ताज़ा खबर
 

IPL 2018 Match 7 Streaming, KKR vs DD Score Streaming: जानें कहा देख सकते हैं कोलकाता बनाम दिल्ली मुकाबले का प्रसारण

VIVO IPL 2018 , KKR vs DD: मैच का लाइव प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 2, Star Sports 3, Star Sports HD, Star Sports हिंदी और Star Sports अंग्रेजी पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर उपलब्ध होगी।

दिल्ली और कोलकाता ने एक दूसरे के खिलाफ अब तक कुल 20 मुकाबले खेले हैं जिसमें कोलकाता ने 12 और दिल्ली ने आठ मैच जीते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में खेले गए मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 71 रनों से हरा दिया। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली के सामने 201 रनों का लक्ष्य रखा था। दिल्ली इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 14.2 ओवरों में 129 रनों पर सिमट गई। दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा 47 रन ग्लैन मैक्सवेल ने बनाए जिसके लिए उन्होंने 22 गेंदें खेलीं और तीन चौके तथा चार छक्के लगाए। वहीं ऋषभ पंत ने 26 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मद से 43 रनों की पारी खेली।

मैच का लाइव प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 2, Star Sports 3, Star Sports HD, Star Sports हिंदी और Star Sports अंग्रेजी पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर उपलब्ध होगी।

कोलकाता के लिए कुलदीप यादव और सुनील नरेन ने तीन-तीन विकेट लिए। पीयूष चावला, आंद्रे रसैल, शिवम मावी और टॉम कुरैन ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले, कोलकाता के लिए नीतीश राणा ने 35 गेंदों में पांच चौके और चार छक्कों की मदद से 59 रनों की पारी खेली। आंद्रे रसैल ने तूफानी अंदाज में 12 गेंदों में 41 रन बनाए जिसमें छह शानदार छक्के शामिल हैं।

एक समय कोलकाता इतने बड़े स्कोर की तरफ जाती नहीं दिख रही थी, लेकिन रसैल और राणा ने उसे निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 200 रनों तक पहुंचा दिया। दिल्ली के लिए राहुल तेवतिया ने तीन विकेट लिए। यह तीनों विकेट उन्होंने आखिरी ओवर में लिए। ट्रेंट बोल्ट, क्रिस मौरिस को दो-दो सफलता मिलीं। शाहबाज नदीम के हिस्से एक विकेट आया।

IPL 2018 , KKR vs DD Highlights :

-कुलदीप यादव की पहली गेंद पर दो रन। तीसरी गेंद पर मैक्सवेल ने छक्का लगाया, अगली गेंद पर एक और छक्का। तीसरा छक्का लगाने की कोशिश में मैक्सवेल आउट।  दिल्ली-113/5(10.5)

-कुलदीप यादव की पहली गेंद पर चौका लगा। दूसरी गेंद पर एक रन। तीसरी गेंद पर पंत आउट हुए। दिल्ली-90/4(9)

-चावला की पहली गेंद पर पंत ने छक्का लगाया।दूसरी गेंद पर चौका। इसके बाद चावला ने अच्छी वापसी की। इस ओवर से आए 13 रन। दिल्ली-69/3(7)

-शिवम मावी अपना दूसरा ओवर लेकर आए हैं। पंत और मैक्सवेल संभलकर खेलते हुए। पांचवीं गेंद पर मैक्सवेल ने चौका लगाया। दिल्ली-45/3(5)

-शिवम मावी पहला ओवर लेकर आए हैं। चौथी गेंद पर पंत ने चौका लगाया। शिवम मावी ने दिल्ली को बड़ा झटका दिया है। गंभीर शॉट खेलने के चक्कर मे ंबोल्ड हो गए। 

-पीयुष चावला पहला ओवर लेकर आए और जेसन रॉय को कार्तिक के हाथों स्टंप आउट कर केकेआर को बड़ी सफलता दिलाने का काम किया। दिल्ली-4/1(1)

–मॉरिस की पहली गेंद वाइड, दूसरे पर चौका। तीसरी गेंद पर राणा मॉरिस की गेंद पर कैच आउट हो गए। केकेआर-199/6(19)

मोहम्मद शमी एक बार फिर गेंदबाजी करने आए। पहली ही गेंद पर रसेल ने छक्का लगाया। पांचवीं गेंद पर रसेल ने जोरदार छक्का लगाया। केकेआर-177/4(17)

-मोहम्मद शमी की दूसरी गेंद पर राणा ने सिंगल लिया। तीसरी गेंद पर रसेल ने छक्का लगाया। हवा में गेंद जेसन रॉय ने रसेल का कैच छोड़ा। अगली गेंद पर रसेल ने छक्का लगाया। अगली गेंद पर एक और छक्का। केकेआर-145/4(15)

–मोहम्मद शमी की पहली गेंद पर कार्तिक को अंपायर ने आउट दिया, लेकिन रिव्यू लेकर उन्होंने अपना विकेट सुरक्षित रखा है।  शमी का यह ओवर अभी तक अच्छा रहा है, केकेआर-108/3(13)

-मोहम्मद शमी अपना पहला ओवर लेकर आए हैं। दूसरी गेंद पर राणा ने सिंगल लिया। तीसरी गेंद पर लिन ने एक रन लिया। पांचवी गेंद पर विकेट। लिन 31 रन बनाकर आउट।90/3(11)

-उथप्पा के आउट होने के बाद नीतीश राणा बल्लेबाजी करने आए हैं। चौथी गेंद पर राणा ने छक्का लगाया।  केकेआर-71/2(9)

-पावरप्ले का अंतिम ओवर नदीम कर रहे हैं। दूसरी गेंद पर उथप्पा ने एक जोरदार छक्का जड़ दिया। चौथी गेंद पर एक और छक्का। केकेआर की रन रेट तेजी से बढ़ता हुआ। अगली गेंद पर एक और चौका।  केकेआर-50/1(6)

-नदीम पारी का चौथा ओवर लेकर आए हैं। पहली गेंद पर सिंगल, तीसरी गेंद पर लिन ने चौका लगाया। चौथी गेंद पर एक रन। केकेआर-19/1(4)

-दिल्ली के लिए दूसरा ओवर क्रिस मॉरिस लेकर आए हैं। पहली गेंद पर नरेन ने लिया सिंगल। चौथी गेंद पर क्रिस लिन ने छक्का जड़कर अपना खाता खोला। केकेआर-7/0(2) 

-दिल्ली डेयरडेविल्स : गौतम गंभीर (कप्तान), जेसन रॉय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, क्रिस मौरिस, विजय शंकर, ग्लैन मैक्सवेल, शाहबाज नदीम, राहुल तेवतिया, ट्रेंट बोल्ट और मोहम्मद शमी।

-कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, टॉम कुरैन, शिवम मावी, पीयूष चावला और कुलदीप यादव।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App