DD vs KXIP: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने दिल्ली को 4 रनों से हराया - Jansatta
ताज़ा खबर
 

DD vs KXIP: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने दिल्ली को 4 रनों से हराया

VIVO IPL 2018, DD vs KXIP: दिल्ली की तरफ से लियाम प्लंकट ने सबसे अधिक तीन विकेट अपने नाम किया। वहीं पंजाब की ओर से करुण नायर ने सबसे अधिक 34 रन बनाने में कामयाब रहे।

IPL 2018 गेल ने पिछले तीन मैचों में 63, नाबाद 104 और नाबाद 90 रन बनाए हैं।

IPL 2018 DD vs KXIP : किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत के सिलसिले को बरकरार रखते हिए दिल्ली के खिलाफ मुकाबला जीत लिया है। पंजाब ने अंतिम ओवर में दिल्ली को चार रनों से हराया। दिल्ली के लिए सबसे अधिक रन श्रेयस अय्यर ने बनाए। उन्होंने 57 रन बनाकर अंत तक टीम की जीत की उम्मीदों को जिंदा रखा। हालांकि आखिरी गेंद पर वह कैच आउट हो गए।  इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पंजाब को 143 रनों पर रोकने में कामयाब रही थी। दिल्ली की तरफ से लियाम प्लंकट ने सबसे अधिक तीन विकेट अपने नाम किया। वहीं पंजाब की ओर से करुण नायर ने सबसे अधिक 34 रन बनाने में कामयाब रहे। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की शुरुआत खराब रही और दूसरे ही ओवर में युवा तेज गेंदबाज आवेश खान ने एरोन फिंच को आउट कर दिया। इसके बाद प्लकिंट ने केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को आउट कर दिल्ली को बड़ी सफलता दिलाई। बता दें कि दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।  पंजाब की टीम ने सभी को चौंकाते हुए इस मैच में क्रिस गेल की जगह टीम में डेविड मिलर को शामिल किया था।

 IPL 2018, DD vs KXIP Highlights:

-सरन 19वां ओवर लेकर आए हैं। पहली गेंद पर एक रन। लियाम प्लंकट शॉट्स लगाने की कोशिश में आउट हो गए। दिल्ली की हाथों से जीत निकलती जा रही है। दिल्ली- 127/7(19)

सरन की पहली गेंद पर तेवतिया ने जोरदार छक्का लगाया। अगली गेंद पर एक रन। तीसरी गेंद पर एक और सिंगल। चौथी गेंद पर चौका। पांचवीं गेंद पर दो रन। दिल्ली- 116/5(17)

-अश्विन की पहली गेंद पर एक रन। अश्विन के ओवर से सिर्फ चार रन आए। मुजीब उर रहमान और अश्विन ने मिलकर दिल्ली के बल्लेबाजों को बांध कर रखने काम किया है। दिल्ली- 96/5(15)

-मुजीब उर रहमान ने अपने दूसरे ओवर में सिर्फ तीन रन दिए। अश्विन की दूसरी गेंद पर अय्यर ने चौका लगाया। तीसरी गेंद पर एक सिंगल। दिल्ली काफी धीमी बल्लेबाजी कर रही है। और यह रन आउट। डेनियल क्रिस्टन दो रन लेने की कोशिश में रन आउट हुए।  दिल्ली-76/5(12)

-मुजीब उर रहमान ने आते ही ऋषभ पंत को आउट कर दिया। डेनियल क्रिस्टन बल्लेबाजी करने आए हैं। इस ओवर से आए सिर्फ दो रन। दिल्ली-63/4(9)

-अंकित राजपूत की तीसरी गेंद पर गंभीर ने सिंगल लिया। अंकित राजपूत ने इस ओवर में ज्यादा रन नहीं दिए हैं। और मैक्सवेल आउट। मैक्सवेल के बाद अगले ही ओवर में गौतम गंभीर भी आउट हो गए। दिल्ली-48/3(6)

-सरन के ओवर में पृथ्वी शॉ ने 18 रन बनाए। अंकित अपना दूसरा ओवर लेकर आए। तीसरी गेंद पर पृथ्वी शॉ बोल्ड। शॉ के बाद मैक्सवेल बल्लेबाजी करने आए और पहली ही गेंद पर चौका लगाया। दिल्ली – 30/1(3)

-अंकित राजपूत पंजाब के लिए गेंदबाजी करने के लिए तैयार। वहीं पृथ्वी शॉ और गौतम गंभीर दिल्ली के लिए ओपनिंग कर रहे हैं। तीसरी गेंद पर पृथ्वी ने चौका लगाया। चौथी गेंद पर एक रन। अंतिम गेंद पर एलबीडब्लयू की अपील अंपायर ने नाकारा। अश्विन ने रिव्यू लिया, और गंभीर नोट ऑउट। दिल्ली – 6/0(1)

-मिलर के आउट होने के बाद एंड्रयू टाई बल्लेबाजी  करने आए हैं। लियाम प्लंकट की तीसरी गेंद पर एक रन। चौथी गेंद पर दो रन। पांचवीं गेंद पर एक सिंगल।  पंजाब -139/6(19)

–लियाम प्लंकट की पहली गेंद पर करुण नायर कैच आउट हुए। आर अश्विन बल्लेबाजी करने आए हैं, इस ओवर से अभी तक सिर्फ चार रन आए हैं। अंतिम गेंद से भी सिर्फ एक रन। पंजाब -121/5(17)

-राहुल तेवतिया की पहली गेंद पर करुण नायर ने सिंगल लिया। अगली गेंद पर डेविड मिलर का कैच मैक्सवेल के हाथों से छूट गया। अगली गेंद पर दो रन। पंजाब- 100/4(15)

-आवेश खान की पहली गेंद पर करुण नायर ने शानदार चौका लगाया। दूसरी गेंद पर सिंगल। तीसरी गेंद पर युवराज आउट होने से बाल-बाल बचे, गेंद कीपर के बगल से चार रनों के लिए चली गई। अगली गेंद पर युवराज आउट।

-ग्लेन मैक्सवेल की पहली तीन गेंदों पर तीन रन आए। चौथी गेंद पर एक और सिंगल। मैक्सवल ने इस ओवर में सिर्फ चार रन दिए। दिल्ली के गेंदबाज मैच पर अपना शिकंजा धीरे-धीरे कसते नजर आ रहे हैं।  पंजाब- 72/3(11)

-डेनियल क्रिस्टन शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। 9वें ओवर की चौथी गेंद पर युवराज सिंह एक रन लेने में कामयाब रहे। इस ओवर से सिर्फ दो रन ही आए।  पंजाब- 63/3(9)

-डेनियल क्रिस्टन की तीसरी गेंद पर करुण नायर ने एक सिंगल लिया। पांचवीं गेंद पर चौका। किंग्स इलेवन पंजाब ने छह ओवर में दो विकेट पर 51 रन बना लिए हैं।  पंजाब- 59/2(7)

-लियाम प्लंकट अपना पहला ओवर लेकर आए हैं, दूसरी गेंद पर केएल राहुल ने चौका लगाया। तीसरी गेंद पर राहुल आउट। यह ओवर दिल्ली के लिए अच्छा रहा।  पंजाब- 43/2(5)

-आवेश खान ने पिछले ओवर में फिंच को आउट कर पंजाब को बड़ा झटका दिया। ट्रेंट बोल्ट तीसरा ओवर लेकर आए हैं, पहले दो गेंदों पर दो चौके। चौथी गेंद पर एक और चौका । यह ओवर काफी महंगा रहा। 25/1(3)

-दिल्ली के लिए सबसे बड़ी चिंता क्रिस गेल इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। वह पूरी तरह फिट नहीं है। ट्रेंट बोल्ट ने पहले ओवर में सिर्फ पांच रन दिए। पंजाब – 5/0(1)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App