DD vs KXIP: जानें कहां देख सकते हैं दिल्ली बनाम पंजाब मैच का प्रसारण - Jansatta
ताज़ा खबर
 

DD vs KXIP: जानें कहां देख सकते हैं दिल्ली बनाम पंजाब मैच का प्रसारण

IPL 2018: दिल्ली की स्थिति सभी टीमों में दयनीय बनी हुई है। पहले पांच मैचों में से चार में उसे हार मिली और वह अंकतालिका में आठवें और निचले पायदान पर है। उसका सामना अब उस किंग्स इलेवन से है, जिसका रिकॉर्ड दिल्ली से ठीक उलट है।

पंजाब के पास अगर गेल और केएल राहुल की बेहतरीन फार्म में चल रही सलामी जोड़ी है तो दिल्ली के पास भी ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे युवा बल्लेबाज हैं।

IPL 2018 , DD vs KXIP :  गौतम गंभीर ने सोमवार को 22वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। आईपीएल में अब तक दिल्ली ने कुल पांच मैच खेले हैं और उसे एक में जीत मिली है, वहीं पंजाब ने पांच में से चार मैचों में जीत हासिल की है। दिल्ली की फ्रेंचाइजी मैचों का आयोजन किसी अन्य शहर में करवा सकती थी, लेकिन उसने कोटला में ही मैच करवाने को तरजीह दी। अगर प्रदर्शन की बात करें तो दिल्ली की स्थिति सभी टीमों में दयनीय बनी हुई है। पहले पांच मैचों में से चार में उसे हार मिली और वह अंकतालिका में आठवें और निचले पायदान पर है। उसका सामना अब उस किंग्स इलेवन से है, जिसका रिकॉर्ड दिल्ली से ठीक उलट है। उसने पांच में से चार मैच जीते हैं और वह आठ अंक के साथ शीर्ष पर काबिज है।

ले ही यह मैच चोटी की और सबसे निचली पायदान पर खड़ी टीम के बीच होगा, लेकिन यह किसी भी तरह से बेमेल नहीं है। पंजाब के पास अगर गेल और केएल राहुल की बेहतरीन फार्म में चल रही सलामी जोड़ी है तो दिल्ली के पास भी ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे युवा बल्लेबाज हैं। कप्तान गौतम गंभीर की लगातार असफलता दिल्ली के लिये चिंता का विषय है तो पंजाब के मध्यक्रम में करुण नायर को छोड़कर किसी भी अन्य बल्लेबाज को खास मौका नहीं मिला है और जब उन्हें अवसर मिला तब वे बड़ी पारी नहीं खेल पाये। इनमें युवराज सिंह और आरोन फिंच भी शामिल हैं।

IPL 2018 Live Streaming, MI vs SRH Live Cricket Score Streaming

-एंड्रयू टाइ की पहली गेंद पर एक रन। तीसरी गेंद पर तेवतिया ने एक रन लिया। दिल्ली को 14 गेंदों में 22 रनों की जरूरत। अंतिम गेंद पर तवेतिया आउट। दिल्ली- 123/6(17)

-एंड्रयू टाइ की पहली गेंद पर एक रन। दूसरी गेंद पर एक और रन। पहली चार गेंदों पर चार रन। इस ओवर से सिर्फ 5रन आए। दिल्ली- 101/5(16)

-राहुल तेवतिया बल्लेबाजी करने आए हैं। बरिंदर सरन वापस गेंदबाजी करने आए। दिल्ली की उम्मीदें अब श्रेयस अय्यर से है। 44 गेंदों में 61 रनों की जरूरत। दिल्ली- 84/5(13)

-श्रेयस अय्यर ने अश्विन की पहली गेंद पर सिंगल लिया। चौथी गेंद पर अश्विन ने जोरदार अपील की, लेकिन अंपायर ने नकार दिया। दिल्ली- 65/4(10)

-अंकित राजपूत स्पेल का आखिरी ओवर लेकर आए हैं। पहली चार गेंदों में कोई रन नहीं। पांचवीं गेंद पर श्रेयस अय्यर ने चौका लगाया। अगली गेंद पर एक और चौका। दिल्ली- 57/3(7)

-एंड्रयू टाइ की पहली गेंद पर मैक्सवेल ने सिंगल लिया। मैक्सवेल ने तीसरी गेंद पर छक्का लगाया। दिल्ली- 39/1(4)

-पंजाब के लिए दूसरा ओवर बरिंदर सरन लेकर आए हैं। पहली गेंद पर शॉ ने चौका लगाया। दूसरी गेंद पर एक और चौका। तीसरी गेंद पर तीन रन। चौथी गेंद पर एक रन के साथ गंभीर ने अपना खाता खोला। पांचवीं गेंद पर एक और चौका। दिल्ली- 24/0(2)

-ट्रेंट बोल्ट की पहली गेंद पर अश्विन कैच आउट।

-डेनियल क्रिस्टन की पहली गेंद पर मिलर ने चौका लगाया। अगली गेद पर कोई रन नहीं। तीसरी गेंद पर मिलर कैच आउट।

-अमित मिश्रा पारी का 16वां ओवर लेकर आए हैं। पहली गेंद पर मिलर का कैच पृथ्वी शॉ ने छोड़ा। तीसरी गेंद पर डेविड मिलर ने छक्का जड़ा। पांचवीं गेंद पर एक और चौका। इस ओवर से आए 16 रन। पंजाब -116/4(16)

-युवराज सिंह के आउट होन के बाद डेविड मिलर बल्लेबाजी करने के लिए आए हैं। अमित मिश्रा की पहली गेंद पर दो रन। पिछले कुछ समय से पंजाब की टीम वापसी करने की कोशिश कर रही है। पंजाब -94/4(14)

–अमित मिश्रा पारी का 12वां ओवर लेकर आए हैं। करुण नायर औऱ युवराज दोनों ही संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। पिछले चार ओवरों में एक भी चौका नहीं लगा है। पंजाब -76/3(12)

-अमित मिश्रा पारी का दसवां ओवर लेकर आए हैं। दूसरी गेंद पर नायर ने एक सिंगल लिया। तीसरी गेंद पर युवराज ने दो रन लिया। यह ओवर अभी तक दिल्ली के लिए अच्छा रहा। ओवर से सिर्फ 5 रन ही आए।  पंजाब -68/3(10)

-लियाम प्लंकट की तीसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल बोल्ड। प्लंकट ने अपने पहले ही आईपीएल मैच मे दो विकेट ले चुके हैं। पंजाब -61/3(8)

-आवेश खान की पहली गेंद पर करुण नायर ने चौका लगाया। पंजाब के बल्लेबाज यहां एक पार्टनरशिप बनाना चाहेंगे। पावर प्ले खत्म हुआ। पंजाब -51/2(6)

-आवेश खान की पहली गेंद पर राहुल ने छक्का जड़ दिया। तीसरी गेंद पर मयंक अग्रवाल ने चौका लगाया। पहले ओवर में जल्दी विकेट गिरने के बाद पंजाब ने अच्छी वापसी की है।  पंजाब – 37/1(4)

-दूसरा ओवर लेकर आवेश खान आए हैं। तीसरी गेंद पर एरोन फिंच आउट। पंजाब को लगा पहला झटका। नए बल्लेबाज मयंक अग्रवाल मैदान पर आए हैं। पंजाब – 11/1(2)

-किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), एरॉन फिंच, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, युवराज सिंह, डेविड मिलर, एंड्रयू टाई, बरिंदर सरन, अंकित राजपूत और मुजीब उर रहमान।

दिल्ली डेयरडेविल्स : गौतम गंभीर (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल क्रिस्टन, विजय शंकर, राहुल तेवातिया, लियाम प्लंकट, शाहबाज नदीम, हर्षल पटेल और ट्रैंट बोल्ट।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App