ताज़ा खबर
 

IPL में किसी ने नहीं खरीदा, प्रीति जिंटा ने किया नजरअंदाज, अब दिग्गजों की टीम का बना कप्तान

पिछले साल मॉर्गन ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से आईपीएल मैच खेला था। हालांकि, वह उस दौरान कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। पंजाब से पहले मॉर्गन केकेआर और हैदाराबाद की तरफ से कई अहम पारियां खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में कुछ समय तक हैदराबाद की कप्तानी भी की थी। मॉर्गन बड़े हिट के लिए जाने जाते हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब।

इस साल आईपीएल नीलामी के दौरान बहुत से दिग्गज क्रिकेटरों को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। इन्हीं में से एक नाम इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी इयोन मॉर्गन का है। मॉर्गन पर इस साल नीलामी के दौरान किसी भी टीम ने भरोसा नहीं जताया। पिछले साल मॉर्गन ने किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से आईपीएल मैच खेला था। हालांकि, वह उस दौरान कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। पंजाब से पहले मॉर्गन केकेआर और हैदाराबाद की तरफ से कई अहम पारियां खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में कुछ समय तक हैदराबाद की कप्तानी भी की थी। मॉर्गन बड़े हिट के लिए जाने जाते हैं। इसके बावजूद भी इस साल उन्हें किसी भी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में शामिल करना सही नहीं समझा। टी20 मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करने वाले मॉर्गन को आईसीसी वर्ल्ड इलेवन की कप्तानी सौंपी गई है। इस साल 31 मई को वेस्ट इंडीज के खिलाफ एक चैरिटी मैच के लिए मॉर्गन को वर्ल्ड इलेवन टीम का कप्तान घोषित किया गया है।

ind vs eng Kanpur T20, Eoin Morgan news, Eoin Morgan latest news, Eoin Morgan hindi news, Eoin Morgan Record इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन। (एपी फाइल फोटो)

वर्ल्ड इलेवन के कप्तान चुने जाने पर मॉर्गन बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा, ”लॉर्ड्स में वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाले इस मैच में मेरी कोशिश टीम को जिताने की होगी। मॉर्गन को उम्मीद है कि इस मैच को देखने के लिए भारी संख्या में फैन्स स्टोडियम आएंगे। बता दें कि इस मैच का आयोजन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड एमसीसी और वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने मिलकर किया है। इसका सीधा प्रसारण स्काई स्पोर्ट्स पर किया जाएगा।

इस मैच की वजह कैरेबियन के तबाह हुए दो स्टेडियमों के लिए फंड जुटाना है। इरमा और मारिया तूफान की वजह से होने वाले नुकसान की भरपाई इस मैच के जरिए पूरा करने की उम्मीद की जा रही है। वहीं, मॉर्गन अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को साल 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में फाइनल तक पहुंचाने का काम किया था, जहां वेस्ट इंडीज के हाथों उसे चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App