ताज़ा खबर
 

क्रिस गेल को नहीं मिल रहा था खरीददार, पर पहले ही मैच में दिया बॉस को खुश करने वाला परफॉर्मेंस

नीलामी के दौरान गेल को कोई भी टीम खरीदना नहीं चाह रही थी। दो बार अनसोल्ड रहने के बाद पंजाब की टीम ने उन्हें खरीदने का फैसला किया। पंजाब के कहने पर गेल को तीसरी बार ऑक्शन में लाया गया, जहां दो करोड़ में पंजाब ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। इस साल आरसीबी ने उन्हें रिटेन करना जरूरी नहीं समझा और उनकी जगह ब्रैंडन मैक्कुलम को टीम में शामिल किया।

क्रिस गेल के साथ मस्ती करती हुईं प्रीति जिंटा। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने रविवार को चेन्नई के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम योगदान दिया। क्रिस गेल की ज्यादा उम्र होने की वजह से उनके टीम में होने पर दिग्गज लगातार सवाल उठा रहे थे। नीलामी के दौरान गेल को कोई भी टीम खरीदना नहीं चाह रही थी। दो बार अनसोल्ड रहने के बाद पंजाब की टीम ने उन्हें खरीदने का फैसला किया। पंजाब के कहने पर गेल को तीसरी बार ऑक्शन में लाया गया, जहां दो करोड़ में पंजाब ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। इस साल आरसीबी ने उन्हें रिटेन करना जरूरी नहीं समझा और उनकी जगह ब्रैंडन मैक्कुलम को टीम में शामिल किया। हालांकि, चेन्नई के खिलाफ गेल की बल्लेबाजी को देख फैन्स उन्हें आने वाले मैचों में भी खेलते देखना चाहेंगे। वहीं, मैच के दौरान गेल के प्रदर्शन से टीम की ओनर प्रीति जिंटा भी बेहद खुश नजर आईं। इस साल आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे गेल ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 33 गेंदों पर सात चौके और चार छक्कों की मदद से 63 रन बनाए। गेल ने 22 गेंदों में ही अपना अर्धशतक पूरा किया। गेल के अलावा लोकेश राहुल ने 37 और मयंक अग्रवाल ने 30 रन का योगदान दिया।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 19959 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback
ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल। फोटो- स्क्रीनग्रैब

गेल की धमाकेदार पारी की वजह से पंजाब की टीम एक समय 11.3 ओवर में दो विकेट पर 127 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी, लेकिन इसके बाद मध्य ओवरों में लगातार अंतराल पर विकेट खोने के चलते टीम 197 रन तक ही पहुंच सकी। चेन्नई के गेंदबाज के ताहिर ने 14वें ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर लगातार दो विकेट लेकर पंजाब की रफ्तार को थमने पर मजबूर कर दिया। ड्वेन ब्रावो ने आखिरी ओवर में मात्र चार रन ही दिए और एक विकेट भी हासिल किया।

पंजाब की तरफ से गेल के अलावा राहुल ने 22 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 37, मयंक ने 19 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों के सहारे 30, युवराज सिंह ने 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के के दम पर 20, करुण नायर ने 17 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की बदौलत 29 और कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 11 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 14 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App