CSK vs MI, IPL 2018: Shane Bond reveals world’s No 1 limited-overs bowler, Jasprit Bumrah - IPL 2018: शेन बॉन्‍ड ने बताया, कौन है दुनिया का नंबर 1 गेंदबाज - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IPL 2018: शेन बॉन्‍ड ने बताया, कौन है दुनिया का नंबर 1 गेंदबाज

IPL 2018: बॉन्‍ड ने कहा, ''जसप्रीत खेल के छोटे संस्‍करण में नंबर 1 गेंदबाज हैं। अगर आप विश्‍व क्रिकेट में सीमित ओवरों के क्रिकेट के बारे में किसी से भी बात करें, तो वे इस खिलाड़ी (बुमरा) को टॉप थ्री में रखते हैं।''

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच व न्‍यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्‍ड। (Photo: ICC)

अपने समय में दुनिया के सबसे गेंदबाजों में से एक रहे, मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्‍ड ने जसप्रीत बुमरा को सीमित ओवरों के क्रिकेट में विश्‍व का नंबर एक गेंदबाज बताया है। इंडियन प्रीमियर लीग के पहले मुकाबले में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स से मैच की पूर्व संध्‍या पर वानखेड़े स्‍टेडियम में बॉन्‍ड ने यह टिप्‍पणी की। बॉन्‍ड ने कहा, ”जसप्रीत खेल के छोटे संस्‍करण में नंबर 1 गेंदबाज हैं। अगर आप विश्‍व क्रिकेट में सीमित ओवरों के क्रिकेट के बारे में किसी से भी बात करें, तो वे इस खिलाड़ी (बुमरा) को टॉप थ्री में रखते हैं।”

बॉन्‍ड ने कहा, ”हर टीम एक ऐसे व्‍यक्ति को ढूंढ रही है जो खासतौर पर पारी के अंत में अपना काम कर जाए और इसके लिए जसप्रीत से बेहतर गेंदबाज नहीं है। टेस्‍ट क्रिकेट में उसका आगाज भी अच्‍छा हुआ है। इन तीन सालों के दौरान हर एक ने उन्‍हें सभी फॉरमेट्स में अच्‍छा ऑल-राउंड गेंदबाज बनता देखा है।”

चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस, आईपीएल की दो दमदार टीमें 11वें संस्करण के पहले मैच में शनिवार (7 अप्रैल) को वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। मुंबई तीन बार (2013, 2015 और 2017) खिताब अपने नाम कर चुकी है। चेन्नई (2010, 2011) दो बार खिताब अपने नाम करने में सफल रही है। मुंबई एक बार उपविजेता रही है तो वहीं चेन्नई चार बार खिताब से चूकी है।

मुंबई ने पिछले सीजन के कई खिलाड़ियों को अपने साथ रखा है। ऐसा ही कुछ चेन्नई ने किया है। उसने भी 2015 की अपनी टीम के कई अहम खिलाड़ियों को अपने पास रखा है। अंतर साथ खेलने का है। मुंबई के खिलाड़ी बिखरे नहीं थे जबकि चेन्नई के बिखर कर एक बार फिर साथ आए हैं।

IPL 2018: जानिए कब और कहां खेले जाएंगे सभी टीमों के मुकाबले

टीमें:

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, राहुल चहर, पैट कमिंस, बेन कटिंग, अकिला धनंजय, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, ईशान किशन, सिद्धेश लाड़, इविन लुइस, शरत लुंबा, मयंक मार्काडे, मिशेल मैक्लेघन, मोहसिन खान, मुस्तफिजुर रहमान, एमडी निदेश, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, केरन पोलार्ड, अनुकूल रॉय, प्रदीप सांगवान, तजिदर सिंह, आदित्य तारे, सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव।

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), केएम आसिफ, सैम बिलिंग्स, चैतन्य बिश्नोई, ड्वयान ब्रावो, दीपक चहर, फाफ डु प्लेसिस, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, नारायण जगदीसन, क्षितिज शर्मा, मोनू कुमार, लुंगी नगिदी, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, कर्ण शर्मा, कनिष्क सेठ, ध्रुव शौरे, शार्दूल ठाकुर, मुरली विजय, शेन वाटसन और मार्क वुड।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App