ताज़ा खबर
 

IPL 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम जुड़ा ये कीर्तिमान, कोई नहीं कर पाया है ये कारनामा

आईपीएल शुरू होने से पहले क्रिकेट के दिग्गजों ने इस टीम को दूसरी टीम की तुलना में काफी कमजोर बताया था, लेकिन कार्तिक ने अभी तक कमाल की कप्तानी करते हुए टीम को इस रेस में सबसे आगे रखा है। प्वाइंट्स टेबल में केकेआर की टीम इस समय सबसे ऊपर है। केकेआर को पांच मैचों में तीन में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है।

केकेआर की टीम।

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस साल बेहद मजबूत नजर आ रही है। आईपीएल शुरू होने से पहले क्रिकेट के दिग्गजों ने इस टीम को दूसरी टीम की तुलना में काफी कमजोर बताया था, लेकिन कार्तिक ने अभी तक कमाल की कप्तानी करते हुए टीम को इस रेस में सबसे आगे रखा है। प्वाइंट्स टेबल में केकेआर की टीम इस समय सबसे ऊपर है। केकेआर को पांच मैचों में तीन में जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है। टीम 6 अंकों के साथ बाकी सात टीमों से आगे है। टीम के लिए आंद्रे रसेल, नीतीश राणा और दिनेश कार्तिक लगातार रन बना रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स को हराने के साथ ही केकेआर की टीम ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दरअसल, लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम ने राजस्थान के खिलाफ अपनी 50वीं जीत हासिल की। इससे पहले आईपीएल या टी20 फॉर्मेट में कोई भी टीम इस तरह कारनामा नहीं कर पाई है। लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 मैचों में जीत हासिल करने वाली केकेआर पहली टीम है।

राजस्थान रॉयल्स की करारी हार के बाद जश्न मनाते केकेआर के खिलाड़ी ए.आर. श्रीकांत और कुलदीप यादव। (फोटो सोर्स – @KKRiders)

इसके अलावा, एक ही सीजन में लगातार 9 मैच जीतने का रिकॉर्ड भी केकेआर के नाम ही दर्ज है। केकेआर ने टूर्नामेंट की शुरुआत ही मजबूत मानी जाने वाली टीम आरसीबी को हराकर किया था। आरसीबी को केकेआर ने चार विकेट से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ की थी। इस मैच में सुनील नरेन ने जहां 17 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था तो वहीं नीतीश राणा और दिनेश कार्तिक ने टीम के लिए अहम पारी खेली थी।

केकेआर का अगला मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब के साथ होना है। शनिवार को खेले जाने वाले इस मुकाबले में टीम के खिलाड़ियों की असली परीक्षा होगी। पंजाब की टीम इस टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम मानी जा रही है। ऐसे में, केकेआर अगर पंजाब को हराने में सफल रहती है तो वह टूर्नामेंट की बेस्ट टीम बन जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2018: सास के साथ मैच देखने पहुंची थीं हेजल, नहीं आई युवराज की बैटिंग
2 IPL 2018: राजस्थान के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी और सुरेश रैना खेलेंगे या नहीं? इस दिग्गज ने दिया जवाब
3 IPL 2018 : एबी डिविलियर्स के बाद ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने क्रिस गेल
ये पढ़ा क्या?
X