ताज़ा खबर
 

IPL 2018: एमएस धोनी के लिए चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का ये खिलाड़ी बना परेशानी

IPL 2018: ड्वेन ब्रावो की गिरती हुई परफॉरमेंस की नजीर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मैच में देखने को मिली थी। उनकी नाकामयाबी की ताजी नजीर दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ उनका प्रदर्शन था। जिसमें उन्होंने अपने फाइनल ओवर में कुल 26 रन लुटा दिए थे।

ड्वेन ब्रावो। (फोटो सोर्स- पीटीआई)

अपने क्रिकेट करियर का बड़ा हिस्सा वेस्टइंडीज के आॅल राउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने विरोधी टीमों को डेथ ओवर में रोकने में किया है। इसमें उनकी सूझबूझ और सधी हुई गेंदबाजी का भी बड़ा योगदान रहा है। लेकिन इस आईपीएल सीजन में स्थितियां विजेताओं और आॅल राउंडर खिलाड़ियों के लिए हर सीजन जैसी नही रहीं। इसका संकेत साफ है कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है। इस सीजन में ड्वेन ब्रावो ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कुल 13 मैच खेले हैं। इस नाते वह इस मुकाबले में अब तक के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले गेंदबाज हैं। लेकिन इस बार उन्होंने सिर्फ 9 ही विकेट चटकाए हैं जबकि उनसे आगे भारतीय गेंदबाज शार्दूल ठाकुर चल रहे हैं, जिन्होंने 12 विकेट झटके हैं। अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स के सारे गेंदबाजों में से ब्रावो 10 के इकॉनमी रेट के साथ सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए हैं।

ड्वेन ब्रावो की गिरती हुई परफॉरमेंस की नजीर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ हुए मैच में देखने को मिली थी। उनकी नाकामयाबी की ताजी नजीर दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ उनका प्रदर्शन था। जिसमें उन्होंने अपने फाइनल ओवर में कुल 26 रन लुटा दिए थे। ब्रावो का फाइनल ओवर चार अन्य गेंदबाजों के फेंके हुए ओवरों से ज्यादा महंगा पड़ा था। दीपक चाहर, लुंगी नगीदी, रविन्द्र जडेजा और हरभजन सिंह ने अपने पूरे ओवरों में इतने रन नहीं दिए थे, जबकि ब्रावो ने सिर्फ अपने आखिरी ओवर में ही 26 रन दे दिए।

वेस्ट इंडीज का ये आॅलराउंडर खिलाड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स की रणनीतियों का अहम हिस्सा होता है। लेकिन ब्रावो इस सीजन में अपनी टीम की छह सबसे खराब परफॉरमेंस में से चार के लिए जिम्मेदार रहे हैं। हाल ही में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ उनकी परफॉरमेंस सबसे खराब चार परफॉरमेंस में चौथी जबकि थी। जबकि उनकी सबसे खराब परफॉरमेंस कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रही है।

इस आईपीएल सीजन में महेन्द्र सिंह धोनी के द्वारा इस्तेमाल किए गए गेंदबाजों में ड्वेन ब्रावो की परफॉरमेंस सबसे खराब रही है। धोनी की टीम इस आईपीएल सीजने के दो सबसे महंगे गेंदबाजी स्पेल फेंकने वाली टीम भी रही है। लेकिन धोनी की टीम को अभी भी ब्रावो से उम्मीद है कि किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उनका प्रदर्शन शानदार रहेगा। ब्रावो ने पंजाब के खिलाफ अब तक 14 मैचों में 20 विकेट चटकाए हैं।

गेंदबाजों की गिरती हुई परफॉरमेंस चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और टीम प्रबंधन के लिए निश्चित रूप से बड़ी चिंता का विषय होंगे। किंग्स इलेवन पंजाब के हरफनमौला बल्लेबाज केएल राहुल और क्रिस गेल किसी भी गेंदबाज का घमंड चकनाचूर कर सकते हैं। ऐसे में पहले ही परफॉरमेंस के संकट से जूझ रही सुपर किंग्स के लिए उनकी कमजोर गेंदबाजी मुसीबतों का सबब बन सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App