साल आईपीएल में दो पुरानी टीमें वापसी कर रही हैं। (Photo: PTI)

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 की शुरुआत हो चुकी है। 51 दिनों तक 8 टीमें खिताब जीतने के लिए भिड़ेंगी। आईपीएल की शुरुआत के साथ ही मैचों पर सट्टा लगने का दौर भी शुरू हो चुका है। सट्टा बाजार में मैच की एक-एक गेंद पर करोड़ों रुपये दांव पर लगते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही हो रहा है। सटोरियों के अनुसार इस बार विराट कोहली की टीम, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) खिताब जीतने जा रही है। सबसे कम भाव है अंजिक्‍य रहाणे की टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स का।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, RCB पर 4.70 रुपये प्रति सौ का भाव चल रहा है, जबकि RR का भाव 9.5 रुपये प्रति सौ है। बैंगलोर के बाद रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस पर 5.2 रुपये का भाव चल रहा है। केन विलियमसन की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद का भाव 6.40 रुपये प्रति सौ है और वह सटोरियों की तीसरी पंसद है। दिनेश कार्तिक की कप्‍तानी में खेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स पर 7.50 रुपये प्रति सौ का भाव है जबकि महेंद्र सिंह धोनी की चेन्‍नई सुपर किंग्‍स पर 7 रुपये प्रति सौ का रेट चल रहा है।

इसके बाद 8 रुपये भाव वाली दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का नंबर आता है, जिसके कप्‍तान गौतम गंभीर हैं। वहीं 8.60 रुपये प्रति सौ के भाव के साथ रविचंद्रन अश्विन की किंग्‍स इलेवन पंजाब सातवें नंबर पर है।

अभी तक खिताबी जीत से महरूम रहने वाली विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस बार अपने सूखे को खत्म करना चाहेगी। कोहली ने भी अपनी टीम में काफी बदलाव किए हैं। टीम ने क्रिस वोक्स, ब्रेंडन मैकुलम, वॉशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ी आए हैं तो वहीं अब्राहम डिविलयर्स पहले से मौजूद हैं।

धमाकेदार बल्लेबाज केएल राहुल की गर्लफ्रेंड हैं यह मॉडल, इंस्टाग्राम पर हैं सुपरहिट

पंजाब और दिल्ली ने अपनी टीमों को लगभग पूरा बदल दिया है। वहीं चेन्नई, राजस्थान और मुंबई ने अपने अधिकतर पुराने खिलाड़ियों को बनाए रखने में सफलता हासिल की है। आईपीएल के इस संस्करण में सात भारतीय खिलाड़ी अपनी टीमों की कप्तानी करते नजर आएंगे।

चेन्नई और राजस्थान रॉयल्स की टीमें दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही हैं। दोनों टीमों को 2013 में स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाए जाने के बाद दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था। इन दोनों टीमों के स्थान पर पिछले दो संस्करणों में गुजराय लांयस और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट ने आईपीएल में शिरकत की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App