ताज़ा खबर
 

IPL 2018 Match 1, CSK vs RR : जानें कहां देख सकते हैं चेन्नई बनाम राजस्थान आईपीएल मैच का प्रसारण

VIVO IPL 2018, CSK vs RR: मैच का लाइव प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 2, Star Sports 3, Star Sports HD, Star Sports हिंदी और Star Sports अंग्रेजी पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर उपलब्ध होगी।

CSK vs RR : दोनों टीमें दो-दो साल के प्रतिबंध के बाद लीग के 11वें संस्करण में लौटी हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स 20 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के एक मैच में जीत से नए घर का स्वागत करना चाहेगी। चेन्नई को अपने पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों चार रन से हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि राजस्थान को भी अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों सात विकेट से मात खानी पड़ी थी।

दोनों टीमें दो-दो साल के प्रतिबंध के बाद लीग के 11वें संस्करण में लौटी हैं और इस सीजन में पहली बार एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। लीग का पहला खिताब जीतने वाली राजस्थान इस संस्करण में चार मैचों में दो जीत और दो हार के साथ चार अंक लेकर पाचवें नंबर पर है। महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई के भी तीन मैचों में दो जीत से इतने ही अंक हैं और वह तालिका में चौथे नंबर पर है।

यहां देखें CSK vs RR मैच का लाइव स्कोर…

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में राजस्थान को पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले मैच में नौ विकेट से पीटा था। इसके बाद टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लगातार दो मैच जीते।

मोबाइल पर ऐसे देखें चेन्नई बनाम राजस्थान लाइव क्रिकेट मैच

मैच का लाइव प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 2, Star Sports 3, Star Sports HD, Star Sports हिंदी और Star Sports अंग्रेजी पर देखा जा सकता है। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग Hotstar पर उपलब्ध होगी।

दो बार की चैंपियन चेन्नई ने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं और तीसरे मैच में उसे पंजाब ने चार से पराजित किया है। चेन्नई चाहेगी कि वह पंजाब को मात देकर जीत से नए घर का स्वागत करे।

CSK vs RR Highlights:

-जड़ेजा को उनका पहला ओवर सौंपा गया है। पहली चार बॉल पर सिंगल। अगली गेंद पर गोपाल ने डबल लिया। आखिरी बॉल डॉट। टीम को जीत के लिए 12 गेंदों में 69 रन की दरकार है। राजस्थान- 136/8 (18)

शार्दुल ठाकुर अपने तीसरे ओवर के साथ। पहली दो बॉल पर सिंगल। तीसरी बॉल पर शार्दुल ने एक हाथ से शानदार कैच पकड़ा। जयदेव उनादकट क्रीज पर आ चुके हैं। राजस्थान- 121/8 (16)

इमरान ताहिर अपने स्पेल का आखिरी ओवर डालते हुए। पहली दो गेंदों पर सिंगल। अगली बॉल डॉट। चौथी गेंद पर स्टोक्स ने लॉन्ग ऑफ की दिशा में छक्का लगाया लेकिन अगली बॉल पर बिलिंग्स के हाथों कैच। राजस्थान को छठा झटका लगा। स्टोक्स 45 रन बनाकर आउट। राजस्थान- 111/6 (14)

ताहिर अपने तीसरे ओवर में। पहली डिलीवरी वाइड। दूसरी बॉल पर स्टोक्स ने चौका लगाया। तीसरी गेंद पर स्टोक्स ने सिंगल निकाला। इस ओवर से राजस्थान के खाते में 10 रन आए।  राजस्थान- 94/4 (12)

-इमरान ताहिर अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली बॉल पर स्टोक्स ने डबल लिया। दूसरी गेंद पर एक्स्ट्रा कवर की दिशा में चौका। अगली चार बॉल पर सिंगल। इस ओवर से कुल 10 रन। राजस्थान- 77/3 (10)

-धोनी ने गेंद इमरान ताहिर को सौंप दी है। पहली गेंद डॉट। अगली दो बॉल पर सिंगल। चौथी बॉल पर कदमों का इस्तेमाल करते हुए बटलर ने सीधे बल्ले के साथ चौका लगाया। अगली गेंद पर बटलन ने तेजी से दो रन निकाले। आखिरी बॉल पर छक्का। राजस्थान- 57/3 (8)

राजस्थान ने 6 ओवर में 3 विकेट खोकर 35 रन बना लिए हैं। जोस बटलर 1, जबकि बेन स्टोक्स 7 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। टीम को तेजी दिखानी होगी। राजस्थान का रन रेट 5.84 है।

-शार्दुल ठाकुर अपने दूसरे ओवर के साथ। पहली बॉल पर सिंगल। दूसरी गेंद डॉट। तीसरी गेंद पर स्टोक्स ने तीन रन के लिए तेज दौड़ लगाई। इस ओवर  से कुल 6 रन बने। राजस्थान- 31/2 (4)

-शार्दुल ठाकुर चेन्नई की ओर से दूसरा ओवर डालते हुए। पहली ही गेंद पर क्लासेन ने मिड विकेट की दिशा में चौका लगाया। अगली दो गेंदें डॉट। चौथी बॉल पर क्लासेन ने डबल लिया मगर अगली गेदं पर बोल्ड। राजस्थान को पहला झटका लगा। मैदान पर सैमसन आ चुके हैं। राजस्थान- 20/1 (2)

-बेन स्टोक्स अपने तीसरे ओवर के साथ। पहली ही गेंद पर ब्रावो ने चौका लगाया। अगली बॉल पर सिंगल। राजस्थान के गेंदबाज अंतिम ओवरों में शानदार बॉलिंग कर रहे हैं। लास्ट बॉल पर वाट्सन ने चौका लगाया। इस ओवर से 12 रन। चेन्नई- 196/4 (19)

-लॉकलिन अपना तीसरा ओवर डालते हुए। पहली ही गेंद पर वाटसन ने चौका लगाया। इसी गेंद पर स्ट्राइक ब्रावो को दी। तीसरी बॉल पर ब्रावो ने बाउंड्री लगाई। अगली दो गेंदें डॉट। इस ओवर से कुल 10 रन। चेन्नई- 175/4 (17)

जयदेव उनादकट अपने तीसरे ओवर के साथ। पहली ही गेंद पर वाट्सन ने चौका लगाया। दूसरी गेंद पर सिंगल। तीसरी, चौथी और पांचवीं बॉल पर एक-एक रन के लिए दौड़। चेन्नई- 161/3 (15)

-महेंद्र सिंह धोनी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ चुके हैं। पहली बॉल पर धोनी ने सिंगल लिया। अगली दोनों गेंदों पर वाट्सन ने चौका लगाया। अगली डिलीवरी वाइड। चौथी और पांचवीं गेंद पर चौका। इस ओवर से कुल 19 रन बने। चेन्नई- 150/2 (13)

-लॉकलिन अपने दूसरे ओवर में। पहली बॉल पर सिंगल। दूसरी गेंद पर रैना ने चौका लगाया। अगली डिलीवरी वाइड। चौथी डिलीवरी शॉर्ट, जिस पर शेन वाट्सन ने 62 मीटर लंबा फ्लैट सिक्स लगाया। इस ओवर से कुल 15 रन आए। चेन्नई- 122/1 (11)

-राजस्थान ने 9 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 97 रन बना लिए हैं। शेन वाट्सन 61, जबकि सुरेश रैना 23 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। चेन्नई पिछले 4 ओवर में 44 रन जुटा चुकी है।

-बेन स्टोक्स अपने दूसरे ओवर में। पहली दो गेंदों पर रैना कोई रन नहीं बना सके। अगली बॉल पर रैना ने स्वीपर कवर की दिशा में चौका लगाया। चौथी गेंद पर फिर से बाउंड्री। अगली दो गेंदों पर रैना ने चौके लगाए। चेन्नई- 69/1 (6)

बेन स्टोक्स को टीम ने चौथे गेंदबाज के रूप में लगा दिया है। पहली ही बॉल पर रायडू ने चौका जड़ा। अगली दो गेंदों पर सिंगल। चौथी और पांचवीं बॉल डॉट। आखिरी गेंद पर वाट्सन ने फाइन लेग की दिशा में चौका लगाया। चेन्नई- 48/0 (4)

-गौतम राजस्थान की ओर से दूसरे गेंदबाज के रूप में। पहली दो गेंदों पर सिंगल। अगली बॉल पर कोई रन नहीं। पांचवीं बॉल पर वाट्सन ने छक्का जड़ा। इस ओवर से कुल 11 रन बने। चेन्नई- 25/0 (2)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIVO IPL 2018 Match 17, CSK vs RR: मोबाइल पर ऐसे देखें चेन्नई वर्सेज राजस्थान क्रिकेट मैच
2 IPL 2018: कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम जुड़ा ये कीर्तिमान, कोई नहीं कर पाया है ये कारनामा
3 IPL 2018: सास के साथ मैच देखने पहुंची थीं हेजल, नहीं आई युवराज की बैटिंग
ये पढ़ा क्या?
X