ताज़ा खबर
 

RCB के खिलाफ ऐसा कर जीत का हीरो बन गया यह खिलाड़ी, कर ली धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

हेनरिक क्लासेन ने सबसे पहले पार्थिव पटेल को श्रेयस गोपाल की गेंद पर स्टंप आउट किया। इसके बाद फॉर्म में चल रहे दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भी गोपाल की गेंद को समझने में भूल कर बैठे और क्लासेन के अगले शिकार बन गए। वहीं आरसीबी के लिए कई मैचों में अहम पारी खेलने वाले मनदीप सिंह भी क्लासेन के हाथों स्टंप आउट हुए।

Author May 20, 2018 10:47 AM
दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन आरसीबी के खिलाफ जीत के हीरो रहे। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

राजस्थान रॉयल्स की टीम में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के स्थान पर शामिल होने वाले दक्षिण अफ्रीका के हेनरिक क्लासेन आरसीबी के खिलाफ जीत के हीरो रहे। बल्लेबाजी के दौरान क्लासेन जहां 21 गेंदों में धुआंधार 32 रनों की पारी खेली तो वहीं कीपिंग से उन्होंने तीन बल्लेबाजों को स्टंप कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। हेनरिक क्लासेन ने सबसे पहले पार्थिव पटेल को श्रेयस गोपाल की गेंद पर स्टंप आउट किया। इसके बाद फॉर्म में चल रहे दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स भी गोपाल की गेंद को समझने में भूल कर बैठे और क्लासेन के अगले शिकार बन गए। वहीं आरसीबी के लिए कई मैचों में अहम पारी खेलने वाले मनदीप सिंह भी क्लासेन के हाथों स्टंप आउट हुए। क्लासेन ने इस मैच में तीन बल्लाबजों को विकेट के पीछे से पवेलियन भेजने के काम किया। ऐसा करते ही क्लासेन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। धोनी ने साल 2010-11 में केकेआर के खिलाफ ऐसा कारानामा कर चुके हैं।

राजस्थान की टीम। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

वहीं धोनी और क्लासेन के अलावा केकेआर के विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा भी पुणे के खिलाफ साल 2017 में एक पारी तीन स्टंप आउट करने में कामयाब रहे हैं। बता दें सवाई मान सिंह स्टेड़ियम में खेले गए इस मैच में राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम ने राहुल त्रिपाठी (नाबाद 80) के संघर्षपूर्ण अर्धशतक के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 164 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया और फिर श्रेयस गोपाल के नेतृत्व में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर बेंगलोर को 134 रनों पर ढेर कर दिया।

गोपाल ने चार ओवरों में सिर्फ 16 रन खर्च किए और चार विकेट लिए। उनके अलावा बेन लाफलिन और जयदेव उनादकट ने दो-दो विकेट हासिल किए। कृष्णाप्पा गौतम और ईश सोढ़ी को एक-एक सफलता मिली। इसी के साथ बेंगलोर की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं वहीं राजस्थान को अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के परिणाम पर निर्भर रहना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App