ताज़ा खबर
 

DD vs CSK: स्वीप शॉट खेलने के चक्कर में जमीन पर लेट गए ऋषभ पंत, बोलर भी मुस्कुराया

पिछले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ सिर्फ रन बनाकर आउट हो गए। के.एम. आसिफ की गेंद पर चौका लगाने की कोशिश में वह रवींद्र जडेजा को अपना कैच दे बैठे। पृथ्वी का विकेट दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर 10 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद कॉलिन मुनरो ने कुछ अच्छे शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन बड़ा स्कोर बनाने से वह भी चूक गए और 16 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हो गए।

ऋषभ पंत। (Photo Courtesy: IPL)

दिल्ली को चेन्नई के हाथों सोमवार को खेले गए अहम मुकाबले में 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली की यह टूर्नामेंट में छठी हार है और प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उसे अब आने वाले सभी मैचों में जीत दर्ज करनी होगी। दिल्ली के लिए ऋषभ पंत ने सर्वाधिक 79 रन बनाए। इसके अलावा हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली। पंत ने अपनी पारी में 45 गेंदें खेलते हुए सात चौके और चार छक्के लगाए। ऋषभ पंत ने इस दौरान कई ऐसे शॉट्स भी लगाए जिसे देख गेंदबाज भी हैरान रह गए। दरअसल, 16वें ओवर में आईपीएल में डेब्यू करने वाले के.एम. आसिफ की गेंद पर पंत ने एक ऐसा ही शॉट खेला जिसे देख हर कोई हैरान रह गया। पंत ने आसिफ की गेंद पर लेटकर एक शॉट खेला और गेंद बाउंड्री लाइन के बाहर चली गई। पंत का यह अजीब सा शॉट देखकर आसिफ भी मुस्कुराते हुए नजर आए। दिल्ली को विशाल लक्ष्य हासिल करने के लिए जिस तरह की शुरुआत की जरूरत थी वो टीम के सलामी बल्लेबाज देने में नाकाम रहे।

चेन्नई के लिए शेन वाटसन ने सबसे ज्यादा 78 रन बनाए। उन्होंने अपनी 40 गेंदों की पारी में चार चौके और सात छक्के लगाए। (फोटो सोर्स- बीसीसीआई)

पिछले मैच में अर्धशतक जड़ने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ सिर्फ रन बनाकर आउट हो गए। के.एम. आसिफ की गेंद पर चौका लगाने की कोशिश में वह रवींद्र जडेजा को अपना कैच दे बैठे। पृथ्वी का विकेट दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर 10 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद कॉलिन मुनरो ने कुछ अच्छे शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन बड़ा स्कोर बनाने से वह भी चूक गए और 16 गेंदों में 26 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर भी रन आउट हो गए।

ग्लेन मैक्सवेल एक बार फिर फ्लॉप रहे और 6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ऋषभ पंत और विजय शंकर ने पारी को संभाला। दोनों ने संभलकर खेलते हुए एक साझेदारी बनाई और टीम के स्कोर से धीरे-धीरे आगे बढ़ाया। अंतिम दो औवर में दिल्ली को जीत के लिए 49 रनों की जरूरत थी। ब्रावो के 19वें ओवर में तीन छक्के लगाकर विजय शंकर ने दिल्ली की उम्मीदों को जिंदा रखा, लेकिन अंतिम ओवर में वह 28 रन नहीं बना पाए और दिल्ली को 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App