ताज़ा खबर
 

IPL 2018: प्रैक्टिस के दौरान धोनी ने दिखाया अपना जबरदस्त हुनर, वीडियो हुआ Viral

IPL 2018: विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी 90 टेस्ट की 144 पारियों में 16 बार नाबाद रहते 4876 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 33 अर्धशतक और 1 दोहरा शतक जड़ा है। बात अगर 318 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 78 बार नाबाद रहते हुए धोनी 9967 रन बना चुके हैं।

महेंद्र सिंह धोनी। (Photo Courtesy: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-11 की शुरुआत 7 अप्रैल से होने जा रही है। सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है। चेन्नई इसकी तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बीच टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट के अलावा फुटबॉल में भी अपने हुनर का दिखाया। वह प्रैक्टिस के वक्त “फ्रीस्टाइल फुटबॉल” खेलते दिखे। धोनी का बैलेंस बेहद शानदार नजर आ रहा था। इस वीडियो को चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया, जो तेजा से वायरल हो गया।

फैंस ने वीडियो को देखा, तो धोनी की तारीफ किए बिना नहीं रह सके। कुछ ने तो उनकी तुलना दिग्गज फुटबॉलर मेसी से तक कर दी। धोनी का फुटबॉल के प्रति प्रेम जगजाहिर है। धोनी क्रिकेट से पहले फुटबॉल ही खेला करते थे। भले ही उन्होंने क्रिकेट में काफी नाम कमा लिया हो लेकिन आज भी उनकी फुटबॉल के प्रति दीवानगी कम नहीं हुई है।

Dhoni CSK

विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी 90 टेस्ट की 144 पारियों में 16 बार नाबाद रहते 4876 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 6 शतक, 33 अर्धशतक और 1 दोहरा शतक जड़ा है। बात अगर 318 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 78 बार नाबाद रहते हुए धोनी 9967 रन बना चुके हैं। एकदवसीय मैचों में माही 10 सेंचुरी और 67 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 के 89 मुकाबलों में 2 अर्धशतक की मदद से 1444 रन बना चुके हैं। धोनी का प्रदर्शन आईपीएल में भी शानादार रहा है। इसके 159 मैचों में उन्होंने 49 बार नाबाद रहते हुए 17 अर्धशतक की मदद से 3561 रन बनाए हैं।

आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम की बात की जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स का नाम सबसे पहले आता है। इस टीम ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है तो वहीं लगभग हर बार प्लेऑफ में जगह बनाई है। चेन्नई दो साल प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी कर रही है, ऐसे में उसकी चुनौती अपने पुराने रूतबे को बनाए रखने की है। टीम की ताकत उसका संयोजन है, जो धोनी जैसे कप्तान के साथ और बेहतर लग रहा है। हालांकि इस टीम की एक कमजोरी यह है कि इसके 25 खिलाड़ियों में 11 खिलाड़ी 30 से ज्यादा उम्र के हैं जो खेल के छोटे प्रारुप में उसे दिक्कत दे सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App