ताज़ा खबर
 

DD vs CSK: दिल्ली ने चेन्नई को 34 रन से हराया

VIVO IPL 2018, DD vs CSK: चेन्नई के लिए इनफॉर्म बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने 50 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने सिर्फ 29 गेंदें ली, जिनमें चार छक्के और चार चौके लगाए।

DD vs CSK : दिल्ली की ओर से ट्रेंट बोल्ट और अमित मिश्रा ने 2-2 विकेट झटके। वहीं ंसंदीप और हर्षल पटेल को एक-एक विकेट मिला।(फोटो सोर्स- ट्विटर)

चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में शुक्रवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली डेयरडेविल्स से भिड़ेगी। इस मैच में जीत से दो अंकों के साथ चेन्नई आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लेगी। बल्लेबाजी में अंबाती रायुडू और शेन वाटसन की सलामी जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दी है। धौनी रायुडू के स्थान पर फाफ डु प्लेसिस को वाटसन के साथ सलामी बल्लेबाजी के लिए भेज सकते हैं और रायुडू को मध्यक्रम में भी उतार सकते हैं। टीम के मध्यक्रम को सुरेश रैना और धौनी ने अच्छे से संभाल रखा है। निचले क्रम में ड्वायन ब्रावो और रवींद्र जडेजा भी बल्ले से योगदान देने में सफल हैं।

गेंदबाजी में चेन्नई के लुंगी नगिदी, शार्दूल ठाकुर और डेविड विले ने टीम की बागडोर को अच्छे से संभाला है। धौनी इस मैच में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं। उनके पास कर्ण शर्मा और इमरान ताहिर के रूप में दो लेग स्पिनर हैं जिसमें से धौनी एक के साथ जाएंगे। हरभजन सिंह खेलेंगें या नहीं यह तय नहीं है। धोनी दोनों लेग स्पिनरों को बैठा कर हरभजन को अंतिम एकादश में मौका दे सकते हैं। जडेजा के कंधों पर भी स्पिन विभाग की जिम्मेदारी होगी।

Live Blog

Highlights

19:07 (IST) 18 May 2018
चेन्नई कर सकता है बदलाव

गेंदबाजी में चेन्नई के लुंगी नगिदी, शार्दुल ठाकुर और डेविड विले ने टीम की बागडोर को अच्छे से संभाला है। धौनी इस मैच में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं। उनके पास कर्ण शर्मा और इमरान ताहिर के रूप में दो लेग स्पिनर हैं, जिसमें से धौनी एक के साथ जाएंगे। हरभजन सिंह खेलेंगें या नहीं यह तय नहीं है। 

18:16 (IST) 18 May 2018
पंत ने जड़े 31 छक्के

पंत आइपीएल के 11वें संस्करण में अब तक 31 छक्के लगा चुके हैं। पंत इस इस सीजन में 28, 47, 43, 85, 04, 04, 00, 79, 69,, 18, 128, 61 रनों की पारियां खेली हैं। वैसे उनकी इन तमाम पारियों के बावजूद दिल्ली की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

17:52 (IST) 18 May 2018
ऋषभ पंत रच सकते हैं इतिहास

दिल्ली डेयरडेविल्स के विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत की नजरें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक सीजन में दिल्ली के लिए 600 रन बनाने वाला पहल बल्लेबाज बनने पर लगी हुई हैं। दिल्ली के लिए एक सीजन में सर्वाधिक में रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले पंत ने इस सीजन में अब तक खेले गए 12 मैचों में 52.90 के औसत से 582 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। 

16:35 (IST) 18 May 2018
दिल्ली में चेन्नई का पलड़ा भारी

दोनों टीमों के बीच अबतक कुल 17 मुकाबले खेले गए हैं। जिसमें से दिल्ली को महज 5 और चेन्नई को 12 बार जीत हासिल हुई है। दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर दोनों के बीच पांच बार भिड़ंत हुई है जिसमे चार बार बाजी सीएसके के हाथ लगी है जबकि केवल एक बार दिल्ली जीत हासिल कर सकी है।

15:42 (IST) 18 May 2018
मैच से पहले धोनी के खेलने पर बना सस्पेंस

धोनी मैच से पहले दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर प्रैक्टिस करते नजर नहीं आए। अंबाती रायडू और शेन वॉटन के अलावा सुरेश रैना नेट पर पसीना बहाते नजर आए। इस दौरान धोनी नहीं दिखे। धोनी पीठ की समस्या से गुजर रहे थे, ऐसे में धोनी आज आराम ले सकते हैं। 

14:47 (IST) 18 May 2018
ऋषभ पंत के पास बड़ा मौका

इस सीजन तूफानी बल्लेबाजी करने वाले दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए यह सीजन शानदार रहा है। चेन्नई के खिलाफ अगर पंत 18 रन बनाने में सफल हो जाते हैं तो वह किसी एक आईपीएल सीजन में पहली बार 600 रन अपने नाम कर लेंगे।

14:03 (IST) 18 May 2018
चेन्न्ई के टीम में हो सकते हैं बदलाव

चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। ऐसे में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कुछ नए खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। हालांकि, चेन्नई की टीम पूरी तरह से बैलेंसड नजर आती है। ऐसे में प्लेइंग इलेवन से छेड़खानी करना नुकसानदायक भी हो सकता है। 

13:13 (IST) 18 May 2018
टीमें (संभावित):

दिल्ली डेयरडेविल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, ट्रेंट बोल्ट, अमित मिश्रा, पृथ्वी शॉ, हर्षल पटेल, अभिषेक शर्मा, संदीप लामिचाने, लियाम प्लकंट।

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, ड्वायन ब्रावो, शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, सैम बिलिंग्स, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर।

12:29 (IST) 18 May 2018
अभिषेक शर्मा को फिर मिल सकता है मौका

शुरुआती मुकाबलों में पृथ्वी शॉ और अभिषेक शर्मा जैसे युवा बल्लेबाजों को बैंच पर बिठाना दिल्ली के लिए काफी नुकसानदायक रहा। कॉलिन मुनरो, जैसन रॉय, ग्औलेन मैक्सवेल और गौतम गंभीर जैसे बड़े बल्लेबाजों के फ्लॉप होने के बाद टीम के युवा खिलाड़ियों ने दिल्ली के लिए बेहतर प्रदर्शन किया है। 

11:45 (IST) 18 May 2018
लगातार रन बना रहे हैं अंबाती रायडु

चेन्नई की तरफ से भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायडु लगातार रन बना रहे हैं। वहीं कप्तान एम एस धोनी भी इस सीजन अपने पुराने रंग में नजर आ रहे हैं। दिल्ली को अगर इस मुकाबले में जीत हासिल करना है तो उन्हें जल्दी-जल्दी विकेट चटकाने होंगे। 

11:06 (IST) 18 May 2018
बेदम रही है दिल्ली की गेंदबाजी

दिल्ली की गेंदबाजी पूरे सीजन विफल रही है। गेंदबाजी में ल्याम प्लंकट ने कुछ हद तक प्रभावित किया है। ट्रैंट बोल्ट के जिम्मे तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी होगी। इसके अलावा अमित मिश्रा और नदीम से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।  

10:33 (IST) 18 May 2018
शानदार फॉर्म में चल रहे हैं ऋषभ पंत

दिल्ली की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी ही इस सीजन में कुछ चल पाई है वो भी युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के बूते। पंत के अलावा अंडर-19 विश्व विजेता कप्तान पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर का बल्ला भी चला है।