ताज़ा खबर
 

केकेआर के खिलाफ ब्रैंडन मैक्कलम ने बनाए ताबड़तोड़ 43 रन, बने क्रिस गेल जैसा कारनामा दोहराने वाले दूसरे क्रिकेटर

मैक्कलम की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत ही आरसीबी कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब रही। बेंगलुरु के लिए ब्रैंडन मैक्कलम ने 27 गेंदों पर 43 रन बनाए। उनकी पारी में छह चौके और दो छक्के शामिल रहे। वह 63 के कुल स्कोर पर नरेन की गेंद पर बोल्ड हो गए। उनके साथ पारी की शुरुआत करने आए क्विंटन डी कॉक चार रन ही बना सके और पीयूष चावला की गेंद पर 18 के कुल स्कोर पर विनय कुमार को कैच दे बैठे।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कलम। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कलम ने केकेआर के खिलाफ आईपीएल के पहले ही मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 27 गेंदों में 43 रनों की पारी खेलते ही मैक्कलम टी20 फॉर्मेट में 9000 रन पूरे करने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। मैक्कलम से पहले वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल यह कारनामा कर चुके हैं। मैक्कलम की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत ही आरसीबी कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 177 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब रही। बेंगलुरु के लिए ब्रैंडन मैक्कलम ने 27 गेंदों पर 43 रन बनाए। उनकी पारी में छह चौके और दो छक्के शामिल रहे। वह 63 के कुल स्कोर पर नरेन की गेंद पर बोल्ड हो गए। उनके साथ पारी की शुरुआत करने आए क्विंटन डी कॉक चार रन ही बना सके और पीयूष चावला की गेंद पर 18 के कुल स्कोर पर विनय कुमार को कैच दे बैठे। वहीं डी विलियर्स ने 23 गेंदों पर पांच छक्के और एक चौके की मदद से 44 रन बनाए।

RCB के कप्तान विराट कोहली। (पीटीआई फोटो)

मैक्कलम और डी विलियर्स के जाने के बाद लग रहा था कि बेंगलुरु की टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाएगी, लेकिन मनदीप ने 18 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाते हुए टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर दिया। वहीं, कोलकाता के लिए सुनील नरेन ने 19 गेंदों में चार चौके और पांच छक्कों की मदद से 50 रनों की तूफानी पारी खेली। कप्तान दिनेश कार्तिक ने 29 गेंदों में 35 रन बनाए। उनकी नाबाद पारी में चार चौके शामिल हैं।

वहीं, गेंदबाजी में नितीश राणा ने दो विकेट लिए। पीयूष चावला, सुनील नरेन, मिचेल जॉनसन को एक-एक सफलता मिली। जबकि आरसीबी की तरफ से सबसे अधिक 3 विकेट क्रिस वोक्स ने अपने नाम किए। वोक्स के अलावा उमेश यादव ने दो और वॉशिंगटन सुंदर ने एक सफलता हासिल की।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App