DD vs KXIP Live Score, IPL 2018 Live Score, VIVO IPL 2018 Live Cricket Score Streaming Online Watch at Free TV Channels at Star Sports 1, 2, Hotstar Live Cricket: IPL 2018 : श्रेयस अय्यर-तेवतिया का संघर्ष, घर में भी हारी दिल्ली - Jansatta
ताज़ा खबर
 

IPL 2018 : श्रेयस अय्यर-तेवतिया का संघर्ष, घर में भी हारी दिल्ली

अय्यर ने इस ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाया। आखिरी गेंद पर दिल्ली को पांच रनों की जरूरत थी। अय्यर ने कोशिश तो पूरी की, लेकिन उनका शॉट सीधे एरॉन फिंच के हाथों में गया ओर दिल्ली मैच हार गई।

IPL 2018 Live Cricket Score, DD vs KXIP Live Score: गेल ने पिछले तीन मैचों में 63, नाबाद 104 और नाबाद 90 रन बनाए हैं।

गेंदबाजों ने दिल्ली डेयरडेविल्स के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में पहले घरेलू मैच में जीत की नींव रख दी थी, लेकिन बल्लेबाजों ने उसे बेहद निराश किया और सोमवार को उसे फिरोज शाह कोटला मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब ने चार रनों से हरा दिया। दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और उनके गेंदबाजों ने पंजाब को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रनों पर ही रोक दिया। लग रहा था दिल्ली आसानी से यह लक्ष्य हासिल कर लेगी और अपने घरेलू अभियान की शुरूआत जीत के साथ करेगी, लेकिन हुआ इससे उल्टा। दिल्ली 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी। श्रेयस अय्यर (57) और राहुल तेवतिया (24) ने छठे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी कर दिल्ली को जीत दिलाने के लिए बेहद संघर्ष किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। अय्यर ने 45 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से अर्धशतकीय पारी खेली। आखिरी ओवर में दिल्ली को 17 रनों की दरकार थी। अय्यर ने इस ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाया। आखिरी गेंद पर दिल्ली को पांच रनों की जरूरत थी। अय्यर ने कोशिश तो पूरी की, लेकिन उनका शॉट सीधे एरॉन फिंच के हाथों में गया ओर दिल्ली मैच हार गई।

इस जीत के बाद पंजाब अंकतालिका में पहले स्थान पर आ गई है। 144 रनों से आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को पदार्पण कर रहे युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अच्छी शुरूआत दी। उन्होंने तेजी से 10 गेंदों में चार चौकों की मदद से 22 रन बनाए। इससे आगे वो जा पाते उससे पहले ही अंकित राजपूत ने उन्हें बोल्ड कर दिया।

dd vs kxip, ipl 2018 IPL 2018: लायम प्‍लंकेट ने दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के लिए डेब्‍यू मैच में ही कमाल कर दिखाया। (Photo: IPL Video Screen Grab)

यहां से दिल्ली संभल नहीं पाई और लगातार विकेट खोने लगी। गौतम गंभीर (4), ग्लेन मैक्सवेल (12), ऋषभ पंत (4), डेनियल क्रिस्टियन (6) जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट लिए। दिल्ली ने 76 रनों पर ही अपने पांच विकेट खो दिए थे। यहां से अय्यर और तेवतिया ने संघर्ष किया और टीम के जीत के करीब ले जाने लगे। 123 के कुल स्कोर पर तेवतिया को एंड्रयू टाई ने पवेलियन भेज दिया। यहां से पंजाब एक बार फिर मैच में आ गई थी। अंत में अय्यर का संघर्ष जाया गया और दिल्ली अपने घर में खेल रहे पहले मैच में जीत हासिल नहीं कर सकी।

इससे पहले, अपना पहला मैच खेल रहे इंग्लैंड के लियाम प्लंकट की अगुआई में दिल्ली डेयरडेविल्स के गेंदबाजों ने पंजाब को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 143 रनों पर ही रोक दिया। प्लंकट ने अपने पदापर्ण मैच में चार ओवरों में 17 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा ट्रैंट बाउल्ट ने तीन ओवरों में 21 रन देकर दो विकेट लिए। आवेश खान को भी दो सफलताएं मिलीं। क्रिस्टियन ने तीन ओवरों में 17 रन देकर एक विकेट लिया। पंजाब अच्छी शुरूआत से महरूम रही और दूसरे ओवर में ही आवेश की गेंद को मारने के प्रयास में एरॉन फिंच, श्रेयस अय्यर के हाथों शॉर्ट कवर पर लपके गए।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App