ताज़ा खबर
 

Eng vs Pak : ऐतिहासिक जीत के बावजूद मुश्किलों में घिरे पाकिस्तानी कप्तान और खिलाड़ी, अब भरना पड़ेगा जुर्माना

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहली पारी में 184 रन पर ऑलआउट कर दिया और फिर अपनी पहली पारी में 363 रन बनाकर 179 रन की बढ़त कर ली।

Author May 28, 2018 16:38 pm
मैच जीतने के बाद वापस लौटते हिुए पाकिस्तानी खिलाड़ी। (फोटो सोर्स- पीटीआई/एपी)

इंग्लैंड के खिलाफ लॉडर्स मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति के कारण पाकिस्तान की टीम पर जुर्माना लगाया गया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा जारी बयान के अनुसार, कप्तान सरफराज अहमद की टीम ने निर्धारित समय में तीन ओवर कम डाले जिसके कारण मैच रेफरी जेफ क्रो ने यह जुर्माना लगाया। बयान के मुताबिक, “खिलाड़ियों एवं उनके समर्थन में मौजूद सदस्यों के लिए बनाई गई आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5.1 के अनुसार धीमी ओवर गति के कारण खिलाड़ियों की मैच फीस से प्रति ओवर 10 प्रतिशत की कटौती की जाती है जबकि टीम के कप्तान की दोगुनी मैच फीस काटी जाती है।” बयान के अनुसार, “सरफराज अहमद की 60 प्रतिशत एवं अन्य खिलाड़ियों की 30 प्रतिशत मैच फीस जुर्माने के तौर पर काटी जाएगी।” पाकिस्तान 1 जून से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का दूसरा एवं अंतिम टेस्ट मैच खेलेगा। बता दें गेंदबाजों और बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने लॉर्ड्स क्रिकेट मैदान पर रविवार को इंग्लैंड की टीम को पहले टेस्ट मैच में नौ विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी।

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को पहली पारी में 184 रन पर ऑलआउट कर दिया और फिर अपनी पहली पारी में 363 रन बनाकर 179 रन की बढ़त कर ली। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 242 रन ही बना सकी जिसके बाद पाकिस्तान को दूसरी पारी में जीत के लिए 64 रनों का लक्ष्य मिला जो उसने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। लॉर्ड्स के मैदान पर पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी जीत है। पाकिस्तान ने दो साल पहले भी यहां जीत दर्ज की थी।

पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में हैरिस सोहेल ने 32 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 39 और इमाम उल हक ने 34 गेंदों पर दो चौकों के सहारे नाबाद 18 रन का योगदान दिया। अजहर अली ने चार रन बनाए। उन्हें जेम्स एंडरसन ने बोल्ड किया। हालांकि, 56 रनों के लक्ष्य को पाकिस्तान ने एक विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App