ताज़ा खबर
 

IPL 2018: CSK के खिलाड़‍ियों ने मैदान में की कॉमेडी, गुस्‍सा गए रविंद्र जडेजा

IPL 2018: हालांकि पंजाब ये मैच जीतने में कामयाब नहीं हो सका। पंजाब की टीम को प्ले आफ में क्वालीफाई करने के लिए सुपरंकिंग्स को 100 या इससे कम रन के स्कोर पर रोकना था। पंजाब की हार के साथ राजस्थान रायल्स ने प्ले आफ के लिए क्वालीफाई किया।

पुणे में 20 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच के दौरान डेविड मिलर को आउट करने की कोशिश करते रविन्द्र जडेजा (फोटो-पीटीआई)

रविवार 20 मई को पुणे में तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के बाद सुरेश रैना के जुझारू अर्धशतक से चेन्नई सुपरंकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2018 के अंतिम लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हराकर प्ले आफ की दौड़ से बाहर कर दिया। मैच के दौरान कई रोमांचक क्षण आए। एक वक्त ऐसा आया जब सीएसके के गेंदबाज रविंद्र जडेजा अपने ही खिलाड़ियों पर बरस पड़े थे। दरअसल तब पंजाब की टीम बैटिंग कर रही थी। क्रीज पर डेविड मिलर और मनोज तिवारी बैटिंग कर रहे थे। 9वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बैटिंग करने के लिए स्ट्राइक पर थे मनोज तिवारी, जबकि बॉलिंग कर रहे थे शार्दुल ठाकुर। शार्दुल की गेंद पर मनोज तिवारी ने शॉट लगाया। ये एक सिंपल शॉट था और इस गेंद पर बल्लेबाज एक ही रन ले सकते थे। लेकिन चेन्नई के खिलाड़ियों की मिसफील्डिंग की वजह से पंजाब के बेट्समैन तीन रन लेने में कामयाब हो गये। दरअसल पहली बार फिल्डिंग के दौरान जब एक खिलाड़ी ने स्टंप की ओर गेंद फेंका तो वहां मौजूद खिलाड़ी इसे नहीं पकड़ पाया। इसकी वजह से पंजाब के खिलाड़ी दो और रन बनाने में कामयाब हो गये। इस दौरान रविंद्र जडेजा के चेहरे पर आए भाव उनके गुस्से को बताने के लिए काफी थे।

हालांकि पंजाब ये मैच जीतने में कामयाब नहीं हो सका। पंजाब की टीम को प्ले आफ में क्वालीफाई करने के लिए सुपरंकिंग्स को 100 या इससे कम रन के स्कोर पर रोकना था। पंजाब की हार के साथ राजस्थान रायल्स ने प्ले आफ के लिए क्वालीफाई किया। इससे पहले सुपरंकिंग्स ने एनगिडी (10 रन देकर चार विकेट), शारदुल ठाकुर (33 रन पर दो विकेट) और ड्वेन ब्रावो (39 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी से पंजाब को 19.4 ओवर में 153 रन पर समेटा। करूण नायर ने अंत में 26 गेंद में तीन चौकों और पांच छक्कों से 54 रन की पारी खेलकर पंजाब को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। उनके अलावा मनोज तिवारी (35) और डेविड मिलर (24) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी भी की। इस जीत से सुपरकिंग्स की टीम 14 मैचों में नौ जीत से 18 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही। सनराइजर्स हैदराबाद के भी 18 अंक रहे लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण टीम शीर्ष पर रही।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App