ताज़ा खबर
 

KXIP vs CSK: तो इस वजह से पंजाब के खिलाफ धोनी ने छक्का जड़ गेम किया फिनिश, खुद खोला राज

चेन्नई की तरफ से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाया। गेम को फिनिश करने का धोनी का यह तरीका काफी पुराना है, आईपीएल में ऐसे मौके 5 बार आए हैं जब धोनी ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाने का काम किया है।

महेंद्र सिंह धोनी।

पंजाब के खिलाफ छक्का लगाते ही धोनी ने विश्व कप के दौरान छक्का मारकर जीत दिलाने वाली याद को एक बार फिर ताजा कर दी। पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई को 53 रनों से हराना था, लेकिन टीम जीत भी हासिल नहीं कर सकी और प्लेऑफ से बाहर हो गई। चेन्नई की तरफ से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाया। गेम को फिनिश करने का धोनी का यह तरीका काफी पुराना है, आईपीएल में ऐसे मौके 5 बार आए हैं जब धोनी ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाने का काम किया है। धोनी ने इस मैच में 7 गेंदों में नाबाद 16 रन बनाए, जिनमें एक चौका और एक छक्का शामिल रहा। जीतने के बाद धोनी ने मैच पोस्ट प्रेजेंटेशन में हर्षा भोगले से बात करते हुए बताया कि आखिर उन्होंने छक्का मारकर जीत हासिल क्यों की। दरअसल, 19वें ओवर में सुरैश रैना ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत के काफी करीब ला दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। (फोटोः IPL)

चेन्नई को सात गेंदों में एक रनों की जरूरत थी, लेकिन 19वें ओवर की आखिरी गेंद को रैना ने सम्मानजनक तरीके से खेला। अगले ओवर में स्ट्राइक पर मोहित शर्मा की पहली ही गेंद पर धोनी ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिला दी। हर्षा भोगले ने जब धोनी से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ”जीत के लिए अंतिम ओवर में सिर्फ एक रन की जरूरत थी, सारे खिलाड़ी सर्कल के अंदर सिंगल बचाने के लिए खड़ थे। ऐसे में गेंद को हवा में खेलना ज्यादा सुरक्षित था, इस वजह से मैंने छक्का मारकर गेम को फिनिश किया”।

बता दें कि पंजाब के इस हार से राजस्थान रॉयल्स अब प्लेऑफ में पहुंच गई है। राजस्थान से पहले सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स इस सीजन के नॉकआउट चरण में पहुंच चुकी है। वहीं गत चैंपियन मुंबई इंडियंस भी दिल्ली डेयरडेविल्स के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। चेन्नई की टीम अब मंगलवार को हैदराबाद को हरा फाइनल में अपनी जगह बनाने की कोशिश करेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 धोनी की बल्लेबाजी देखने के लिए इस शख्स ने छोड़ा गर्लफ्रेंड का साथ, डेट पर जाने से किया इनकार
2 IPL 2018: CSK के खिलाड़‍ियों ने मैदान में की कॉमेडी, गुस्‍सा गए रविंद्र जडेजा
3 KXIP vs CSK: प्रीति जिंटा की टीम के लिए बुरा सपना साबित होते रहे हैं धोनी और सीएसके
ये पढ़ा क्या?
X