ताज़ा खबर
 

IPL 2018 : जानिए इस सीजन सहवाग से लेकर नेहरा तक किस कोच की रही कितनी सैलरी

इस साल की उप विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद को 12.50 करोड़ रुपए का ईनाम दिया गया। तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली कोलकाता और राजस्थान के हिस्से में भी 8.75 करोड़ रुपए आए। इन टीमों को यहां तक पहुंचाने वाले कोचों की सैलरी की बात करें तो न्‍यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी इस मामले में सबसे आगे हैं।

वीवीएस लक्ष्मण, आशीष नेहरा और वीरेंद्र सहवाग।

आईपीएल का 11वां सीजन रविवार को चेन्नई और हैदराबाद के फाइनल मुकाबले के साथ ही खत्म हो गया। इस सीजन फाइनल का खिताब चेन्नई की टीम तीसरी बार अपने नाम करने में कामयाब रही। चेन्नई को इस जीत के लिए 20 करोड़ रुपए का कैश प्राइज दिया गया। वहीं इस साल की उप विजेता टीम सनराइजर्स हैदराबाद को 12.50 करोड़ रुपए का ईनाम दिया गया। तीसरे और चौथे नंबर पर रहने वाली कोलकाता और राजस्थान के हिस्से में भी 8.75 करोड़ रुपए आए। इन टीमों को यहां तक पहुंचाने वाले कोचों की सैलरी की बात करें तो न्‍यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी इस मामले में सबसे आगे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट में वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, आशीष नेहरा व आईपीएल की विभिन्न फ्रेंचाइजियों के कोचों की सैलरी का जिक्र किया गया है। क्या आप जानते हैं कि टीम के मेंटर और कोच को कितना भुगतान होता है। टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपरोर्ट के मुताबिक गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा आईपीएल के दूसरे सबसे महंगे कोच हैं, उन्हें 4 करोड़ रुपए दिए जाते हैं।

प्रीति जिंटा और वीरेंद्र सहवाग।

वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच रिकी पोंटिंग को इस साल टीम ने 3.7 करोड़ रुपए दिए हैं। मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी सलाहकार के लिए लसिथ मलिंगा और आरसीबी के लिए बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में रहने वाले गैरी कर्स्टन को इस साल 1.5 करोड़ रुपए दिए गए हैं। वहीं पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग को 3 करोड़ रुपए दिया जाता है। राजस्थान रॉयल्स ने इस साल वापस कोच के रूप में अपने साथ शेन वॉर्न को जोड़ा। इस काम के लिए उन्हें 2.7 करोड़ रुपये दिए गए।

आईपीएल खिताब जीतने वाली चेन्नई की टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने इस साल 3.7 करोड़ रुपए कमाए हैं। शाहरुख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स के कैलिस को 2.5 करोड़ रुपए दि गए हैं। मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने 2.25 करोड़ रुपये कमाए, वहीं वीवीएस लक्ष्मण और टॉम मूडी के हाथों 2 करोड़ रुपए आए।

Next Stories
1 अनिल कुंबले से कुमार संगाकारा तक, हर कोई कर रहा है आईपीएल की इस एंकर की तारीफ, जानिए क्यों
2 राशिद खान ने बताए गेंदबाजी करियर के बेस्ट तीन विकेट, दो भारतीय क्रिकेटर के नाम शामिल
3 IPL 2018 : जानिए किन खलाड़ियों के नाम रहा यह सीजन, बनाए गए कुल 20 बड़े रिकॉर्ड्स
ये पढ़ा क्या?
X