ताज़ा खबर
 

IPL 2018 : एबी डिविलियर्स के बाद ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बने क्रिस गेल

हैदराबाद के खिलाफ गेल की पारी की बदौलत ही पंजाब की टीम जीतने में सफल रही। पंजाब की पारी का आकर्षण गेल का शतक रहा जो इस आईपीएल का पहला शतक है। गेल का आईपीएल में यह छठा और टी20 करियर का 21वां शतक रहा। उन्होंने ऐसे गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ यह शतक बनाया जिसे इस आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ माना जा रहा है।

क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स।

वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल और दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स पिछले साल तक आईपीएल में एक ही टीम की ओर से खेला करते थे। इस साल आरसीबी की टीम ने गेल को बाहर का रास्ता दिखाया तो पंजाब ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। पंजाब का यह फैसला सही रहा और गेल शुरुआती दो मैचों में ही सबका ध्यान एक बार फिर अपनी तरफ खींचने में कामयाब रहे। हैदराबाद के खिलाफ गेल की पारी की बदौलत ही पंजाब की टीम जीतने में सफल रही। पंजाब की पारी का आकर्षण गेल का शतक रहा जो इस आईपीएल का पहला शतक है। गेल का आईपीएल में यह छठा और टी20 करियर का 21वां शतक रहा। उन्होंने ऐसे गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ यह शतक जड़ा, जिसे इस आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ माना जा रहा है। गेल ने हैदराबाद के सबसे सफल गेंदबाज राशिद खान के एक ही ओवर में चार छक्के जड़कर एक नया रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

ipl, ipl 2018, ipl 2018 time table, ipl 2018 schedule, ipl 2018 team, ipl team 2018, ipl team 2018 players list, ipl scehdule 2018, ipl time table 2018, ipl team players list 2018, srh vs kxip, Chris Gayle hits first century of IPL 2018, credits yoga ANd massage, Chris Gayle, IPL 2018 first century मैच के दौरान क्रिस गेल। (Photo Courtesy: IPL)

गेल ने राशिद खान के एक ओवर में 4 छक्के जड़ने के साथ ही टी20 क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस मैच के दौरान गेल राशिद के खिलाफ 4 छक्के मारने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए। गेल से पहले ऐसा करने में सिर्फ साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ही कामयाब रहे थे। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2016 के दौरान राशिद के एक ही ओवर में 4 छक्के मारे थे।

बता दें कि इस मैच में गेल ने राशिद की गेंदबाजी पर कुल 6 छक्के लगाए। गेल चेन्नई और हैदराबाद दोनों ही के खिलाफ फॉर्म में नजर आए। इस सीजन में गेल ने चेन्नई के खिलाफ अर्धशतक लगाया तो वहीं पंजाब के खिलाफ शतक जड़ने में कामयाब रहे। गेल की पारी से पंजाब के कप्तान के साथ-साथ खिलाड़ी भी बेहद खुश हैं और आने वाले मैचों में भी उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रखते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2018: क्रिस गेल ने बताया कहां से आया ऐसा दमदार शतक मारने का दम
2 VIDEO : मैच के बाद खिलाड़ियों संग कुछ इस तरह क्रिस गेल ने मनाया जीत का जश्न
3 IPL 2018: टी20 में 21वीं सेंचुरी, मीलों पीछे हैं बाकी बल्लेबाज, क्रिस गेल ने तोड़ डाले कई बड़े रिकॉर्ड
ये पढ़ा क्या?
X