ताज़ा खबर
 

IPL 2018: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को तगड़ा झटका, चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हुए केदार जाधव

IPL के पहले मैच में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मैदान से बाहर गए जाधव ने वापसी की और आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का और फिर पांचवीं गेंद पर चौका मार चेन्नई को जीत दिलाई थी।

पहले मैच में बल्‍लेबाजी करते केदार जाधव। (Photo: IPL)

चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी केदार जाधव मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 11वें संस्करण से बाहर हो गए हैं। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई सुपर किंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच शनिवार को खेले गए लीग के उद्घाटन मैच में जाधव की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इसके बाद वह 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर मैदान से बाहर चले गए थे। जाधव ने इसके बाद बल्लेबाजी में वापसी की थी और आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर छक्का और फिर पांचवीं गेंद पर चौका मारकर चेन्नई को जीत दिलाई थी।

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजी कोच माइक हसी ने कहा,” उनका लीग से बाहर होना हमारे लिए बहुत बड़ा नुकसान है। मध्यक्रम में वह हमारे प्रमुख खिलाड़ी थे।” चेन्नई ने इस साल जनवरी में हुई नीलामी में जाधव को 7.8 करोड़ रुपये में खरीदा था। चेन्नई को अब अपना अगला मुकाबला मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ यहां एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेलना है।

CSK ने आईपीएल में जीत के साथ वापसी करते हुए अपने पहले मैच में मुंबई इंडियंस को रोचक मुकाबले में एक रन से मात दी थी। अब अगले मैच में उसके सामने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की चुनौती है। कोलकाता ने नए कप्तान दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में रविवार (8 अप्रैल) को अपने पहले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दी थी। अब दोनों टीमें विजयी शुरुआत के बाद मंगलवार को एम. ए चिदम्बरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।

टीमें इस प्रकार हैं:

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वायन ब्रावो, कर्ण शर्मा, शेन वाटसन, शार्दूल ठाकुर, अंबाती रायडू, मुरली विजय, हरभजन सिंह, फाफ डु प्लेसिस, मार्क वुड, सैम बिलिंग्स, इमारन ताहिर, दीपक चहर, लुंगी नगिदी, के.एम. आसिफ, एन. जगादेसन, कनिष्क सेठ, मोनू सिंह, ध्रुव शोरे, क्षितिज शर्मा, चेतन्य बिश्नोई।

कोलकाता नाइट राइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसैल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नितीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी, टॉम कुरेन।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App