ताज़ा खबर
 

IPL 2018 में दिखेगा महिला क्रिकेटरों का जलवा, दो भारतीय महिलाओं को मिली कप्तानी की कमान

IPL 2018: के टी-20 मुकाबले में अब लड़कियां भी ताल ठोंकने को तैयार हैं। बीसीसीआई को उम्मीद है कि ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवा के बीच होने वाले ये मुकाबले आईपीएल के बाकी मुकाबलों से भी ज्यादा सुर्खियां और दर्शक बटोरने में कामयाब रहेंगे।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की आॅलराउंडर हरमनप्रीत कौर।(Photo: BCCI)

आईपीएल 2018 के टी-20 मुकाबले में अब लड़कियां भी ताल ठोंकने को तैयार हैं। बीसीसीआई को उम्मीद है कि ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवा के बीच होने वाले ये मुकाबले आईपीएल के बाकी मुकाबलों से भी ज्यादा सुर्खियां और दर्शक बटोरने में कामयाब रहेंगे। ये मैच आईपीएल 2018 के क्वालीफायर 1 मुकाबले से पहले ही खेले जाने की उम्मीद है। बता दें कि ये मुकाबला 22 मई काे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाने वाला है।

ये दोनों ही टीमें आॅस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की स्टार महिला खिलाड़ियों से भरी होंगी। इनके साथ ही टीमों में भारतीय महिला क्रिकेट की बेहतरीन खिलाड़ी भी कड़ी टक्कर देती हुई नजर आएंगी। टीमों का नेतृत्व भारतीय महिला खिलाड़ी ही करेंगी। आईपीएल सुपरनोवा की कमान विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर के जिम्मे होगी। जबकि आईपीएल ट्रेलब्लेजर्स की मान स्मृति मंधाना के अनुभवी हाथों में होगी। ये दोनों ही खिलाड़ी भारतीय महिला क्रिकेट की शान समझी जाती हैं। लेकिन अब आईपीएल में दर्शक निश्चित ही इनका खेल देखने के लिए बेताब हैं।

बीसीसीआई की ओर से जारी प्रेस रिलीज में आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा,’ इन मैचों में न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सुजी बेट्स, हमलावर बल्लेबाज सोफी डेविन (जिनके नाम महिला टी—20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्ध शतक लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है), आॅस्ट्रेलिया की बेहतरीन आॅल राउंडर ऐलिस पैरी, विकेट कीपर और बल्लेबाज ऐलिस हीली, मेगन स्क्ट और बेट मूनी ने इस मैच में शामिल होने के लिए अपनी रजामंदी दी है। जबकि इंग्लैंड की तरफ से डन्नी व्याट और डेनियल हेजेल भी इस मैच में खेलेंगी। ये मुकाबला मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का सीधा प्रसारण भारत और बाकी पूरी दुनिया में भी किया जाएगा।’

अपनी प्रेस रिलीज में बीसीसीआई ने बताया है कि मैच दो बजे शुरू होगा। जबकि आईपीएल 2018 का क्वालीफायर मैच 1 से 7 बजे के बीच में शुरू होगा। बीसीसीआई ने हाल ही में दोनों टीमों के लिए खिलाड़ियों की घोषणा की थी।

आईपीएल ट्रेलब्लेजर्स: ऐलिसा हीली (विकेटकीपर), स्मृति मंधाना (कप्तान), सूजी बेट्स, दीप्ति शर्मा, बेट मूनी, जेमिमा रौड्रिग्स, डेनियल हेजेल, शिखा पाण्डेय, ली ताहूहू, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, पूनम यादव, दयालन हेमलता

आईपीएल सुपरनोवा: डेनियल व्याट, मिताली राज, मेग लैनिंग, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), सोफी डेविन, ऐलिस पैरी, वेदा कृष्णमूर्ति, मोना मेश्राम, पूजा वस्त्राकर, मेगन स्क्ट, राजेश्वरी गायकवाड़, अनुजा पाटिल, तान्या भाटिया(विकेटकीपर)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App