ताज़ा खबर
 

IPL 2018, DD vs RR, : यहां देखें दिल्ली बनाम राजस्थान मैच की Highlights

VIVO IPL 2018, DD vs RR Highlights: राजस्थान को आखिरी गेंद पर 6 रन की जरूरत थी लेकिन बल्लेबाज को एक रन से संतुष्ट करना पड़ा। दिल्ली ने यह मैच 4 रन से जीता।

IPL 2018, DD vs RR Cricket Streaming Online: दिल्ली डेयरडेविल्स ने 8 में से महज 2 ही मैच जीते हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-11 में दिल्ली डेयरडेविल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच 2 मई को मैच खेला गया। आठ मैचों में से छह हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंची दिल्ली के लिए राजस्थान के खिलाफ आईपीएल में ये मैच करो या मरो का होगा। गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद श्रेयस अय्यर को दिल्ली की कमान सौंपी गई जिसने 40 गेंद में नाबाद 93 रन बनाकर फिरोजशाह कोटला मैदान पर पिछले मैच में टीम को केकेआर पर 55 रन से जीत दिलाई थी।

चेन्नई सुपर किंग्स ने हालांकि कल उसे 13 रन से हराकर वापसी की उम्मीदों पर लगभग पानी फेर दिया। अब अय्यर को अपनी टीम को हर मैच जीतने के लिये प्रेरित करना होगा ताकि टूर्नामेंट में उसका वजूद बना रहे। अय्यर का जल्दी आउट होना कल दिल्ली पर भारी पड़ा। रिषभ पंत के 45 गेंद में 79 रन और विजय शंकर के 31 गेंद में नाबाद 54 रन और भी टीम को 212 रन के लक्ष्य तक नहीं ले जा सके।

 

अय्यर ने अभी तक 306 और पंत ने 257 रन बनाये हैं। गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट 11 विकेट ले चुके हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से सहयोग नहीं मिला। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स सात मैचों में छह अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। रहाणे की टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। एक मैच जीतने के बाद उसने एक गंवाया है और प्लेआफ में पहुंचने के लिये उसे अपने प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा।

IPL 2018, DD vs RR Cricket Highlights:

– ट्रेंट बोल्ट ने 12वें ओवर की पहली गेंद वाइड डाली। दूसरी गेंद पर कृष्णप्पा गौथम ने एक रन लिया। तीसरी गेंद पर राहुल त्रिपाठी ने दो रन लिए। चौथी गेंद पर राहुल रन आउट। राजस्थान को आखिरी गेंद पर 6 रन की जरूरत थी लेकिन बल्लेबाज को एक रन से संतुष्ट करना पड़ा। दिल्ली ने यह मैच 4 रन से जीता।

– अपना दूसरा ओवर डालने आए ट्रेंट बोल्ट को एक ही ओवर में दो सफलता मिली। शॉट लगाने के चक्कर में संजू सैमसन ने मुनरो को कैच थमाया और आखिर गेंद बेन स्टोक्स 2 गेंद पर 1 रन बनाकर आउट हुए। राजस्थान को अभी जीत के लिए 18 गेदों में 51 रन की जरूरत। राजस्थान-100/3 (9)

– 6वें ओवर आवेश खान को दिया गया। पहली गेंद पर एक रन। दूसरी गेंद जोस बटलर ने चौका और पांचवी गेंद पर छक्का लगाया। इस ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने 13 रन जोड़े। राजस्थान- 79/0 (6)

–  अपना पहला ओवर डालने आए आवेश खान। तीसरे ओवर में जोस बटलर ने तीन छक्के और एक चौका लगाया। इस ओवर में राजस्थान ने कुल 23 रन अपने खाते में जोड़े। राजस्थान-45/0 (3)

– बारिश के बाद मैच शुरू हुआ। दिल्ली की टीम ने 17.1 ओवर में 196 रन बनाए लेकिन बारिश की वजह से मैच 12 ओवर का कर दिया गया है। अब राजस्थान को जीत के लिए 12 ओवर में 151 रन बनाने होंगे।

– अपना चौथा ओवर डालने आए जोफ्रा आर्चर ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया। मैक्सवेल 5 गेंद पर 5 रन बनाकर आउट हुए। फिलहाल बारिश की वजह से मैच को रोका गया है। दिल्ली- 196/6 (17.1)

-दिल्ली ने 10 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 99 रन बना लिए हैं। ऋषभ पंत 16, जबकि श्रेयस अय्यर 33 रन बनाकर खेल रहे हैं। दिल्ली इ वक्त 9.9 के रनरेट से बल्लेबाजी कर रही है।

गोपाल अपने दूसरे ओवर में। पहली बॉल पर छक्का। अगली गेंद पर पृथ्वी शॉ को गोपाल ने फॉलो थ्रू में कैच किया। इसी के साथ दिल्ली को दूसरा झटका लग चुका है। ऋषभ पंत चौथे बल्लेबाज के रूप में आए। लास्ट बॉल पर पंत ने डाउन द ग्राउंड छक्का जड़ा। दिल्ली- 80/2 (8)

-श्रेयस गोपाल पांचवें गेंदबाज के रूप में लगाए जा चुके हैं।  पहली दो बॉल पर सिंगल। तीसरी और चौथी गेंदें डॉट। पांचवीं बॉल पर अय्यर ने लॉन्ग ऑन की दिशा में छक्का जड़ा। लास्ट बॉल पर ठीक उसी तरफ फिर से छक्का। दिल्ली- 62/1 (6)

गौतम को तीसरे गेंदबाज के रूप में राजस्थान ने लगा दिया है। पहली बॉल पर अय्यर ने सिंगल निकाला। दूसरी गेंद पर शॉ ने डीप एक्सट्रा कवर की दिशा में चौका लगाया। चौथी बॉल पर अय्यर ने स्वीपर कवर की साइड बाउंड्री लगाई। इस मंहगे ओवर से कुल 11 रन। दिल्ली- 33/1 (4)

-जोफ्रा आर्चर मैच का दूसरा ओवर डालते हुए। पहली दो बॉल पर पृथ्वी कोई भी रन नहीं ले सके। तीसरी बॉल पर सिंगल। स्ट्राइक अय्यर के पास। पिच पर बरसात का मामूली सा भी असर नहीं दिख रहा है। चौथी गेंद पर अय्यर ने फाइन लेग की दिशा में चौका लगाकर अपना खाता खोला। दिल्ली- 6/1 (2)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App