ताज़ा खबर
 

IPL 2018 Final, CSK vs SRH: भारतीय दर्शक यहां देख सकते हैं चेन्नई-हैदराबाद मैच

IPL 2018 Final, CSK vs SRH: दोनों टीमें 22 मई को पहले क्वालीफायर में आमने सामने थी, जिसमें 2010 और 2011 की चैम्पियन चेन्नई ने दो विकेट से जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बनाई थी।

वाट्सन ने शानदार शतक जड़ा

IPL 2018 Final, CSK vs SRH: आईपीएल के मौजूदा सत्र की दो सर्वश्रेष्ठ टीमें चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद जब कल आखिरी तिलिस्म तोड़ने के लिये आमने सामने होंगी तो दर्शकों को बल्ले और गेंद की बेहतरीन जंग देखने को मिलेगी। वानखेड़े स्टेडियम पर यह मुकाबला चेन्नई की बल्लेबाजी और सनराजइर्स की गेंदबाजी का होगा। तीसरी बार खिताब जीतने की कोशिश में जुटी चेन्नई 2016 की चैम्पियन सनराइजर्स से पहले क्वालीफायर मुकाबले के पांच दिन बाद खेलेगी।

दोनों टीमें 22 मई को पहले क्वालीफायर में आमने सामने थी, जिसमें 2010 और 2011 की चैम्पियन चेन्नई ने दो विकेट से जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बनाई थी। चेन्नई का नौ प्रयासों में यह सातवां फाइनल होगा। इस साल उसने दोनों ग्रुप मैचों में भी सनराइजर्स को हराया है। सनराइजर्स को दूसरे क्वालीफायर में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना उसी के मैदान ईडन गार्डंस पर करना पड़ा जिसमें उसने कल 13 रन से जीत दर्ज की।

IPL 2018 Final, Live Cricket Score, CSK vs SRH Live Score, IPL Live Cricket Updates: 

मैच का लाइव प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 2, Star Sports 3, Star Sports HD, Star Sports हिंदी और Star Sports अंग्रेजी पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर उपलब्ध होगी।

IPL 2018 Closing Ceremony Live, IPL 2018 Final Live Streaming at Hotstar Live Match, Star Sports 1, Jio TV: 

चेन्नई को दो मैचों के बीच चार दिन का ब्रेक मिला है जबकि सनराइजर्स को कोलकाता से यहां आकर थकान को भुलाकर खेलना होगा। सनराइजर्स का सात दिन में यह तीसरा मैच है लिहाजा थकान का मसला होगा।

IPL 2018 Final, Cricket Score, CSK vs SRH, IPL Cricket Updates:

-19वें ओवर की तीसरी गेंद पर रायडू ने चौका लगाकर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई। इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स ने तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

-18वां ओवर सिद्धार्थ कौल को थमाया गया है। पहली दो गेंदों पर 1-1 रन मिले। तीसरी गेंद पर 1 रन। अगली गेंद पर शेन वाट्सन के बल्ले से 4 रन। अगली गेंद पर एक और चौका। चेन्नई को 2 ओवर में 2 रन की जरूरत।

-16वां ओवर। भुवनेश्वर कुमार के हाथ में गेंद। अंबाती रायडू स्ट्राइक पर हैं। पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं। तीसरी गेंद पर रायडू के बल्ले से 6 रन। चौथी गेंद पर कोई रन नहीं। चौथी गेंद पर रायडू ने 1 रन लिया। स्ट्राइक पर शेन वाट्सन। शतक के करीब हैं वाट्सन। आखिरी गेंद पर वाट्सन ने 1 रन लिया। सीएसके 2 विकेट के नुकसान पर 154 रन।

-कार्लोस ब्रैथवेट अपने दूसरे ओवर में। पहली दो गेंदों पर सिंगल। अगली बॉल पर सुरेश रैना विकेटकीपर के हाथों कैच। क्रीज पर अंबाती रायडू आ चुके हैं। चौथी गेंद पर वॉट्सन ने चौका जड़ा। अगली डिलीवरी वाडइ। लास्ट गेंद पर छक्का। चेन्नई- 145/2 (14)

-चेन्नई ने 12 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिए हैं। शेन वॉट्सन 60, जबकि सुरेश रैना 31 रन बनाकर खेल रहे हैं। चेन्नई फिलहाल  8.67 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है। टीम को फिलहाल जीत के लिए 48 गेंदों में 75 रन की दरकार।

राशिद अपने दूसरे ओवर में। पहली दो गेंदों पर सिंगल। तीसरी गेंद डॉट। चौथी और पांचवीं बॉल पर एक-एक रन के लिए दौड़। लास्ट गेंद पर वॉट्सन ने चौका लगाया। चेन्नई- 80/1 (9)

-राशिद खान को गेंद सौंप दी गई है। पहली बॉल डॉट। अगली तीन गेंदों पर सिंगल। पांचवीं बॉल पर रैना ने एक रन के लिए दौड़ लगाई। इस ओवर से कुल 5 रन। चेन्नई- 56/1 (8)

-संदीप शर्मा अपना तीसरा ओवर डालते हुए। पहली ही डिलीवरी वाइड। अगली दो गेंदों पर सिंगल। तीसरी बॉल पर वॉट्सन ने छक्का लगाया। चौथी गेंद पर चौका। पांचवीं बॉल पर सिंगल। इस ओवर से 15 रन। चेन्नई- 35/1 (6)

चेन्नई ने 4 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए हैं। शेन वॉट्सन 5 रन बनाकर खेल रहे हैं। ओवर की आखिरी गेंद पर संदीप शर्मा ने अपनी ही गेंद पर प्लेसिस का कैच लपका। चेन्नई फिलहाल 4 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है। टीम को 163 रन की दरकार।

– संदीप शर्मा को गेंदबाजी पर लगा दिया गया है। पहली बॉल डॉट। अगली गेंद पर प्लेसिस ने चौके के साथ आखिरकार टीम का खाता खोला। अगली गेंद डॉट। चौथी बॉल पर सिंगल और स्ट्राइक वॉट्सन के पास। आखिरी दो गेंदों पर कोई रन नहीं। चेन्नई- 5/0 (2)

-लुंगी नगिडी अपना आखिरी ओवर डालते हुए। पहली बॉल डॉट। अगली दो गेंदों पर सिंगल। लास्ट बॉल पर ब्रैथवेट ने लॉन्ग ऑन की दिशा में छकका लगाया। हैदराबाद- 168/5 (19)

-चेन्नई ने 16 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 134 रन बना लिए हैं। यूसुफ पठान 27, जबकि दीपक हुड्डा 1 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। हैदराबाद इस वक्त 8.38 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रहा है।

शार्दुल ठाकुर अपने दूसरे ओवर में। पहली दो गेंदों पर सिंगल। अगली बॉल पर यूसुफ ने चौका लगाया। इस ओवर से कुल 9 रन बने। शाकिब अल हसन 20 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद। हैदराबाद- 117/3 (14)

-ड्वेन ब्रावो अपने दूसरे ओवर में। पहली बॉल डॉट। अगली दो गेंदों पर विलियमसन ने चौके लगाए। चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर सिंगल। इस ओवर से कुल 11 रन। हैदराबाद- 101/2 (12)

चेन्नई ने 10 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 73 रन बना लिए हैं। केन विलियमसन 32, जबकि शाकिब-अल-हसन 6 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। हैदराबाद इस वक्त 7.3 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रहा है। 

-ड्वेन ब्रावो को पांचवें गेंदबाज के रूप में लगा दिया गया है। पहली तीन गेंदें सिंगल। अगली बॉल पर धवन ने सिंगल निकाला। पांचवीं गेंद पर विलियमसन ने चौका लगाया। हैदराबाद- 62/1 (8)

शार्दुल ठाकुर को गेंदबाजी आक्रमण पर लगा दिया गया है। पहली डिलीवरी वाडइ। तीसरी बॉल पर धवन ने शानदार छक्का लगाया। अगली गेंद पर डबल। इस ओवर से कुल 12 रन बने। हैदराबाद- 42/1 (6)

-लुंगी नगिडी अपना दूसरा ओवर डालते हुए। पहली पांच गेंदों पर विलियमसन कोई रन नहीं निकाल सके। लास्ट गेंद पर भी कोई रन नहीं। ये ओवर मेडन रहा। हैदराबाद- 17/1 (4)

-लुंगी नगिडी चेन्नई की ओर से दूसरे गेंदबाज। पहली बॉल पर सिंगल। अगली बॉल पर रैना ने चौका बचाने की कोशिशि की लेकिन नाकाम। पांचवीं गेंद पर डबल निकालने की कोशिश में गोस्वामी रन आउट। इसी के साथ चेन्नई को पहली सफलता हाथ लगी। केन विलियमसन ने आते ही सिंगल लिया। हैदराबाद- 14/1 (2)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 IPL 2018 Final, CSK vs SRH: अपने मोबाइल भी देख सकेंगे आईपीएल मैच, जानिए कैसे…
2 IPL 2018 Final, CSK vs SRH: चेन्नई का पलड़ा रहा है हैदराबाद पर भारी, आंकड़े खुद हैं सबूत
3 IPL 2018: वानखेड़े में फाइनल पर इस टीम का घरेलू मैदान बना टूर्नामेंट का बेस्‍ट स्‍टेडियम
ये पढ़ा क्या?
X