ताज़ा खबर
 

बॉल टैंपरिंग विवाद पर पहली बार बोले सौरव गांगुली, स्मिथ और वार्नर के IPL में खेलने को लेकर ये कहा

केपटाउन टेस्ट मैच के बीच से ही स्टीव स्मिथ को कप्तान और डेविड वॉर्नर को उप कप्तान पद से हटा दिया गया। इसके बाद क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की हरकतों की जमकर आलोचना कर रहे हैं। अब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस मामले पर अपनी राय रखी है।
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली। (Express Photo by Partha Paul)

गेंद से छेड़छाड़ के बाद केपटाउन टेस्ट मैच के बीच से ही स्टीव स्मिथ को कप्तान और डेविड वॉर्नर को उप कप्तान पद से हटा दिया गया। इसके बाद क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की हरकतों की जमकर आलोचना कर रहे हैं। अब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस मामले पर अपनी राय रखी है। गांगुली ने कहा, ”इस तरह की घटनाएं पहले भी क्रिकेट के मैदान पर कई बार देखी जा चुकी हैं, लेकिन आज तक किसी कप्तान ने सामने आकर इस गलती को नहीं माना है। स्टीव स्मिथ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे दिन मैच खत्म होने के बाद स्मिथ ने मीडिया के सामने खुद कबूला कि वह ऐसा कर कुछ मदद हासिल करना चाहते थे।” गांगुली ने कहा, ”इससे ना सिर्फ खिलाड़ी के करियर पर असर पड़ता है, बल्कि क्रिकेट का नाम भी खराब होता है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के साथ-साथ वहां रहने वाले लोग भी इस शर्मिंदगी को झेल रहे हैं।” आईपीएल में दोनों ही खिलाड़ी अपनी-अपनी टीम के स्टार खिलाड़ी हैं। आईपीएल शुरू होने में अब दो हफ्ते से भी कम का समय रह गया है।

Steve Smith, David Warner, Ball tampering test स्‍टीव स्मिथ को कप्‍तानी और डेविड वार्नर को उप-कप्‍तानी छोड़नी पड़ी है। (Photos: AP)

इस टूर्नामेंट में इन दोनों खिलाड़ियों के खेलने पर गांगुली ने कहा, ”मुझे नहीं लगता कि टीम इनसे अपना कॉन्ट्रैक्ट तोड़ेगी। राजस्थान और हैदराबाद के लिए यह फैसला लेना आसान नहीं होगा। स्मिथ ने इन आरोपों के बाद खुद राजस्थान की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में, वॉर्नर की जगह हैदराबाद को भी कप्तानी के लिए कोई और विकल्प तलाशने होंगे।” बता दें कि गांगुली की कप्तानी में स्मिथ आईपीएल में पुणे के लिए खेल चुके हैं।

बता दें कि केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में जारी टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गेंद से छेड़छाड़ कर नए विवाद में फंस गई थी। इस मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरून बैंक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते और पैंट के अंदर कोई पीली चीज रखते हुए देखा गया। यह घटना टीवी कैमरे में कैद हो गई, जिससे स्मिथ इनकार नहीं कर पाए। स्मिथ ने इस घटना को स्वीकार करते हुए हैरान कर देने वाला बयान दिया। स्मिथ का कहना था कि यह उनकी सोची-समझी योजना थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule