ताज़ा खबर
 

महेंद्र सिंह धोनी के अलावा भी एक और कैप्टन कूल! सुनील गावस्कर ने बताया नाम

चेन्नई सुपर किंग्स मौजूदा समय में प्वॉइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ नंबर दो पर मौजूद है। वहीं नंबर एक पर स्थित सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लगातार टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने जिस तरीके से हैदराबाद की टीम को संभालने का काम किया है वो काबिले तारीफ है। क्रिकेट के कई दिग्गज केन विलियसन की कप्तानी से प्रभावित नजर आ रहे हैं।

सुनील गावस्कर और महेंद्र सिंह धोनी।

आईपीएल में इस सीजन महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि आखिर क्यों उन्हें कैप्टन कूल कहकर पुकारा जाता है। पिछले साल खराब प्रदर्शन की वजह से पुणे सुपर जायंट्स की टीम ने उनसे कप्तानी छीनकर स्टीव स्मिथ के हाथों में सौंप दी थी। दो साल बैन झेलने के बाद इस साल चेन्नई की वापसी हुई और टीम मैनेजमेंट ने एक बार फिर धोनी पर भरोसा जताया। धोनी ने इस साल अपनी कप्तानी में 10 में से 7 मुकाबलों में टीम को जीत दिलाने का काम किया। चेन्नई सुपर किंग्स मौजूदा समय में प्वॉइंट्स टेबल में 14 अंकों के साथ नंबर दो पर मौजूद है। वहीं नंबर एक पर स्थित सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लगातार टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने जिस तरीके से हैदराबाद की टीम को संभालने का काम किया है वो काबिले तारीफ है। क्रिकेट के कई दिग्गज केन विलियसन की कप्तानी से प्रभावित नजर आ रहे हैं। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी विलियमसन की जमकर तारीफ की।

IPL 2018: चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (एपी फोटो)

सुनील गावस्कर ने एक इंटरव्यू के दौरान विलिमयसन की तुलना भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की। गावस्कर के कहा, ”विलियमसन कठिन समय में धोनी की तरह फैसला लेते हैं। टीम के खराब हालत में होने के बावजूद भी उनके चेहरे पर परेशानी नजर नहीं आती और वह बेहद कूल रहते हैं। एक कप्तान के अंदर ये खूबी उसे दूसरों से अलग करती है”। गावस्कर ने आगे कहा, “इस साल वार्नर की गैर मौजूदगी में टीम पर बेहतर प्रदर्शन करने का दबाब पहले से अधिक था”।

गावस्कर ने विलियमसन के अलावा टीम के गेंदबाजों की भी जमकर तारीफ की। गावस्कर के मुताबिक सनराइजर्स हैदराबाद ने इस सीजन अपनी गेंदबाजी से बता दिया कि आईपीएल सिर्फ बल्लेबाजों का ही नहीं बल्कि गेंदबाजों का भी टूर्नामेंट हैं। टीम के सभी गेंदबाज लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और छोटे टोटल को भी आसानी से डिफेंड कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App