ताज़ा खबर
 

KXIP vs CSK: प्रीति जिंटा की टीम के लिए बुरा सपना साबित होते रहे हैं धोनी और सीएसके

इस मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी 7 गेंदों में नाबाद 16 रनों की पारी खेली। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब पंजाब की टीम के लिए धोनी ने परेशानियां खड़ी की हों। साल 2009 में भी पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई को हराना था, लेकिन पंजाब ऐसा करने में नाकाम रही और पांचवें नंबर पर अपना सफर खत्म किया।

कप्तान धोनी। (IPL PHOTO)

सुरेश रैना के नाबाद 61 रनों की बदौलत रविवार को खेले गए आखिरी लीग मुकाबले में चेन्नई ने पंजाब को 5 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही पंजाब की टीम प्लेऑफ की दौर से बाहर हो गई है। इस मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी 7 गेंदों में नाबाद 16 रनों की पारी खेली। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब पंजाब की टीम के लिए धोनी ने परेशानियां खड़ी की हों। साल 2009 में भी पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई को हराना था, लेकिन पंजाब ऐसा करने में नाकाम रही और पांचवें नंबर पर अपना सफर खत्म किया। इस मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 116 रन बनाने में कामयाब रही। आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर महज 92 रन ही बना सकी और प्लेऑफ से बाहर हो गई। वहीं साल 2016 में पुणे की तरफ से खेलते हुए धोनी ने अक्षर पटेल के आखिरी ओवर में 23 रन जड़कर पंजाब को हराया था। पिछले साल भी पंजाब की टीम ने अंतिम समय में जब पंजाब को जीत की जरूरत थी, तब हराकर उसे प्लेऑफ से बाहर कर दिया था।

केएल राहुल और प्रीति जिंटा (फोटो सोर्स- ट्विटर/@IPL/एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 73 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद चेन्नई ने इस लक्ष्य को 12 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया। वहीं रविवार को खेले गए मुकाबले की बात करें तो चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पंजाब को 19.4 ओवर में 153 रन पर समेट दिया और फिर 19.1 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

चेन्नई के लिए रैना ने 48 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए। दीपक चहर ने 20 गेंदों पर 39 रन में एक चौके और तीन छक्के लगाए। पंजाब की ओर से अंकित राजपूत और कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो जबकि मोहित शर्मा ने एक विकेट लिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App